इस ऐप के यूज के बाद डेंटिस्‍ट की नहीं पड़ेगी जरूरत

Written by: Super

आपने शायद ही कभी विचार किया होग कि दांतों को ब्रश करने की सामान्य आदत रोचक बन सकती है। आप पूछेंगे कैसे? तो हम कहेंगे ऐसा संभव है। यह बात एक नई स्टडी से सामने आई है कि ‘ब्रश डीजे' एक ऐसा ऐप है जो कि दांतों की सफाई की प्रक्रिया अर्थात् ब्रशिंग टीथ को नवयुवकों के लिए रोचक बनाने के साथ-साथ यूजर्स की डेंटल हायजीन में भी सुधार करता है।

इस ऐप के यूज के बाद डेंटिस्‍ट की नहीं पड़ेगी जरूरत

एप के लीड रिसर्चर के अनुसार ‘'हमारी स्टडी के रिजल्ट दिखाते हैं कि ब्रश डीजे सरीखे ऐप्स, यूजर्स के लिए बहुत उपयोगी है औरइनका इस्तेमाल और प्रभावकारिता आगे की रिसर्च को बढ़ावा देने के लिए रास्ता खोलती है।‘' इस ऐप की रिसर्च से पता चलता है कि 70 प्रतिशत लोगों ने कहा कि जबसेउन्होंने इस ऐप का उपयोग किया, उन्हें अपने दांत साफ लगने लगे। 88 प्रतिशत लोगों का कहना है कि ब्रश डीजे ने उन्हें लम्बे समय तक अपने दांत साफ करने के लिएप्रेरित किया।

गलती से डिलीट हुए एस एम एस को वापस पाए

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जब आप ब्रश करते हैं, तो यह ‘ब्रश डीजे' टूथब्रश टाइमर ऐप 2 मिनट तक आपकी ब्रशिंग के समय बेहतरीन म्यूजिक बजाता है, जोकि यूजर्स के अपने स्मार्ट डिवाइस या फिर क्लाउड की प्लेलिस्ट से लिया गया होता है। यह ऐप दांतों की दो मिनट सफाई की आदत को बढ़ाने, यूजर को याद दिलाने कि उन्हें ब्रश करने के बाद थूकना भी है, दिन में दो बार ब्रश करने का रिमाइंडर सेट करता है, जब भी आप दिन में कुछ खाएं और ब्रश न कर सके तब माउथवॉश करने की याद दिलाता है, यह डेंटल अपॉइंटमेंट का अलर्ट सेट भी करता है और हर तीन माह में ब्रश बदलने का रिमाइंडर भी देता है। इस ऐप को किसी भी प्रकार के टूथब्रश के साथ प्रयोग कर सकते हैं। यह एंड्रायड व ऐपल डिवाइसेज के लिए मुफ्त है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Read more about:
English summary
this application will solve your dentist problem. This application is called Brush Dj. This application is available for android and ios both.
Please Wait while comments are loading...
12 शिवरात्रियों में से महाशिवरात्रि इतनी महत्वपूर्ण क्यों?
12 शिवरात्रियों में से महाशिवरात्रि इतनी महत्वपूर्ण क्यों?
पुणे टेस्ट मैच शुरू होते ही भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
पुणे टेस्ट मैच शुरू होते ही भारत ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड
Opinion Poll

Social Counting