दुनिया में लोगों को पसंद है ये इमोजी सबसे ज्‍यादा

पूरी दुनिया में लोगों के द्वारा सबसे ज्‍यादा खिलखिलाते हुए आंसु वाले इमोजी को पंसद किया जाता है। जानिए इसके बारे में

Written By:

हाल ही में एक सर्वे किया गया कि लोगों के द्वारा सबसे ज्‍यादा किस इमोजी को सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है तो आंसुओं वाली खिलखिलाहट को सबसे ज्‍यादा नम्‍बर मिले। वहीं रोमेंटिक फ्रांस में सबसे ज्‍यादा दिल वाले एमीकॉन का इस्‍तेमाल किया जाता है।

दुनिया में लोगों को पसंद है ये इमोजी सबसे ज्‍यादा

आपको बता दें कि इस सर्वे में कुल 427 मिलियन मैसेजों को एनालाइज किया गया और इसमें लगभग 4 मिलियन स्‍मार्टफोन यूजर्स को जोड़ा गया। 212 देशों के इस सर्वे में, यह इमोजी सबसे टॉप पर रहा। यूएसए की मिशिगन यूनिवर्सिटी ने इस अध्‍ययन का आयोजन किया था, जिसमें कई अन्‍य विश्‍वविद्यालयों को भी शामिल किया गया था।

26 फरवरी को लॉन्च होगा नोकिया का पहला एंड्रायड स्मार्टफोन नोकिया 6

आज से कुछ साल पहले इस तरह के इमोजी का इस्‍तेमाल आमतौर पर की गई बातचीत के लिए नहीं किया जाता था लेकिन स्‍मार्टफोन और सोशल साइट्स के कॉम्‍बो वाले इस इरा में इनका चलन बहुत ज्‍यादा बढ़ गया है। इनका इस्‍तेमाल एक सर्वव्‍यापी भाषा के रूप में होने लगा है जिसे पूरी दुनिया में कहीं भी और किसी के भी द्वारा आसानी से समझा जा सकता है।

सबसे ज्‍यादा इस्‍तेमाल किए जाने वाले इस इमोजी को किसी भी अन्‍य इमोजी की तुलना में 15.4 प्रतिशत ज्‍यादा प्रयोग किया जाता है। इसे बहुत ज्‍यादा खुश होने पर या लोट-पोट हो जाने पर इस्‍तेमाल किया जाता है।

सर्व में यह बात भी सामने आई है कि फ्रैंच, हंगेरियन और यूक्रेन के लोग सबसे ज्‍यादा नकारात्‍मक इमोजी का इस्‍तेमाल करते हैं। जबकि अमेरिका, चीन, ऑस्‍ट्रेलिया आदि देशों के लोग सकारात्‍मक इमोजी का इस्‍तेमाल करते हैं। वैसे, ये इमोजी भी कमाल की चीज़ है आपकी भावनाओं को व्‍यक्‍त करने के साथ-साथ इससे देश में लोगों की खुशहाली के बारे में भी पता लगाया जा सकता है।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज


English summary
This is the most popular emoji in the world
Please Wait while comments are loading...
चीनी मीडिया की धमकी,कहा-लड़ाई हुई तो 10 घंटे में दिल्ली पहुंच जाएगी सेना, मिला जवाब
चीनी मीडिया की धमकी,कहा-लड़ाई हुई तो 10 घंटे में दिल्ली पहुंच जाएगी सेना, मिला जवाब
कोलकाता के शाही इमाम बोले, शॉर्ट पेंट और हल्की सी गंजी पहनना लड़कियों के लिए ठीक नहीं
कोलकाता के शाही इमाम बोले, शॉर्ट पेंट और हल्की सी गंजी पहनना लड़कियों के लिए ठीक नहीं
Opinion Poll

Social Counting