श्याओमी एमआई 6 सिरेमिक एडिशन 11 कलर में होगा पेश

Written By:

श्याओमी का अब तक का सबसे शानदार कहा जाने वाला स्मार्टफोन पिछले महीने अप्रैल में लॉन्च हुआ था। कंपनी ने तब फोन का एक हाई एंड सिरेमिक वैरिएंट भी पेश किया था। इसके ठीक बाद ही खबरें थीं कि फोन का सिरेमिक वैरिएंट फिलहाल नहीं आएगा, क्योंकि सिरेमिक मॉडल के प्रोडक्शन प्रोसेस में लगी सिरेमिक सीएनसी मशीनिंग की कैपेसिटी कम है।

श्याओमी एमआई 6 सिरेमिक एडिशन 11 कलर में होगा पेश

सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार अब लगता है श्याओमी अपने इस हाई एंड सिरेमिक एमआई 6 को मार्केट में उतारने के लिए तैयार है।

दरअसल श्याओमी एमआई 6 को TENAA पर स्पॉट किया गया है, और कहा जा रहा है कि यह फोन का सिरेमिक वैरिएंट ही है। रेगुलेटरी डेटाबेस से श्याओमी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन एमआई 6 सिरेमिक एडिशन के बारे में कुछ और मजेदार जानकारी भी सामने आई है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

रिफ्लेक्टिव बैक पैनल

फोन की तस्वीर में देखा जा सकता है कि यह फोन रिफ्लेक्टिव बैक पैनल के साथ आएगा। साथ ही देखा जा सकता है कि यह किनारों पर कर्व के साथ आता है।

11 कलर वैरिएंट

इस लिस्टिंग में पता चला है कि श्याओमी अपने नए सिरेमिक श्याओमी एमआई 6 के 11 कलर वैरिएंट पेश करने वाली है। साईट पर फोन एमआई 6 के गोल्ड, पिंक, ग्रे, वाइट, ब्लैक, सिल्वर, फ्रॉस्टेड ब्लैक, चेरी ब्लॉसम, ब्लू, डार्क ग्रे और शैम्पेन गोल्ड कलर में आएगा। हो सकता है कि यह कलर वैरिएंट लिमिटेड क्वांटिटी में उपलब्ध हों।

फोन की देरी का कारण

जैसा कि हमने पहले बताया यह कलर वैरिएंट आने में देरी का कारण सिरेमिक सीएनसी मशीनिंग प्रोसेसर की लो कैपेसिटी हो सकती है। साथ ही इस सिरेमिक एडिशन के लिए एक खास तरह की कोटिंग लगती है, जिसके लिए बेहद ज्यादा सावधानी की जरुरत होती है।

शानदार है डिज़ाइन

एमआई 6 में अल्ट्रा रिफ्लेक्टिव मेटलिक फिनिश दी गई है, इस फोन को बनाने में स्टेनलेस स्टील का प्रयोग किया गया है। कंपनी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में चारों ओर 3डी कर्व्ड ग्लास दिया गया है। श्याओमी एमआई 6 को एक आकर्षक सिल्वर कलर वैरिएंट में पेश किया है।

क्वालकॉम क्विक चार्ज

श्याओमी एमआई 6 3,350 mAh बैटरी के साथ आएगा। इसे और खास बनाने के लिए फोन में क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट दिया गया है। यानी कि कम समय में तेजी से चार्ज होगा फोन।

5.15 इंच डिस्प्ले

श्याओमी एमआई 6 में 5.15 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है, इस फोन का रेजोल्यूशन 1080*1920 पिक्सल है। कंपनी का दावा है कि इस डिस्प्ले से यूज़र्स की आंखों पर बुरा असर नहीं पड़ता है। ये ही नहीं, इस फोन में रीड मोड भी दिया गया है, जो कि फोन के डिस्प्ले पर हानिकारक ब्लू रेज़ के असर को कम कर देता है।

12एमपी डूअल कैमरा

श्याओमी एमआई 6 में 12एमपी का डूअल कैमरा सेटअप है। यानी कि रियर कैमरा फोटो अब और भी शानदार होंगी। इस फोन का एक 12एमपी का सेंसर वाइड एंगल लेंस है और दूसरा टेलीफ़ोटो लेंस है।

6 जीबी रैम

एमआई 6 स्मार्टफोन की परफॉरमेंस में चार चांद लगाती है इसकी 6जीबी की रैम। यदि आप हाई एंड स्मार्टफोन पर नज़र डालें तो भी आपको मुश्किल से 6जीबी रैम स्मार्टफोन मिलेंगे। मिड रेंज कीमत में यह फोन हार्डवेयर के साथ आता है और कई महंगे फोन्स को टक्कर देता है।

लेटेस्ट क्वालकॉम प्रोसेसर

एमआई 6 स्मार्टफोन लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टा कोर प्रोसेसर के साथ आता है। यानी कि परफॉरमेंस की यूज़र्स को कोई चिंता नहीं होगी। फोन में बेहतर ग्राफ़िक्स के लिए अड्रेनो 540 ग्राफ़िक्स कार्ड सपोर्ट दिया है। गेम खेलने के शौक़ीन यूज़र्स को यह फोन काफी पसंद आएगा। इस रेंज में यदि आप अन्य स्मार्टफोन देखें तो आपको भारत में शायद ही कोई फोन मिले।

कनेक्टिविटी

एमआई 6 कनेक्टिविटी के लिहाज से भी काफी बढ़िया है। इस फोन में 4जी VoLTE सपोर्ट दिया है। इसके साथ फोन में टाइप सी पोर्ट दिया हैं, जो कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाता है। यह फोन एनएफसी, वाईफाई और यूएसबी पोर्ट के साथ आता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Xiaomi Mi 6 ceramic edition to be released in 11 color options, reveals TENAA listing. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
चैंपियंस ट्रॉफी 2017: भारत को बड़ा झटका, बुखार से पीड़ित युवराज पहले वार्म-अप मैच से बाहर
चैंपियंस ट्रॉफी 2017: भारत को बड़ा झटका, बुखार से पीड़ित युवराज पहले वार्म-अप मैच से बाहर
VIDEO: योगीराज में दिन-दहाड़े लड़कियों की इज्जत से खिलवाड़, अंगों पर लगाया हाथ
VIDEO: योगीराज में दिन-दहाड़े लड़कियों की इज्जत से खिलवाड़, अंगों पर लगाया हाथ
Opinion Poll

Social Counting