अगले साल ट्विटर ज्‍यादा महिलाओं को देगा नौकरी

Posted by:

ट्विटर अगले साल और ज्यादा महिलाओं को देगा नौकरी माइक्रो ब्लागिग साइट ट्विटर ने साल 2016 में जनता के लिए अपने विविधता लक्ष्यों को तय कर घोषणा की है कि वह लैंगिक अंतर को पाटने के लिए विभिन्न स्तरों पर अधिक महिलाओं को नौकरी देगा। एक ट्विटर ब्लॉग पर विविधता लक्ष्यों की सूची को साझा किया गया।

पढ़ें: 6 मिनट में चार्ज होगी स्‍मार्टफोन की बैटरी

अगले साल ट्विटर ज्‍यादा महिलाओं को देगा नौकरी

इस सूची के अनुसार पूरी विस्तृत श्रेणी में महिलाओं के प्रतिनिधित्व को 35 प्रतिशत तक बढ़ाया जाएगा। ट्विटर के वर्तमान में विश्व स्तर पर 4,100 कर्मचारी हैं और उसकी तकनीकी नौकरियों में महिलाओं को रख कर इसे 16 प्रतिशत बढ़ाने की योजना है।

पढ़ें: क्या है मोबाइल वॉलेट ? जानिए इसके फीचर

एक ब्लॉग पोस्ट में ट्विटर की विविधता और समावेश की उपाध्यक्ष जेनेट वॉन ह्युसे ने लिखा कि इस बात को परिभाषित करना जरूरी है कि इन बदलावों से आज से लेकर एक साल में क्या परिणाम आएगा। उन्होंने आगे लिखा, "हम कंपनी के विभिन्न स्तरों पर आंतरिक विविधता लक्ष्यों की दिशा में काम कर रहे हैं और इस बात को बताते हुए मुझे खुशी हो रही है कि हम कंपनी के व्यापक विविधता लक्ष्यों को स्थापित कर रहे हैं और हम उन्हें सार्वजनिक रूप से साझा कर रहे हैं।

जेनेट ने कहा कि इसीलिए यह नए लक्ष्य पूरी कंपनी में महिलाओं तथा अल्पसंख्यकों के समग्र प्रतिनिधित्व को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। उन्होंने पोस्ट किया, "हम उन लक्ष्यों के लिए खुद को जवाबदेह ठहरा रहे हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए क करें हिन्दी गिज़बोट फेसबुक पेज
English summary
Twitter is setting modest goals to diversify its workforce while it fights a proposed class-action lawsuit that says the online messaging service discriminates against its female employees.
Please Wait while comments are loading...
कैंसर के कारण बिस्तर से नहीं उठ पाती थी मां, भाई करता रहा नाबालिग बहनों का रेप
कैंसर के कारण बिस्तर से नहीं उठ पाती थी मां, भाई करता रहा नाबालिग बहनों का रेप
तो अंपायर कुमार धर्मसेना के कारण कोलकाता वनडे हारा भारत?
तो अंपायर कुमार धर्मसेना के कारण कोलकाता वनडे हारा भारत?
Opinion Poll

Social Counting