जानिए क्या है बेस्ट: रिलायंस जियो गीगाफाइबर या बीएसएनएल का बीबीजी 1199

Written By:

रिलायंस जियो ने इसी महीने अपनी कमर्शियल पर जियो के शानदार और सस्ते टैरिफ प्लान पेश किए थे। ये टैरिफ प्लान न केवल लोगों को पसंद आ रहे हैं बल्कि अन्य टेलिकॉम कंपनियों को के छक्के भी छुड़ा रहे हैं। लोगों में रिलायंस जियो की डिमांड बढ़ रही है, यूज़र्स जियो के वेलकम ऑफर का लाभ उठाने के लिए भी बेताब हैं। हालाँकि अधिक डिमांड होने के कारण जियो 4जी सिम का मिलना थोड़ा मुश्किल हो रहा है, साथ ही यह केवल 4जी स्मार्टफोन पर ही उपलब्ध है।

क्या आपके शहर में है रिलायंस जियो 4जी? यहां देखिए!

जानिए क्या है बेस्ट: रिलायंस जियो गीगाफाइबर या बीएसएनएल का बीबीजी 1199

जियो की लॉन्च के बाद ही बीएसएनएल भी काफी शानदार टैरिफ प्लान अपने ग्राहकों के लिए उतारे हैं। जिनमें कुछ प्लान नए तो कुछ पुराने यूज़र्स के लिए हैं। यह प्लान काफी सस्ते और शानदार हैं। बीएसएनएल का एक ऐसा ही शानदार प्लान है बीएसएनएल बीबीजी कॉम्बो प्लान, जिसकी कीमत 1,199 रुपए प्रति माह है।

फ्री अनलिमिटेड इंटरनेट के जाल में फंसने से पहले जान लें ये 6 बातें!

जानिए क्या है बेस्ट: रिलायंस जियो गीगाफाइबर या बीएसएनएल का बीबीजी 1199

साथ ही आपको बता दें कि कहा जा रहा है रिलायंस जियो भी गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान जल्द ही पेश कर सकता है। ऐसे में लोग काफी उलझन में पड़ सकते हैं कि कौन सा प्लान बेहतर है। इसीलिए हिंदी गिज़बॉट पर हम आपको आज बताएंगे कि कि रिलायंस जियो गीगाफाइबर सेवा और बीएसएनएल बीबीजी 1199 प्लान में किस का क्या फायदा है।

6 महीने का फ्री इंटरनेट और नाइट कॉलिंग फ्री, फ्री, फ्री!

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

बीबीजी 1199 पर हैं अनलिमिटेड कॉल

बीएसएनएल के प्लान बीबीजी 1199 के साथ यूज़र्स को अनलिमिटेड कॉल का ऑफर भी मिलता है। यूज़र्स इस प्लान के तहत एसटीडी और लोकल दोनों ही कॉल का फायदा 24 घंटे के लिए पा सकते हैं।

रिलायंस जियो पर मिलेगा वेलकम ऑफर

गीगाफाइबर इंटरनेट की हाईलाइट होगी इसका वेलकम ऑफर, क्योंकि जियो 4जी स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध है। इस तरह यूज़र्स 90 दिनों का फ्री अनलिमिटेड डाटा का लाभ उठा सकते हैं।

स्पीड में जियो लगता है बेहतर

बीएसएनएल का बीबीजी 1199 प्लान आपको फ्लैट 2एमबीपीएस की डाटा स्पीड देता है। जबकि जल्द ही लॉन्च होने वाला रिलायंस जियो गीगाफाइबर प्लान 50 एमबीपीएस से 1जीबीपीएस तक की स्पीड देगा। हालाँकि यह देखना होगा कि रिलायंस जियो कैसे इतनी हाई स्पीड दे पाता है।

टैरिफ प्लान

बीएसएनएल अपने यूज़र्स के लिए दो नए प्लान लेकर आई है। जिसमें एक है बीबीजी 1199 और दूसरा है बीबी 249 प्लान, जिसमें आपको 2जीबी डाटा 2एमबीपीएस स्पीड में मिलता है और अनलिमिटेड डाटा मिलता है 1एमबीपीएस स्पीड पर। वहीं रिलायंस जियो में आपको कई तरह की ऑफर वैरायटी मिलती है जो 1,500 रुपए से शुरु होकर 5,500 रुपए तक है।

डाटा यूसेज लिमिट

हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार जियो गीगाफाइबर प्लान में डाटा यूसेज लिमिट की शुरुआत 50 एमबीपीएस के लिए 2000जीबी से होगी जबकि 600 एमबीपीएस प्लान के लिए 300जीबी तक होगी।

पैसे बचाएं

बीएसएनएल प्लान के अनुसार यूज़र्स बीबीजी 1199 प्लान को एक महीने से लेकर, एक साल, दो साल य अफिर तीन साल तक के लिए भी ले सकते हैं। ऐसा करने से वह रुपए भी बचा सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Should you go for Reliance Jio GigaFiber or BSNL BBG 1199: Tariff, Data Usage & More Compared. Read more in hindi.
Please Wait while comments are loading...
जंगल में लगाया गया कैमरा, कैद हुआ न्यूड शख्स, खुद को मानता है टाइगर
जंगल में लगाया गया कैमरा, कैद हुआ न्यूड शख्स, खुद को मानता है टाइगर
जानिए कौन हैं महेश शाह जिनके पास मिला 13800 करोड़ का कालाधन
जानिए कौन हैं महेश शाह जिनके पास मिला 13800 करोड़ का कालाधन
Opinion Poll

Social Counting