वनप्‍लस 8 सीरीज़ में पहली बार मिलेगी वायरलेस सुपर फास्‍ट चार्जिंग


वनप्‍लस ब्रांड अपने प्रतिद्वंद्वियों से कम कीमत और ज्‍यादा फीचर की वजह देने की वजह से पंसद किया जाता है लेकिन वनप्‍लस के स्‍मार्टफोन्‍स में एक ऐसे फीचर की कमी थी जिससे वो कई ब्रांड से मुकाबला करने में कंपनी पीछे रह जाती थी क्‍योंकि अभी तक वनप्‍लस के पास ऐसा कोई स्‍मार्टफोन नहीं है जिसमें वायरलेस चार्जिंग का फीचर दिया गया है।

लेकिन जल्‍द कंपनी यूज़र की इस शिकायत को भी दूर करने वाली है, कंपनी ने अपने फोरम में एनाउंस किया है नया वायरलेस चार्जिंग फीचर वनप्‍लस की आने वाली 8 सीरीज़ स्‍मार्टफोन में होगा। कंपनी के अनुसार वनप्‍लस 8 व्रैप वायरलेस चार्जर 30 मिनट में फोन को 50 प्रतिशत तक चार्ज कर देगा जो केबल से फोन को चार्ज करने के मुकाबले काफी फास्‍ट है।

हुवावे के मेट 30 प्रो में 27 वॉट का चार्जर दिया गया है जिसके मुकाबले वनप्‍लस 8 सीरीज के वायरलेस चार्जर में 30 वॉट का पावर होगा जिसकी वजह से ये फोन को जल्‍दी चार्ज कर सकेगा जबकि सैमसंग के स्‍मार्टफोन्‍स में फास्‍ट चार्जिंग 10 वाट की सप्‍लाई देती है।

वनप्‍लस 8 में लगी एक खास चिप की वजह से चार्जर और फोन में एक रियल टाइम कम्‍यूनिकेशन बनता है जिसकी से चार्जिंग की फास्‍ट स्‍पीड मिलती है यानी ये फास्‍ट चार्जिंग सिर्फ वनप्‍लस 8 सीरीज़ स्‍मार्टफोन्‍स में ही होगी वहीं वनप्‍लस की दूसरी डिवाइसेस में 5W का सपोर्ट ही होगा।

इस ऐप ने बनाया रिकॉर्ड, क्या आप भी इसमें वीडियो बनाते हैं...?

वनप्‍लस 8 सीरीज़ से जुड़ी ये जानकारी ऐसे समय में लीक हुई है जिसे देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है आने वाली डिवाइस से जुड़ी दूसरी जानकारी भी जल्‍द सामने आएगी। कंपनी ने कहा है नई डिवाइस का लांच 14 अप्रेल को किया जाएगा जिसे आने में अब काफी कम समय बचा है। देखना ये वनप्‍लस 8 सीरीज में दी जाने वाली वायरलेस चार्जिंग दूसरे प्रतिद्वंद्वियों से कितना कड़ा मुकाबला कर सकती है।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

Have a great day!
Read more...

English Summary

Oneplus announced in its forums. Not only will the OnePlus 8 feature wireless charging, it will be some of the fastest we’ve seen to date.