आ रहा है एंड्रॉयड ऑटो, जरा आजमा कर देखें

Posted by:

स्मार्टफोन जीवन का एक हिस्सा बन गया है पर अक्सर यह सलाह दी जाती है कि जब भी आप वाहन चलाएं उस समय मोबाइल का उपयोग न करें परंतु आपको आश्चर्य होगा जानकर कि अगले वर्ष तक आपको विश्व के अनेक वाहनों में एंड्रॉयड ऑटो देखने को मिल सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि यह एंड्रॉयड ऑटो क्या है? तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि एंड्रॉयड ऑटो एक प्रकार का सॉफ्टवेयर है, जोकि आपके वाहन के सिस्टम से मिलकर काम करता है।

पढ़ें: अमेरिकी सेना जल्‍द रिमोट से चलाएगी मशीनगन, जानिए कैसे ?

इससे आप अपने मोबाइल से संबंधित काम स्क्रीन पर कर सकेंगे।  आपको जानकारी के लिए बता दें कि यदि आप भी एंड्रॉयड ऑटो के बारे में जानकर इसके दीवाने हो चले तो इंतजार न करें और निम्न तीन ऐप को डाउनलोड कर मजा उठाएं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Car Dashdroid

को डाउनलोड करके होम स्क्रीन पर जाएं। यहां पर आपको अनेक प्रकार के आइकॉन दिखाई देने लगेगे। अब आप इनके शॉर्टकट बना सकते हैं। आपको स्क्रीन पर चांद की तरह एक आइकॉन दिखाई देगा। इसपर टैप करके आप स्क्रीन के कलर को हल्का अथवा गाढ़ा कर सकते हैं। इससे आपको दिन या रात में मोबाइल और भी बेहतर दिखाई देने लगेगा।

Automate

ऑटोमेट ऐसा ही एक ऐप है। इसके लिए आप इस लिंक पर जाएं http://www-apkmirror-com/apk/bitspice/automate ऐप डाउनलोड करें। इसके बीटा प्रोग्राम में शामिल होने के बाद आपको सॉफ्टवेयर प्रोग्राम के अपडेट मिलने शुरू हो जाएंगे। इस ऐप का इंटरफेस एंड्रॉयड ऑटो जैसा ही है। यदि आप रास्ता भटक गए हैं और सही रास्ता जानना चाहते हैं या एंड्रॉयड पर म्यूजिक सुनना चाह रहे हैं तो इसमें यह ऐप आपकी बहुत अधिक और शीघ्र मदद कर सकता है।

Ultimate Car Dock

ऐप को भी आप डाउनलोड कर सकते हैं यद्यपि यह आपकी जेब पर लगभग 300 रुपये का भार डाल सकता है। यदि इससे पहले आप इसे फ्री में ट्रायल करना चाहे तो यह सात दिनों के लिए मिल सकता है। इसमें पाँच पेजों में अनेक प्रकार के शॉर्टकट दिए गए हैं। आप पेज को फ्लिप कर और स्वाइप आदि से भी इससे काम चला सकते हैं।

Drive Mode

ड्राइव मोड को डाउनलोड कीजिए इस ऐप के द्वारा प्रयास किया गया है कि आपको रास्ते से क्षणभर के लिए ध्यान न हटाना पड़े। यदि आप रास्ता जानना चाहते हैं तो ऊपर दायें ओर के आइकॉन पर टैप करें। इसके बाद आप गूगल मैप का उपयोग कर सकेंगे। अब आप जो भी करना चाहेगे मोबाइल उसे बोलकर बताएंगा ताकि आपको उसकी ओर देखना न पड़े। इस प्रकार यह आपके ऐप आपके वॉइस या इशारे से कंट्रोल होगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Read more about:
English summary
While Android Auto is still in its infancy, it is still growing like crazy. With more and more apps gaining compatibility each week. There are also more and more cars getting Android Auto each day, which is pretty fantastic.
Please Wait while comments are loading...
श्रीनगर: DPS स्कूल में चल रही मुठभेड़ खत्म, दो आतंकी मारे गए
श्रीनगर: DPS स्कूल में चल रही मुठभेड़ खत्म, दो आतंकी मारे गए
'बेटा बगल में सो रहा था, और मैं सोफे पर अपनी सासू मां के साथ संबंध बना रहा था'
'बेटा बगल में सो रहा था, और मैं सोफे पर अपनी सासू मां के साथ संबंध बना रहा था'
Opinion Poll

Social Counting