ट्विटर पर धमकी दी तो भुगतेंगे सजा

Posted by:

ट्विटर के इंग्लैंड स्थित कार्यालय ने नेटवर्किंग साइट पर अब अभद्र या धमकी भरे संदेश भेजने वाले लोगों के खिलाफ 'रिपोर्ट अब्यूज' नाम का एक नया ऑप्‍शन देने की घोषणां की है। इंग्लैंड में कुछ नामी-गिरामी महिलाओं के समूह को मशहूर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर दुष्कर्म और जान से मार देने की मिली धमकियों के बाद ट्विटर के इंग्लैंड कार्यालय ने महिलाओं के समूह से माफी मांगी और साइट पर ऐसे उपाय करने की घोषणा की जिससे कि लोग इस तरह की धमकी भरे संदेशों से निबट सकें।

पढ़ें: शानदार ईएमआई ऑफर के साथ खरीदिए ये 10 नोकिया ल्‍यूमिया स्‍मार्टफोन

ट्विटर के अधिकारियों ने ट्विटर पर अभद्र और धमकी भरे संदेशों के निबटारे के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरह से आईफोन में दी गई ट्विटर एप्प पर 'रिपोर्ट अब्यूज' का ऑप्‍शन दिया गया है उसी तरह से वेबसाइट तथा अन्य मोबाइल फोनों के लिए इस्तेमाल होने वाले एप्प पर भी 'रिपोर्ट अब्यूज' का ऑप्‍शन उपलब्ध कराया जाएगा।

पढ़ें: क्‍या कभी लैपटॉप से अखरोट तोड़ा है आपने

कनाडा के समाचार चैनल 'सीबीसीन्यूज' के अनुसार, इंग्लैंड की एक महिला अधिकारों के लिए काम करने वाली कार्यकर्ता, संसद की कई महिला सदस्यों और महिला पत्रकारों को मिली धमकियों एवं घृणापद टिप्पणियों के बाद ट्विटर को यह कदम उठाने के लिए बाध्य होना पड़ा। 

ट्विटर पर धमकी दी तो भुगतेंगे सजा

इससे पहले लंदन की महिला अधिकारों के लिए काम करने वाली कार्यकर्ता कैरोलीन क्रिएडो पेरेज के खिलाफ दुष्कर्म की धमकी देने वाले दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। गिरफ्तार व्यक्तियों में से एक पर प्रमुख विपक्षी दल लेबर पार्टी की संसद सदस्य स्टेला क्रीजी को दुष्कर्म की धमकी वाला संदेश भेजने का संदेह है।

पढ़ें: जल्‍द आ रहा है एचटीसी वन ड्युल सिम स्‍मार्टफोन

क्रिएडो पेरेज ने ट्विटर द्वारा की गई नई घोषणा का स्वागत किया लेकिन साथ ही कहा कि सोशल नेटवर्किंग साइटों पर इस तरह की धमकियों वाले संदेशों एवं संदेश भेजने वालों से निबटने के लिए और बेहतर प्रणाली विकसित करने की जरूरत है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
Please Wait while comments are loading...
यूपी विधानसभा चुनाव 2017: राजपाल यादव की पार्टी को चुनाव चिन्‍ह मिला टायर
यूपी विधानसभा चुनाव 2017: राजपाल यादव की पार्टी को चुनाव चिन्‍ह मिला टायर
बिन ब्‍याही मां की दर्दनाक कहानी, जिसे जानने के बाद छिप-छिपकर प्यार करना भूल जाएंगे आप
बिन ब्‍याही मां की दर्दनाक कहानी, जिसे जानने के बाद छिप-छिपकर प्यार करना भूल जाएंगे आप
Opinion Poll

Social Counting