कौन बनेगा माइक्रोसॉफ्ट का नया सीईओ?

Posted by:

माइक्रोसॉफ्ट सीईओ पद के लिए नए सीईओ की दौड़ में 5 ऐसे नाम शामिल हैं जिन्‍होंने कंपनी को नई उंचाईयों तक पहुंचाया है इनमें भारतीय मूल के सत्‍या नाडेल्‍ला, जूली लारसन ग्रीन, टोनी बेट्स, मार्क हर्ड और स्‍टीवेन सिनोस्‍की शामिल हैं। सत्या अभी माइक्रोसाफ्ट के क्लाउड एंड इंटरप्राइजेज ग्रुप के प्रमुख हैं। सिएटल टाइम्स की खबर के मुताबिक कार्यकारी वाइस प्रेसिडेंट के रूप में नाडेल्ला संचालित समूह लगातार मुनाफा कमा रहा है और विकास के पथ पर चल रहा है।

इसमें कहा गया है, देश में अभी तक सबसे चर्चित सीईओ का कोई स्पष्ट उत्तराधिकारी नहीं दिख रहा है। टाइम्स ने कहा है, अगले सीईओ का काम बाल्लमेर जिस काम को छोड़ रहे हैं उससे भिन्न हो सकता है। क्योंकि तकनीक की दुनिया में दबदबा रखने वाली कंपनी माइक्रोसाफ्ट को कारोबार के महत्वपूर्ण क्षेत्रों जैसे वेब सर्च में गूगल से और मोबाइल डिवाइस में एप्पल से चुनौती मिल रही है।

नाडेल्ला (44) माइक्रोसाफ्ट के 19 अरब डॉलर के सर्वर और टूल कारोबार के प्रमुख हैं। उन्हें कारोबार को क्लाइंट-सर्वर साफ्टवेयर से क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड सर्विसेज में बदलने का श्रेय दिया जाता है। 1992 में माइक्रोसाफ्ट में आने से पहले उन्होंने ऑन लाइन सर्विस डिवीजन के लिए आर एंड डी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट के रूप में सेवा की और माइक्रोसफ्ट बिजनेस डिवीजन के वाइस प्रेसिडेंट रहे। नडेल्ला ने सन माइक्रोसिस्टम के तकनीकी स्टाफ के सदस्य के रूप में भी काम कर चुके हैं।

नाडेल्ला को बाल्लमेर के संभावित उत्तराधिकारियों में रखते हुए वाल स्ट्रीट जर्नल ने उल्लेख किया है कि उन्होंने 2011 से इस वर्ष तक सर्वर एंड टूल्स कारोबार को सफलतापूर्वक चलाया है।

ये हैं माइक्रोसॉफ्ट के नए सीर्इओ पद की दौड़ में शामिल संभावित उत्तराधिकारी

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Satya Nadella

सत्‍या नाडेल्‍ला

Julie Larson-Green

जूली लारसन ग्रीन

Tony Bates

टोनी बेट्स

Mark Hurd

मार्क हर्ड

Steven Sinofsky

स्‍टीवेन सिनोस्‍की


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
जॉन सीना ने प्रेमिका के साथ कैमरे के सामने न्यूड होकर किया डांस, शेयर किया VIDEO
जॉन सीना ने प्रेमिका के साथ कैमरे के सामने न्यूड होकर किया डांस, शेयर किया VIDEO
कौन हैं सुलखान सिंह, जिन्हें योगी आदित्यनाथ ने बनाया यूपी का DGP
कौन हैं सुलखान सिंह, जिन्हें योगी आदित्यनाथ ने बनाया यूपी का DGP
Opinion Poll

Social Counting