व्हाट्सएप में अब चेंज होगा आपके लिखने का स्टाइल!

Written By:

व्हाट्सएप में अब आपके लिखने का स्टाइल बदलने वाला है। क्योंकि व्हाट्सएप लेकर आ रहा है एक नया फॉन्ट। व्हाट्सएप ने इसके लिए एंड्रायड और iOS के बीटा वर्जन पर टेस्टिंग शुरू कर दी है। इस फॉन्ट का नाम फिक्स्डसीस हो सकता है। हालाँकि अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है कि कब तक यह फॉन्ट एंड्रायड और iOS यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा।

31 दिसंबर से नहीं चलेगा व्हाट्सएप!

व्हाट्सएप में अब चेंज होगा आपके लिखने का स्टाइल!

व्हाट्सएप के बीटा वर्जन वी 2.16.179 यूज़र्स के लिए गूगल प्ले के बीटा प्रोग्राम के जरिए उपलब्ध है। अन्य व्हाट्सएप यूज़र्स के ली जल्द ही ये नया अपडेट प्ले स्टोर पर मौजूद होगा।

बिना इंटरनेट कनेक्शन यूज़ करें व्हाट्सएप!

इस फॉन्ट के इस्तेमाल के लिए आपको वाक्य के शुरू में तीन बार () लगाना होगा और फिर वाक्य के आखिर में भी () लगाना होगा तबी आपका फॉन्ट बदल जाएगा। आपको बता दें कि इस फॉन्ट को बोल्ड या इटैलिक स्टाइल में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

देखिए व्हाट्सएप के कुछ शानदार फीचर्स-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

एक साथ सबको भेजें मैसेज

एक एक कर के लोगों को एक ही मैसेज भजने में काफी परेशानी होती है, लेकिन केवल तब तक जब तक आप इस फीचर को नहीं जानते। ब्रॉडकास्ट लिस्ट तो आपने देखा ही होगा। चैट विंडो के कॉर्नर पर यह मिलेगा। आप चैट पर जाएं ब्रॉडकास्ट लिस्ट> न्यू लिस्ट>कॉन्टेक्ट्स एड करें और मैसेज लिखें> भेजें। बस हो गया आपका काम।

बोल्ड, इटैलिक स्टाइल

व्हाट्सएप ने कुछ ही समय पहले आप व्हाट्सएप पर बोल्ड, इटैलिक से अपने टेक्स्ट का फॉर्मेट बदल सकते हैं। इसके लिए आपको यदि टेक्स्ट बोल्ड में चाहिए तो वर्ड के आगे *BOLD* लिखें। इटैलिक में चाहिए तो _italics_ लिखें, स्ट्राइकथ्रू में चाहिए तो ~Strikethrough~ लिखें। यदि बोल्ड इटैलिक दोनों चाहिए तो _*bolditalics*_ लिखें।

डाटा यूज़ कंट्रोल

आप व्हाट्सएप पर कितना डाटा यूज़ कर रहे हैं इसका अनुमान लगाएं। इसके लिए व्हाट्सएप सेटिंग में जाएं, डाटा यूसेज और फिर नेटवर्क यूसेज। डाटा यूसेज मेनू में जाकर आप डाटा लिमिट भी सेट कर सकते हैं।

पर्सनल इनफार्मेशन करें कंट्रोल

यह फीचर आप सभी शायद जानते हों। आज हम आपको फिर से बता दें, कि व्हाट्सएप पर आप लास्ट सीन, प्रोफाइल पिक्चर जैसी इनफार्मेशन हाईड कर सकते हैं। सेटिंग्स में जाएं>अकाउंट>प्राइवेसी> अब लास्ट सीन, प्रोफाइल पिक्चर या स्टेटस जो चाहे हाईड करें।

कैलंडर में एड करें इवेंट

जब आप iOS डिवाइस में व्हाट्सएप में कोई डेट या टाइम मेंशन करते हैं तो वह ब्लू कलर में आते हैं। उस हाइपर लिंक पर क्लिक कर आप इवेंट मार्क कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Whatsapp may soon get a new Fixedsys font. This now on testing. Soon it may available for all.
Please Wait while comments are loading...
SBI अकाउंट होल्डर्स के खाते से काटे जा रहे हैं 990 रुपए, जानें क्यों?
SBI अकाउंट होल्डर्स के खाते से काटे जा रहे हैं 990 रुपए, जानें क्यों?
यूपी विधानसभा चुनाव 2017:  तीसरे चरण का मतदान खत्म, 61.16 % वोटिंग
यूपी विधानसभा चुनाव 2017: तीसरे चरण का मतदान खत्म, 61.16 % वोटिंग
Opinion Poll

Social Counting