WhatsApp: iPhone वालों के लिए एक जरूरी ख़बर


WhatsApp हमारे स्मार्टफोन का एक अहम ऐप है, जिसकी मदद से हम किसी से भी बात कर सकते हैं। WhatsApp अपने यूजर्स के लिए तरह तरह के फीचर्स को पेश करता रहता है ताकि यूजर्स इसका इस्तेमाल करते रहे। एक बार फिर WhatsApp अपने नए फीचर्स के साथ सामने आ गया है।

iOS यूजर्स के लिए फीचर

WhatsApp ने iOS यूजर्स के लिए एक अपडेट किया है। नए अपडेट से अब कॉलिंग फीचर्स में कुछ अलग देखने को मिलेगा। हालांकि इस फीचर को पहले ही जारी कर दिया गया था, लेकिन अब इसे iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:- FB Messenger Lite में अब नंबर से नहीं कर पाएंगे लॉग इन, जानिए कैसे खुलेगा आपका अकाउंट

इस अपडेट से अब आप कॉलिंग में आने वाली परेशानी से निपटारा कर सकेंगे, क्यूंकि अब WhatsApp कॉलिंग में कॉल वेटिंग के ऑप्शन को दिया जा रहा है। इसकी मदद से यूजर्स कॉलिंग के दौरान आने वाली दूसरी कॉल को भी उठा सकते हैं और इस दौरान पहली वाली कॉल कट भी नहीं होगी।

क्या है नया

Call Waiting

अब आप अपने WhatsApp पर लगने वाले डेटा पर भी कंट्रोल कर सकते हैं। अब आप अपने WhatsApp को लो डेटा मोड में रखकर वॉट्सऐप पर डाउनलोड होने वाली फोटोज या वीडियोज को रोक सकते हैं, जिससे आपका डेटा भी कम लगेगा। अगर आपको को फोटोज या वीडियोज डाउनलोड करनी है तो वह फोटोज या वीडियोज पर क्लिक करके की जा सकेगी।

1 फरवरी से कई आईफोन में नहीं चलेगा व्हाट्सऐप

1 फरवरी से बहुत सारे स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप चलना बंद हो जाएगा। जी हां आप सही पढ़ रहें है कि बहुत सारे स्मार्टफोन जिसमें एंड्रॉयड और एप्पल दोनों कंपनियां शामिल हैं। इन स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप चलना बंद हो जाएगा। एंड्रॉइड वर्जन 2.3.7 या उससे पुराने वर्जन में अब व्हाट्सऐप नहीं चलेगा। अगर आपके पास इस वर्जन का स्मार्टफोन है तो अब व्हाट्सऐप नहीं चलेगा।

यह भी पढ़ें:- WhatsApp में आएगा Reminder फीचर, जानिए इसके लिए कैसे करनी होगी सेटिंग

अगर आप जानना चाहते हैं कि किस एंड्रॉयड और आईफोन में व्हाट्सऐप नहीं चलेगा और अगर नहीं चलेगा तो उसके लिए क्या करना होगा, तो इसके लिए आप ऊपर दिए गए लिंक के जरिए स्टोरी में जाकर विस्तार में पढ़कर जान सकते हैं।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

Have a great day!
Read more...

English Summary

WhatsApp has also focused on the privacy feature apart from Call Waiting with the new update. Due to this privacy feature, you will have control over who is adding you to which group. For this feature, enable the group option by going to your WhatsApp account.