ट्वीटर के नए फीचर्स के साथ स्‍पीडअप होगी ग्राहक सेवा

Written By:

माईक्रो-ब्‍लॉगिग वेबसाइट ट्वीटर कुछ-कुछ दिनों में यूजर्स के साथ फ्रैंडली होने के लिए सही परिवर्तन करती रहती है। अभी हाल में ट्वीटर में नया अपडेट आया है जिसे करने पर यूजर्स को कुछ खास फीचर्स देखने को मिले।

ट्वीटर के नए फीचर्स के साथ स्‍पीडअप होगी ग्राहक सेवा

इस अपडेट के बाद से क्विक रिप्‍लाई का ऑप्‍शन आने लगा है। साथ ही कस्‍टमर सर्विस को स्‍पीडअप करने के लिए डायरेक्‍ट मैसेज में वेलकम मैसेज भी आने लगा है। इस अपडेट से बिजनेसमैन और ऑनलाइन लोगों के बीच सम्‍बंधों का अनुभव अच्‍छा हो जाएगा।

5 कारण: मार्च तक बढ़ेगा जियो का वेलकम ऑफर!

ट्वीटर द्वारा इस अपडेट को लाने के बाद इन खास फीचर्स को लांच करने का प्रमुख उद्देश्‍य, कस्‍टमर सर्विस टीम को एडवांस करना और लोगों के बीच अच्‍छी, बेहतरीन व प्रोफेशनल सुविधा को मुहैया कराना है।

ट्वीटर के नए फीचर्स के साथ स्‍पीडअप होगी ग्राहक सेवा

अभी तक लोगों के द्वारा ट्वीटर को अपनी बात सामने रखने के लिए इस्‍तेमाल किया गया है लेकिन उम्‍मीद है कि इस फीचर के स्‍प्रेड होते ही इसे बिजनेसक्‍लास लोगों के बीच भी आसानी से इस्‍तेमाल किया जा सकेगा और वो आसानी से कम्‍यूनिकेट भी कर पाएंगे।

वेलकम मैसेज, बिजमैन को ग्रीट करने के लिए हेल्‍पफुल होगा और इसके जरिए वो डायरेक्‍ट मैसेज का इस्‍तेमाल करके अपनी आपसी बातचीत भी कर सकेंगे। जैसाकि आपको ज्ञात होगा कि पहले डायरेक्‍ट मैसेज को सिर्फ 140 शब्‍दों तक ही लिखा जा सकता है लेकिन कुछ महीनों पहले आये अपडेट में इस सीमा को समाप्‍त कर दिया गया और डायरेक्‍ट मैसेज को 10,000 शब्‍दों तक कर दिया गया। ऐसे में लोगों को आपसी बातचीत करने में आसानी हो गई।

जियो को ऐसे पटखनी देंगे एयरटेल, आईडिया और वोडाफोन

वहीं इस फीचर के आने के बाद उम्‍मीद की जा रही है कि अब लोगों के बीच ट्वीटर का डायरेक्‍ट मैसेज, कम्‍यूनिकेशन का अच्‍छा मीडियम बन जाएगा।

इसके अलावा, ट्वीटर में पहले सिर्फ आप लाइक और रिट्वीट की संख्‍याओं की ही देख पाते थे। लेकिन अब आपके सामने रिप्‍लाई की संख्‍या भी दिखेगी। यानि अगर किसी ने कोई ट्वीट किया है तो उसके लाइक, रिट्वीट के साथ-साथ आप उसमें आने वाले रिप्‍लाई की संख्‍या को भी आसानी से देख पाएंगे।

इस माध्‍यम से ट्वीटर काफी फ्रैंडली होता जा रहा है और यूजर्स के बीच यह अपनी बात को रखने का विशेष माध्‍यम बनता जा रहा है। कम शब्‍दों में सही बात कहने के लिए ही ट्वीटर को प्रसिद्ध मिली है।

नए एंड्रायड स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज


Read more about:
English summary
Micro-blogging website Twitter has rolled out quick replies and welcome messages in Direct Messages to speed up customer service and to enhance conversational experiences between businesses and people online.
Please Wait while comments are loading...
जानिए कौन हैं महेश शाह जिनके पास मिला 13800 करोड़ का कालाधन
जानिए कौन हैं महेश शाह जिनके पास मिला 13800 करोड़ का कालाधन
जंगल में लगाया गया कैमरा, कैद हुआ न्यूड शख्स, खुद को मानता है टाइगर
जंगल में लगाया गया कैमरा, कैद हुआ न्यूड शख्स, खुद को मानता है टाइगर
Opinion Poll

Social Counting