रिलायंस जियो के ये टैरिफ यूज़र्स को करते हैं मजबूर, जानिए कैसे!

तो ये है जियो का असली प्लान, क्या आपने देखा?

Written By:

रिलायंस जियो की सभी सेवाएं जल्द ही अब फ्री नहीं रहेंगी। इनके लिए यूज़र्स को अप्रैल 1 से भुगतान करना होगा। यदि यूज़र्स को हैप्पी न्यू इयर ऑफर जैसी ही सुविधाएं चाहिए तो उसके लिए यूज़र्स को प्राइम मेंबरशिप के लिए सब्सक्राइब करना होगा, जिसकी अंतिम तिथि 31 मार्च है।

आईडिया ने पेश किया सबसे शानदार ऑफर, फ्री हुई रोमिंग

रिलायंस जियो के ये टैरिफ यूज़र्स को करते हैं मजबूर, जानिए कैसे!

यदि आप मार्च के बाद भी जियो की सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं, तो आपको प्राइम मेंबरशिप या फिर जियो के पोस्टपेड, प्रीपेड टैरिफ की ओर रुख करना होगा। रिलायंस जियो के प्राइम मेंबरशिप के तहत कई प्लान्स हैं, जो की आपको 99 रुपए के सब्सक्रिप्शन के बाद हर महीने लेना होगा। लेकिन जियो ने अपने इन प्लान्स को खास प्लानिंग के साथ पेश किया है।

एयरटेल ने यूज़र्स को दिया 30जीबी फ्री डाटा का ऑफर

जी हां! यदि नज़र डालें रिलायंस जियो के इन प्राइम प्लान्स पर, तो ये थोड़े अटपटे लगते हैं। यकीन नहीं आता तो खुद ही देख लीजिए।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

प्राइम मेंबरशिप के तहत मौजूद सबसे सस्ता 149 रु का प्लान

इस प्लान में यूज़र्स को 149 रुपए में 28 दिनों के केवल 2GB 4जी डाटा मिलेगा। हालाँकि इसके साथ फ्री अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और हर दिन 100 एसएमएस भी फ्री मिलेंगे। उतना ही नहीं यूज़र्स को जियो एप का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

303 रुपए का है अगला प्लान

149 रुपए के बाद जो दूसरा प्लान इस स्कीम में है वो है 303 रुपए वाला यह प्लान। इस प्लान में यूज़र्स को दो गुनी कीमत (149 रुपए के प्लान से दो गुनी) में 28 दिनों के लिए पूरा 28GB 4जी डाटा फ्री मिलता है। इसके अलावा बाकी अन्य सेवाएं बिलकुल मुफ्त होंगी। लेकिन इस प्लान में 1GB डाटा प्रतिदिन की लिमिट निश्चित है।

499 रुपए का प्लान

एक महीने की सुविधाओं वाले प्लान में 499 रुपए का प्लान सबसे महंगा है। इसमें यूज़र्स को 28 दिनों के लिए 56GB 4जी डाटा मिलता है, जिसकी प्रतिदिन की लिमिट 2GB है और अन्य सेवाएं फ्री हैं।

अन्य प्लान

इसके बाद 999 रुपए से लेकर 9,999 रुपए तक के प्लान प्राइम मेंबरशिप में दिए गए हैं। जिनमें यूज़र्स 60 दिनों से 360 दिनों तक की सेवाओं का लाभ उठ सकते हैं। इनमें प्रतिदिन की डाटा लिमिट नहीं है। यूज़र्स को 60GB से लेकर 750GB तक का ऑफर मिलता है। इसके अलावा अन्य सभी सेवाएं मुफ्त होंगी।

ये है जियो का असली प्लान!

यदि आप सबसे पहले दिए गए दो प्लान पर ध्यान दें तो मात्र दो गुनी कीमत में जियो यूज़र्स को 10 गुने से भी अधिक डाटा ऑफर का रहा है। जिससे साफ़ होता है कि यह यूज़र्स को आकर्षित करने के लिए है, यूज़र्स यकीनन 303 रुपए के प्लान को लेना ही बेहतर समझेंगे।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

 

English summary
Reliance jio prime tariff are forcing users to pay high bills. Read more detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
जानिए 'हैंडसम हंक' विनोद खन्ना की पर्सनल लाइफ के बारे में...
जानिए 'हैंडसम हंक' विनोद खन्ना की पर्सनल लाइफ के बारे में...
 RBI जल्द जारी करेगा 5 और 10 रुपए का नया सिक्का
RBI जल्द जारी करेगा 5 और 10 रुपए का नया सिक्का
Opinion Poll

Social Counting