इंस्टाग्राम के इन कुछ लेटेस्ट फीचर्स के बारे में आप जानते हैं...?


फेसबुक के अधिग्रहण वाला इंस्टाग्राम अपने शानदार फीचर्स के लिए जाना जाता है। लोग अपना लगभग पूरा दिन इंस्टाग्राम पर बिता देते हैं। ऐसे में इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए एक से बढ़कर एक फीचर्स को पेश करने की कोशिश करता रहता है।

इंस्टाग्राम ने इस बार भी कुछ ऐसा ही किया है। कपनी ने अपने प्लेटफॉर्म में बूमरैंग स्टोरीज शेयर करने के लिए तीन नए विकल्पों को जोड़ दिया है, जिसमें स्लोमो, इको और डुओ फीचर्स शामिल है। इसी के साथ इंस्टाग्राम वीडियो को ट्रिम करने की सुविधा भी पेश करा रही है।

यह भी पढ़ें:- FB Messenger Lite में अब नंबर से नहीं कर पाएंगे लॉग इन, जानिए कैसे खुलेगा आपका अकाउंट

अपने नए फीचर के बारें में बात करते हुए कंपनी ने बताया कि आपका कैमरा आपको खुद को जाहिर करने के तरीके बताता है और आप जो भी करते हैं, सोचते हैं या महसूस करते हैं, यह उसे आसानी से शेयर करता है। बूमरैंग इसका एक प्रतिष्ठित भाग है और कैमरे के सबसे लोकप्रिय फॉर्मेट्स में से एक है। इंस्टाग्राम रचनात्मकता का प्रसार करने के लिए उत्साहित है और आपको बूमरैंग का उपयोग करने के नए तरीके बताता है जिससे प्रतिदिन के महत्वपूर्ण क्षण मजाकिया और अप्रत्याशित रूप में बदले जा सकें।"

ओवर-द-एयर अपडेट

इंस्टाग्राम ने अपने नए फीचर को बूमरैंग कंपोजर में पेश किया है। स्लोमो की मदद से आप अपनी वीडियो की गति को कम, इको से डबल विजन साउंड और डुओ से स्पीड को बढ़ा सकते हैं। ऐसे में आपकी स्टोरी और भी शानदार तरीके से प्रस्तुत की जा सकती है। बता दें, इन फिल्टर्स को ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट के चलते दिया गया है।

ऐसे करें इस्तेमाल

सबसे पहले स्टोरी कैमरा खोलें, बूमरैंग ऑप्शन पर जाएं और शटर बटन पर क्लिक करके रखें। डिस्प्ले पर दिए गए इनफिनिटी सिंबल पर टैप करें। कुछ समय पहले ही इंस्टाग्राम ने लेआउट फीचर को पेश किया है, जिसमें आप सिंगल स्टोरी में तकरीबन 6 फोटोज लगा सकते हैं। इंस्टाग्राम की अन्य ख़बरों को पढ़ने के लिए आप इस लिंक को क्लिक कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम के अलावा आप फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बारे में सभी ख़बरों को पढ़ने के लिए आप हमारे यानि गिज़बॉट हिंदी के साथ जुड़े रह सकते हैं। इसके अलावा आपको गिज़बॉट हिंदी में टेक्नोलॉजी दुनिया की तमाम ख़बरों के बारे में जानकारी मिल जाएगी। आप हमारे फेसबुक और हेलो के ऑफिसियल पेज को भी लाइक कर सकते हैं।

Most Read Articles
Best Mobiles in India
Read More About: news technology facebook instagram

Have a great day!
Read more...

English Summary

Instagram has done something similar this time too. The company has added three new options to share Boomerang stories across its platform, including Slomo, Echo and Duo features. Along with this, Instagram is also offering the facility of trimming videos.