श्याओमी एमआई 6 में है स्नैपड्रैगन 835, 6जीबी रैम, कीमत भी है कम

Written By:

श्याओमी ने अपने स्मार्टफोन एमआई 6 को लॉन्च कर दिया है। यह लॉन्च फिलहाल चाइना में हुई है। श्याओमी ने अपने इस शानदार क्लासी स्मार्टफोन को 3 वैरिएंट में लॉन्च किया है।

सैमसंग गैलेक्सी एस8 और एस8 + भारत में लॉन्च

श्याओमी ने नया एमआई 6 लेटेस्ट ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 835 एसओसी प्रोसेसर के साथ आता है। फोन में इसके अलावा 6जीबी रैम भी दी गई है जो कि फोन को मल्टीटास्किंग डिवाइस बनती है। प्रोसेसर और रैम के इस शानदार कॉम्बिनेशन के साथ यह फोन काफी दमदार लगता है।

2000 रुपए से कम में मिलते हैं ये एंड्रायड स्मार्टफोन

श्याओमी के इस स्मार्टफोन में स्टीरियो स्पीकर्स दिए हैं। फोन में डूअल लेंस रियर कैमरा है। वहीं कहा जा रहा है कि फोन में अंडर ग्लास फिंगरप्रिंट सेंसर है। यह फोन यूएसबी टाइप सी पोर्ट के साथ आता है। चलिए जानते हैं इस फोन की अन्य खासियत।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

शानदार है डिज़ाइन

एमआई 6 में अल्ट्रा रिफ्लेक्टिव मेटलिक फिनिश दी गई है, इस फोन को बनाने में स्टेनलेस स्टील का प्रयोग किया गया है। कंपनी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में चारों ओर 3डी कर्व्ड ग्लास दिया गया है। श्याओमी एमआई 6 को एक आकर्षक सिल्वर कलर वैरिएंट में पेश किया है।

फुल एचडी डिस्प्ले

श्याओमी एमआई 6 स्मार्टफोन 5.5 इंच की डिस्प्ले के साथ आता है। इस फोन में जो डिस्प्ले दिया गया है उससे यूज़र्स की आंखों पर कोई बुरा असर नहीं पड़ता है। इस फोन में रीड मोड दिया गया है, जो कि फोन के डिस्प्ले पर हानिकारक ब्लू रेज़ के असर को कम कर देता है।

पावरफुल हार्डवेयर

स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टा कोर प्रोसेसर के साथ ही श्याओमी एमआई 6 में ग्राफ़िक्स के लिए अड्रेनो 540 ग्राफ़िक्स कार्ड सपोर्ट दिया है। वहीं फोन की रैम 6जीबी की है। यह फोन 64जीबी और 128जीबी के दो वैरिएंट में आएगा। इस फोन में 3350 mAh बैटरी दी गई है जो एक दिन का बैटरी लाइफ देती है।

12एमपी डूअल कैमरा

श्याओमी एमआई 6 में 12एमपी का डूअल कैमरा सेटअप है। यानी कि रियर कैमरा फोटो अब और भी शानदार होंगी। इस फोन का एक 12एमपी का सेंसर वाइड एंगल लेंस है और दूसरा टेलीफ़ोटो लेंस है।

सिरेमिक एडिशन

श्याओमी का एमआई 6 स्मार्टफोन तीन वैरिएंट में पेश किया गया है। जिसमें से एक खूबसूरत सिरेमिक एडिशन भी है। यह फोन को प्रीमियम और क्लासी लुक देता है।

श्याओमी एमआई 6 की कीमत

फोन का एक वैरिएंट 6 जीबी और 64जीबी स्टोरेज में आता है जिसकी कीमत आरएमबी 2499 यानी करीब 24,000 रुपए होगी। दूसरा वैरिएंट 6जीबी रैम और 128जीबी रोम के साथ आता है जो आरएमबी 2899 यानी करीब 27,000 रुपए में मिलेगा। वहीं तीसरा वैरिएंट सिरेमिक एडिशन है जो 6जीबी रैम 64जीबी स्टोरेज के साथ आरएमबी 2999 यानी 28,000 रुपए के साथ आएगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Xiaomi Mi 6 with Snapdragon 835, 6GB RAM, ceramic build and more. Read more in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
जब बेटे ने कही मम्‍मी से जोक्‍स सुनाने की बात
जब बेटे ने कही मम्‍मी से जोक्‍स सुनाने की बात
दलितों-मुसलमानों को 'खतरे' पर रणदीप हुड्डा ने लिखी फेसबुक पोस्ट, हो रही वायरल
दलितों-मुसलमानों को 'खतरे' पर रणदीप हुड्डा ने लिखी फेसबुक पोस्ट, हो रही वायरल
Opinion Poll

Social Counting