वाट्स ऐप नहीं तो क्‍या हुआ ये 5 फ्री चैट सर्विस है न

Posted by:

ऑनलाइन चैट सर्विसेज़ कितनी पॉपुलर हो चुकीं है इसका सबसे अच्‍छा उदाहरण वाट्स ऐप है, जिसे हाल ही में फेसबुक ने 10 मिलियन डॉलर में खरीदा है। वाट्स ऐप की तरह कई दूसरी चैट सर्विसेज़ भी है जो काफी प्रयोग की जाती है लेकिन वाट्स ऐप की तरह नहीं।

वाट्स ऐप की सबसे खास बात है इसके लिए आपको कोई फास्‍ट इंटरनेट प्‍लान नहीं चाहिए आप आपके फोन में जो भी इंटरनेट प्‍लान पड़ा है उसी प्‍लान में इसे प्रयोग किया जा सकता है। एंड्रायड, आईओएस, सिम्‍बेइयन से लेकर ब्‍लैकबेरी तक में वाट्स ऐप को प्रयोग कर सकते हैं। लेकिन क्‍या वाट्स का और विकल्‍प नहीं, बिल्‍कुल है इस समय अगर आप देखें तो वाट्स ऐप की कई दूसर चैट एप्‍लीकेशन भी हैं जिन्‍हें आप अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं आईए नजर डालते हैं कुछ ऐसी ही एप्‍लीकेशनों में,

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Facebook Messenger

फेसबुक मैसेंजर वाट्स ऐप के आने से पहले काफी पॉपुलर थी लेकिन इसमें एक खामी है आप र्सिफ उसी व्‍यक्ति के साथ चैट कर सकते हैं जो आपके फेसबुक एकाउंट में जुडा हो जबकि वाट्स ऐप में आपके फोन में बस उसका फोन नंबर जुड़ा होना चाहिए।

Skype

स्‍काइप को भले ही आप अपने पर्सनल प्रयोग के लिए ज्‍यादा न यूज़ करते हों लेकिन ऑफीशियली स्‍काइप काफी प्रयोग किया जाता है इसके चैटिंग के साथ आप वीडियो कॉल भी कर सकते हैं।

Kik Messenger

किक ऐप की मदद से आप ग्रुप और पर्सनल चैट कर सकते हैं इसके लिए आपको यूज़र की मेल आई रजिस्‍टर करनी होगी। हालाकि इसमें कॉल करने की सुविधा नहीं दी गई है।

Viber

वाइबर भी वाट्स ऐप की तरह काफी प्रयोग की जाती है, वाइबर में चैट के साथ वॉयस कॉल भी की जा सकती हैं।

Line

लाइन ऐप में भी आप अपने फोन में सेव सभी फोन नंबर से वाट्स ऐप की तरह चैट कर सकते हैं। लाइन को आप चाहें तो अपने पीसी में इंस्‍टॉल कर सकते हैं। इसमें ऑनलाइन कॉल करने की सुविधा भी दी गई है। 


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
राजस्थान: काम ना पूरा करने पर स्कूल में टीचर ने छात्रा को दी गंदी सजा
राजस्थान: काम ना पूरा करने पर स्कूल में टीचर ने छात्रा को दी गंदी सजा
'प्रधानमंत्री जी गंगा मैया की कसम खाइए कि यूपी में बिजली आ रही कि नहीं'
'प्रधानमंत्री जी गंगा मैया की कसम खाइए कि यूपी में बिजली आ रही कि नहीं'
Opinion Poll

Social Counting