चीन में श्‍याओमी ने सैमसंग को पीछे छोड़ा

Written By:

चीन के स्मार्टफोन बाजार में जियाओमी सैमसंग को पीछे छोड़ कर अव्वल स्थान पर काबिज हो गई है। यह स्थान जियाओमी ने तीन साल के भीतर हासिल कर लिया। यह जानकारी कैनालिस की एक रिपोर्ट से मिली। जियाओमी ने 2014 की दूसरी तिमाही में 1.5 करोड़ स्मार्टफोन बेचे, जबकि सैमसंग ने सिर्फ 1.32 करोड़ बेचे।

पढ़ें: मोबाइल फोन से खींचिए डिजिटल कैमरे जैसी फोटो

जियाओमी का चीन के स्मार्टफोन बाजार पर 14 फीसदी कब्जा है। लेनोवो 1.3 करोड़ की बिक्री के साथ सैमसंग से ठीक पीछे रही। इसका 12 फीसदी बाजार पर कब्जा है। जियाओमी के सेट सस्ते हैं और इसमें कई खूबियां भी हैं, इसलिए चीन और कीमत के प्रति संवेदनशील भारत के बाजार में इसकी बिक्री और बढ़ने की उम्मीद है। जियाओमी ने भारत में इस साल अपने उत्पाद लांच किए हैं और इसके एमआई3 सेट की काफी मांग है।

पढ़ें: ये हैं फेसबुक की टॉप फनी पिक्स

चीन में श्‍याओमी ने सैमसंग को पीछे छोड़ा

सैमसंग को छोड़ा पीछे, माइक्रोमैक्‍स बनी देश की नंबर वन कंपनी

भारत की घरेलू स्‍मार्टफोन मेकर कंपनी माइक्रोमैक्‍स ने सैमसंग को पछ़ाड़ कर नंबर वन की कुर्सी पर कब्‍जा कर लिया है। कम कीमत में स्‍मार्टफोन की बढ़ती मांग को देखते हुए माइक्रोमैक्‍स ने सैमसंग को इस साल की दूसरी तिमाही में पीछे छोड़ दिया है। इस समय माइक्रोमैक्‍स की स्‍मार्टफोन मार्केट में 25.3 प्रतिशत हिस्‍सेदारी है जबकि सैमसंग 19.1 प्रतिशत हिस्‍से के साथ दूसरे नंबर पर काबिज है। ऐसा पहली बार हुआ है जब फीचर फोन की रेंज में माइक्रोमैक्‍स ने सैमसंग को पठखनी दी है आगे पढ़ें 

English summary
Xiaomi, a Chinese handset maker little known in the West, overtook tech giant Samsung Electronics Co to become China's top-selling smartphone brand in the second quarter, a market research company has said.
Please Wait while comments are loading...
7th pay commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को उम्मीद से अधिक मिला HRA
7th pay commission: केन्द्रीय कर्मचारियों को उम्मीद से अधिक मिला HRA
7th Pay Commission: HRA से लेकर नर्सिंग अलाउंस तक सबकुछ कितना बढ़ा, जानिए...
7th Pay Commission: HRA से लेकर नर्सिंग अलाउंस तक सबकुछ कितना बढ़ा, जानिए...
Opinion Poll

Social Counting