TikTok ने भारत को डोनेट किए 100 करोड़ के मेडिकल सूट्स और मास्क्स


जहां एक ओंर कोरोना से लड़ने के लिए दुनिया भर के लोग मद्द कर रहे हैं, इसी बीच कई सोशल नेटवर्किंग कंपनियां भी अपना योगदान दे रहीं है। शॉर्ट-वीडियो सोशल नेटवर्किंग ऐप TikTok ने भी भारत में COVID-19 से मुकाबला करने के लिए मेडिकल इक्यूपमेंट्स और सप्लाई दान में दे रही है।

हम आपको बता देंं सोशल मीडिया एप टिकटॉक के दुनियाभर में 1.5 अरब यूजर्स हो गए हैं, एपल एप स्टोर के साथ-साथ गूगल प्ले स्‍टोर पर टिकटॉक (Tiktok) को करीब 1.5 अरब बार डाउनलोड किया गया है जिसमें भारत का स्‍थान नंबर वन है। बाइट डांस ने अपने आधिकारिक पोस्‍ट में इस बात की जानकारी देते हुए कहा है, हम इस मुश्‍किल समय में भारत के साथ है इस समय देश के डाक्‍टरों को प्रोटेक्‍टिव इक्‍युपमेट की सख्‍त जरूरत है क्‍योंकि सबसे ज्‍यादा मरीजों के करीब डॉक्‍टर्स ही रहते हैं।

आपके स्मार्टफोन पर भी आ सकता है कोरोना वायरस, ऐसे करें साफ और रहें सुरक्षित

कंपनी इसके लिए करीब 4,00,000 प्रोटेक्टिव सूट और 2,00,000 लाख मास्क डोनेट करेगी। इसके साथ कंपनी ने ये भी कहा है ये सभी चीजें मानकों के अनुसार तैयार की गईं है जिन्‍हे भारत सरकार को कोविड-19 से लड़ने के लिए दिया जाएगा। कंपनी आने वाले समय में अपनी तरफ से और सहायता भी देगी,

अल्फाबेट भी देगी 5900 करोड़ रु

इससे पहले कोरोना वायरस से निपटने के लिए गूगल और उसकी मेन कंपनी अल्‍फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई 80 करोड़ डॉलर (करीब 5900 करोड़ रु) की राशि दान करने की बात कर चुके इसे लेकर उन्‍होंने एक ट्वीट भी किया था। हम आपको बता दें खबर लिखे जाने तक देश में Coronavirus से संक्रमितों की संख्या 1834 पहुंच चुकी थी, वहीं कुल 21 लोगों की मौत हो चुकी है।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

Have a great day!
Read more...

English Summary

TikTok, the popular short-video social networking app, has is donating medical equipment and supply worth Rs 100 crore in order to help India fight the Covid-19 pandemic.