भारत में लांच हुआ 4जीबी रैम वाला पॉवरफुल स्‍मार्टफोन "यूटोपिया"

Written By:

माइक्रोमैक्‍स यू ब्रांड के तहत नया स्‍मार्टफोन यूटोपिया कुछ देर पहले दिल्‍ली में एक ईवेंट के दौरान लांच कर दिया गया है। इससे पहले 7 दिसंबर को ये स्‍मार्टफोन लांच किया जाना था, जैसा की क्‍यास लगाए जा रहे थे फोन में भारी भरकम स्‍पेसिफिकेशन दिए गए होंगे।

पढ़ें: भारत में लांच हुआ 4जीबी रैम वाला पॉवरफुल स्‍मार्टफोन "यूटोपिया"

यूटोपिया में 5.2 इंच की र्शाप WQHD IPS स्‍क्रीन दी गई है जो 2560x1440 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है। यानी इसकी स्‍क्रीन में 570 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट दिया गया है जो बेहतर पिक्‍चर क्‍वालिटी आपको देता है। पॉवर के लिए फोन में स्‍नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर के साथ क्‍वॉलकॉम एड्रीनो 430 जीपीयू लगा हुआ है जिसकी मदद से आप फोन में 3डी गेम्‍स का मजा ले सकते हैं जो ज्‍यादातर फोन में आपको नहीं मिलेगा। इसकी वजह से फोन की परफार्मेंस में 30 प्रतिशत का इजाफा होता है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Screen

यूटोपिया में 5.2 इंच की र्शाप WQHD IPS स्‍क्रीन दी गई है जो 2560x1440 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है। यानी इसकी स्‍क्रीन में 570 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट दिया गया है जो बेहतर पिक्‍चर क्‍वालिटी आपको देता है।

Ram

फोन की रैम पॉवर पर नजर डालें तो यूटोपिया में 4 जीबी डीडीआर3 रैम दी गई है

Camera

यूटोपिया में 21 मेगापिक्‍सल का ऑटोफोकस कैमरा लगा हुआ है जो 4 के वीडियो रिकार्डिंग करता है यानी इसमें आप फुल एचडी के वीडियो रिकार्ड कर सकते हैं। सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्‍सल का जिसमें वॉइड एफओवी 86 की मदद से 86 डिग्री की वाइड एंगल सेल्‍फी ले सकते हैं।

Fingerprint sensor

यूटोपिया में फिंगरप्रिंट स्‍कैनर दिया गया है जो फोन को पूरी तरह से गलत हाथों में जाने से बचाता है यानी आपके अलावा कोई दूसरा फोन को ओपेन नहीं कर सकता।

Battery

यूटोपिया में 3000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है जिसमें क्‍वॉलकॉम के 2.0 क्‍विक चार्जिंग फीचर की मदद से 0 से 60 प्रतिशत बैटरी 30 मिनट में चार्ज हो जाती है।

Price

यूटोपिया को 24,999 रुपए में लांच किया गया है हालाकि इसके साथ ढेरों ऑफर भी दिए जा रहे हैं।

Offer

यूटोपिया के साथ यूजर को यूटोपिया 2 अपग्रेड करने का ऑप्‍शन मिलेगा यानी जब यूटोपिया का दूसरा मॉडल लांच होगा तो आपको एक्‍चेंज ऑफर मिल सकता है साथ में एसबीआई क्रेडिट कार्ड होल्‍डरों को 1000 रुपए का कैशबैक ऑफर दिया जा रहा है। कैशबैक कस्‍टमर के एकाउंट में 45 दिनों के अंदर आ जाएगा।

Audio

कंपनी की मानें तो यूटोपिया में हाउस ऑफ मार्ले के फीचर दिए गए हैं जैसे ऑटोमेटिक बॉस मैनेजमेंट, एडॉप्‍टिव ट्रांसलेशन फिल्‍टर जो इसमें बेहतर ऑडियो क्‍वालिटी देते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
लोकतंत्र की भयावह तस्वीर दिखाई जा रही है- अखिलेश यादव
लोकतंत्र की भयावह तस्वीर दिखाई जा रही है- अखिलेश यादव
ये हैं इरफान पठान की हसीन बेगम सफा बेग, बेटे इमरान को लेकर हुआ था बवाल
ये हैं इरफान पठान की हसीन बेगम सफा बेग, बेटे इमरान को लेकर हुआ था बवाल
Opinion Poll

Social Counting