OnePlus 6T: आने वाले बेहतरीन तकनीक और फीचर्स से लैस स्मार्टफोन के लिए तैयार हो जाएं


OnePlus ने पिछले कुछ सालों में और खासकर पिछले कुछ महीनों में भारत के साथ-साथ पूरे विश्व में अपना डंका बजा दिया है। किफायती कीमत में यूजर्स को शानदार तकनीक और आधुनिक खूबियों से लैस प्रीमियम स्मार्टफोन मुहैया करना इस ब्रांड की सबसे बड़ी खासियत है। इसी वजह से इतने कम समय में कंपनी ने इतना नाम कमा लिया है। हाल ही में कंपनी ने OnePlus 6 मार्केट में लॉन्च किया और इस फोन लोगों के अंदर में ब्रांड के प्रति एक विश्वसनियता पैदा कर दी है। अब इसी काम को कंपनी का एक नया प्रीमियम स्मार्टफोन आगे बढ़ाने जा रहा है।

अगर हम वनप्लस के आने वाले नए फोन को Oneplus 6 का उत्तराधिकारी कहें तो गलत नहीं होगा। कंपनी अपने नए फोन को मार्केट में पेश करने की अंतिम तैयारी में लगी हुई है। अगले महीने में आने वाले इस फोन का नाम संभवत: OnePlus 6T हो सकता है। इसमें कोई शक नहीं है कि आगामी स्मार्टफोन नि:संदेह एक पूर्ण पावरहाउस होगा। वहीं दुनिया भर में तकनीक को पसंद करने वाले लोगों के लिए कुछ ऑफ-द-बॉक्स अनुभव भी सुनिश्चित करेगा

आज हम वनप्लस के आने वाले नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन के बारे में चल रही चर्चाओं और अफवाहों पर नजर डालेंगे और जानने की कोशिश करेंगे यह नया फोन कैसे कंपनी की विश्वसनीयता को आगे बढ़ाएगा। आइए इस बारे में बात करते हैं।

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनिंग तकनीक

कंपनी ने अब स्मार्टफोन की सुरक्षा पर भी खासा ध्यान दिया है। नए फोन Oneplus 6T के साथ कंपनी ने फ्लैगशिप स्मार्टफोन के सुरक्षा पहलुओं में क्रांतिकारी बदलाव करने का फैसला लिया है। अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि आने वाले इस नए स्मार्टफोन में एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा जिसमें स्क्रीन अनलॉक कहा जाएगा। यह अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि वनप्लस अंडर-द-डिस्प्ले स्कैनर को कैसे एकीकृत करेगा; हालांकि, कंपनी के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, हम कह सकते हैं कि टेक्नोलॉजी मार्केट में पहले से उपलब्ध ऐसे कुछ स्मार्टफोन की तुलना में इस फोन का इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनिंग फीचर बेहतर प्रदर्शन प्रदान करेगी।

मिनिमल नोच के साथ बेस्ट डिस्प्ले

OnePlus 6 अपने क्रिस्प फुल एचडी+ स्क्रीन पर एज-टू-एज डिस्प्ले पर शानदार मल्टीमीडिया एक्सपीरियंस के लिए जाना जा रहा है। अब नया वनप्लस फ्लैगशिप स्मार्टफोन उससे भी अच्छे बेस्ट क्लास के डिस्प्ले एक्सपीरियंस के साथ आएगा। अभी तक हम जितना जानते हैं उसके अनुसार OnePlus 6T में बहुत छोटा नोच होगा, जो फ्रंट-फेसिंग कैमरा को बढ़े पैमाने पर बढाएगा। इस नए नोच को वॉटरड्रॉप नोट कहा जाएगा और गेम, वेब ब्राउज़िंग और हाई डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग करते समय पहले से ज्यादा बेहतर फुल एचडी+ स्क्रीन का अनुभव मिलेगा।

 

