क्या होगा यदि नहीं लेंगे जियो की प्राइम मेंबरशिप?

Written By:

रिलायंस जियो एक बार फिर सुर्ख़ियों में है और इस बार भी अपने यूज़र्स को आकर्षित करने में कामयाब रहा है। हालाँकि इस बात की पुष्टि अप्रैल के बाद ही होगी, जब जियो की नई सेवाएं लागू हो जाएंगी। आप सोच रहे होंगे कि हम इन सेवाओं की बात कर रहे हैं, तो बता दें कि रिलायंस जियो ने हाल ही में नया प्लान पेश किया है, जिसके तहत जियो यूज़र्स को हैप्पी न्यू इयर ऑफर के खत्म होने के बाद प्राइम मेंबरशिप लेनी होगी।

एयरटेल का ये है अगला कदम, ऐसे देगा जियो को मात

रिलायंस जियो प्राइम मेंबरशिप 99 रुपए में पूरे सालभर के लिए उपलब्ध होगी। लेकिन ऐसा नहीं है कि हर जियो यूज़र इस प्राइम मेंबरशिप को लेने किए लिए बाध्य है। यूज़र्स चाहें तो मेंबरशिप को न लेकर सामान्य टैरिफ प्लान भी ले सकते हैं। ये वही टैरिफ प्लान हैं जो जियो ने पिछले साल अपनी लॉन्च के दौरान पेश किए थे।

1 मार्च से मिलेगा श्याओमी रेड्मी नोट 4 का मैट ब्लैक कलर वैरिएंट

आइए जानते हैं क्या ऑफर है प्राइम मेंबरशिप में और टैरिफ प्लान में-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

प्राइम मेंबरशिप

रिलायंस जियो की प्राइम मेंबरशिप बेहद कम कीमत में यूज़र्स को मिलेगी। इसके लिए यूज़र्स को 99 रुपए का शुल्क देना है और यह आपको एक साल की मेंबरशिप देगा। जिसके बाद आप जियो के हैप्पी न्यू इयर वाले ऑफर जैसे ही सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। हालाँकि उसके लिए आपको 303 रुपए का रिचार्ज हर महीने करना होगा।

303 रुपए के रिचार्ज में क्या मिलेगा!

जियो यूज़र्स जब प्राइम मेंबरशिप लेंगे तो उसके बाद उन्हें हर महीने मुफ्त सुविधाएं लेने के लिए 303 रुपए का रिचार्ज कराना होगा। इस रिचार्ज के तहत 30जीबी इंटरनेट डाटा और हैप्पी न्यू इयर की अन्य सभी सुविधाएं मिलेंगी, यानी कॉल, मैसेज और एप्स सभी मुफ्त।

31 मार्च तक का है समय

जो यूज़र्स वर्तमान में जियो नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहे हैं वो जियो की इस मेंबरशिप का लाभ ले सकते हैं। साथ ही जो यूज़र्स 1 मार्च से 31 मार्च के बीच में जियो लेते हैं वो भी इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। 31 मार्च के बाद जियो लेने वाले यूज़र्स को यह सुविधा नहीं मिलेगी।

जियो प्रीपेड प्लान्स

जियो के प्रीपेड प्लान 19 रुपए से शुरू होकर 2,499 रुपए तक हैं। जिसमें आपको 0.1जीबी से लेकर 35जीबी तक का इंटरनेट डाटा मिलता है। इसके हर प्लान में रात्री यूसेज अनलिमिटेड है। साथ ही वॉयस कॉल फ्री हैं।

जियो पोस्टपेड प्लान्स

रिलायंस जियो पोस्टपेड प्लान भी मौजूद हैं। जो कि 149 रुपए से शुरू होते हैं और 4,999 रुपए तक हैं। 149 रुपए के प्लान में आपको 100 मैसेज, 0.3जीबी डाटा, 0.7जीबी वाईफाई जियो नेट हॉटस्पॉट डाटा, व अन्य सेवाएं मुफ्त मिलेंगी। जबकि इसके अलावा सभी में अनलिमिटेड मैसेज में मिलेंगे।

यदि नहीं लेते हैं प्राइम मेंबरशिप!

अब यदि कोई यूज़र जियो की प्राइम मेंबरशिप नहीं लेता है तो वह प्रीपेड या पोस्टपेड किसी भी प्लान का लाभ ले सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
What will happen if you don't take Jio prime membership? Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
7th pay commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को उम्मीद से अधिक मिला HRA
7th pay commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को उम्मीद से अधिक मिला HRA
एकतरफा प्यार में पागल आशिक ने  काटा भोजपुरी सिंगर सोनी सिन्हा का गला
एकतरफा प्यार में पागल आशिक ने काटा भोजपुरी सिंगर सोनी सिन्हा का गला
Opinion Poll

Social Counting