OnePlus 8 Series के बारे में लीक हुई सारी बातें, फीचर्स से लेकर कीमत तक


वनप्लस कंपनी ने अपने कुछ बेहतरीन स्मार्टफोन्स को लॉन्च करके भारत समेत पूरी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना ली है। अब यूज़र्स इस स्मार्टफोन के एक नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन का इंतजार कर रहे हैं। इस स्मार्टफोन का नाम OnePlus 8 Pro है, जिसे अब गीकबेंच पर स्पॉट किया गया है। इस स्मार्टफोन के अब स्पॉट होने जाने से कई बातों की पुष्टि हो गई है।

इस स्मार्टफोन की लिस्टिंग से पता चला है कि कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 12 जीबी रैम और एंड्रॉयड 10 वर्ज़न के साथ लॉन्च करेगी। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने एक कोडनेम भी दिया है। OnePlus 8 Pro का कोडनेम Kona होगा। इस स्मार्टफोन को कंपनी Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर के साथ लॉन्च करेगी।

मीडिया में लीक हुई रिपोर्ट्स को देखकर पता चलता है कि OnePlus 8 सीरीज में कंपनी 3 स्मार्टफोन OnePlus 8, OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 Lite को लॉन्च करेगी। इनमें से वनप्लस 8 स्मार्टफोन के लीक होने से इस सीरीज के स्मार्टफोन की कुछ स्पेसिफिकेशंस का पता चल गया है।

120Hz रिफ्रेश रेट

इन सभी चीजों के अलावा इन स्मार्टफोन्स में एक खास बात इनका रिफ्रेस रेट है। OnePlus के लाइट वेरिएंट में कंपनी 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले देगी वहीं OnePlus 8 Pro और OnePlus 8 में कंपनी 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले देने जा रही है।

इन स्मार्टफोन में प्रोसेसर की बात करें तो OnePlus 8 Lite में कंपनी 8 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ MediaTek Dimensity 1000 चिपसेट प्रोसेसर दे सकती है। वहीं OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro की बात करें तो इसमें कंपनी 12 जीबी की LPDDR5 RAM और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ Snapdragon 865 चिपसेट और X55 5G मॉडेम दे सकती है। ये फोन एंड्रॉयड 10 ओएस पर रन करेगा।

OnePlus 8 सीरीज का कैमरा सेटअप

OnePlus 8 सीरीज के स्मार्टफोन्स में आने वाले कैमरा सेटअप के बारे में लोग काफी कुछ जानना चाहते हैं। आपको बता दें कि OnePlus 8 में कंपनी क्वॉड कैमरा सेटअप दे सकती है जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का हो सकता है। इसके अलावा इसमें एक वाइड एंगल लेंस के साथ 10x हाइब्रिड ज़ूम कैमरा भी देने की संभावना है। OnePlus 8 Pro की कैमरा सेअटप की बात करें तो इस फोन में अतिरिक्त तौर पर 3D ToF कैमरा सेंसर देने की बात मीडिया रिपोर्ट्स में कही जा रही है।

वहीं इस सीरीज में आने वाले सबसे सस्ते स्मार्टफोन यानि OnePlus 8 Lite की बात करें तो कंपनी इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दे सकती है, जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का होगा और उसके साथ एक 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस कैमरा और 2 मेगापिक्सल का एक डेप्थ कैमरा सेंसर दिया जा सकता है।

OnePlus 8 सीरीज की बैटरी

इन कैमरा सेंसर के अलावा इस सीरीज के स्मार्टफोन के रियर कैमरा लेंस में OIS और EIS सपोर्ट होने की बात भी कही जा रही है। इन तीनों फोन के बैक डिजाइन के बारे में कहा जा रहा है कि वो ग्लास का होगा और वो धूल-पानी से रजिस्टेंट होंगे। OnePlus 8 Pro में 4,500mAh की बैटरी होने की बात कही जा रही है, जो कि 35W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। वहीं OnePlus 8 और OnePlus 8 Lite में 4,000mAh बैटरी होने की बात कही जा रही है, जो कि 30W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा।

OnePlus 8 सीरीज की कीमत

अब आखिर में इन स्मार्टफोन की संभावित कीमत पर बात कर लेते हैं क्योंकि आप सभी इसके बारे में जानने के लिए उत्सुक हो रहें होंगे। आपको बता दें कि OnePlus 8 की कीमत 3,699 CNY यानि करीब 37,500 रुपए हो सकती है। वहीं OnePlus 8 Pro की कीमत 4,999 CNY यानि करीब 51,000 रुपए हो सकती है। वहीं OnePlus 8 Lite की कीमत 2,999 CNY की कीमत 30,400 रुपए होने की संभावना है। इस स्मार्टफोन सीरीज की लॉन्च डेट अभी तक तय नहीं हुई है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि 2020 की दूसरी तिमारी यानि अप्रैल से जून के बीच में इन स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया जा सकता है।

Most Read Articles
Best Mobiles in India
Read More About: news technology smartphone oneplus

Have a great day!
Read more...

English Summary

The launch of Oneplus 8 Series is now awaited. Some information about this smartphone has been leaked. The listing of this smartphone has revealed that the company will launch this smartphone with 12 GB RAM and Android 10 version. The company has also given a codename to this smartphone. The codename of OnePlus 8 Pro will be Kona.