ट्रिपल लेंस रियर कैमरा सेटअप

अब इस बात का एक ट्रेंड बन गया है कि वनप्लस स्मार्टफोन का कैमरा एक बेहतरीन क्वालिटी के साथ आता है। इसी वजह से नया वनप्लस फ्लैगशिप स्मार्टफोन भी ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ बेजोड़ कैमरा क्वालिटी देने वाला है। हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि तीसरा कैमरा किस स्पेसिफिक काम के लिए आएगा लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि इस नए स्मार्टफोन का कैमरा यूजर्स को काफी खुश करेगा।

लेटेस्ट एंड्रॉइड 9.0 ऑफ द बॉक्स

वनप्लस स्मार्टफोन सोफ्टवेयर के मामले में काफी तारीफें लूट चुका है। अब मिल रही जानकारी के अनुसार नया वनप्लस स्मार्टफोन नए और लेटेस्ट एंड्रॉइड 9.0 ऑफ द बॉक्स के साथ आएगा। वनप्लस यह भी सुनिश्चित करेगा कि आम यूजर रोजमर्रा के उपयोग में एक आसान सॉफ्टवेयर अनुभव के लिए लेटेस्ट ऑक्सीजनोस का अनुभव प्राप्त करें।

फास्टर डैश चार्ज

वनप्लस कंपनी की सबसे अच्छी खूबी इस फोन की तेज चार्जिंग तकनीक है। डैश चार्ज जो यूजर्स को काफी पसंद आती है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि नए वनप्लस फ्लैगशिप हैंडसेट के साथ बेहतर और बेहतर फास्ट चार्ज तकनीक भी मिल सकती है। हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कंपनी नई चार्जिंग तकनीक से बैटरी प्रदर्शन में सुधार कैसे करेगी, लेकिन इस बात पर भी सबकी नजर रहेगी।

स्नैपड्रैगन 855 सीपीयू और वायरलेस चार्जिंग

वनप्लस डिवाइस सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के हार्डवेयर के लिए जाने जाते हैं। प्रत्येक वनप्लस डिवाइस हाई क्वालिटी प्रोसेसर और बेजोड़ गेमिंग, मल्टीटास्किंग और कंप्यूटिंग प्रदर्शन के लिए इंडस्ट्री की हाईफाई रैम कॉन्फ़िगरेशन के साथ आता है। आगामी वनप्लस 6टी से इसकी अपेक्षा की जा सकती है क्योंकि कुछ अफवाहें बताती हैं कि इसे स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट में संचालित किया जा रहा है।

स्नैपड्रैगन 855 सीपीयू से बेहतर प्रदर्शन के लिए एक समर्पित तंत्रिका प्रसंस्करण इकाई (एनपीयू) यानि न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट के साथ लाने की उम्मीद है। चिपसेट बेहतर गेमिंग, कैमरा, बैटरी और संचार से संबंधित कार्यों के लिए वनप्लस 6 टी बेजोड़ एआई क्षमताओं से लैस होगा। हमें आगामी वनप्लस फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन पर वायरलेस चार्जिंग का अनुभव भी मिल सकता है। हैंडसेट में ग्लास बैक पैनल होगा जो एक निर्बाध चार्जिंग अनुभव के लिए वायरलेस चार्जिंग तकनीक को समायोजित कर सकता है।

कुल मिलाकर, ऐसा लगता है कि वनप्लस 6T वनप्लस 6 में एक महत्वपूर्ण अपग्रेड होगा और यह भविष्य में संचालित सुविधाओं और प्रदर्शन का एकदम सही मिश्रण प्रदान करने जा रहा है। हम आपके जैसे नए वनप्लस फ्लैगशिप हैंडसेट के संबंध में अफवाहों और रूझानों पर नजदीकी से नजर रखेंगे, हम भी नए वनप्लस स्मार्टफोन को अपने हाथ में लेने के लिए भी इंतजार नहीं कर पा रहे हैं।

Have a great day!
Read more...

English Summary

OnePlus is engaged in a final preparation to present its new phone in the market. The name of this phone coming in the next month may be possibly OnePlus 6T. Today, we will look at the ongoing discussions about the upcoming flagship smartphone of OnePlus and try to know how this new phone will push the company's credibility.