UC Browser ने पेश किया UC Drive, Google Drive की तरह मिलेगा 20GB स्टोरेज FREE


स्मार्टफोन यूज़ करने वाले यूज़र्स के लिए स्मार्टफोन की इंटरनल स्टोरेज क्षमता हमेशा एक चिंता का विषय रहता है। इस वजह से स्मार्टफोन यूज़र्स एक बड़ी इंटरनल स्टोरेज वाला स्मार्टफोन खरीदना पसंद करते हैं। ऐसे में स्मार्टफोन कंपनियां भी अब कम से कम कीमत में यूज़र्स को अधिक से अधिक इंटरनल स्टोरेज क्षमता वाला स्मार्टफोन मुहैया करा रही है। अब यूज़र्स की इस समस्या को कम करने के लिए यूसी ब्राउज़र ने भी एक खास कदम उठाया है।

UC Browser, नाम तो सुना ही होगा

UC Browser, नाम तो आपने सुना ही होगा। यूसी ब्राउज़र अलीबाबा डिजिटल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ग्रुप का एक हिस्सा है। यूसी ब्राउज़र ने एक नया ऑनलाइन स्टोरेज फीचर पेश किया है। इस फीचर के जरिए आप किसी भी इमेज, सॉन्ग, वीडियो, ऑडियो को ऑनलाइन सेव करके रख सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन की इंटरनल स्टोरेज कैपेसिटी पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें:- Flipkart Republic Day Sale 2020 की हुई शुरू, हर चीज पर भरपूर डिस्काउंट और ऑफर्स

यूसी ब्राउज़र का ये यूसी ड्राइव एक इन-ऐप क्लाउड स्टोरेज के रूप में काम करेगा। यूसी ड्राइव आपके किसी भी फोटो, वीडियो, ऑडियो को सेव करने के लिए आपके फोन का इंटरनल स्टोरेज उपयोग नहीं करेगा। आपने गूगल ड्राइव में भी देखा होगा कि किसी भी चीज को सेव करने के लिए आपके गूगल अकाउंट के गूगल ड्राइव में भी 15 जीबी तक स्टोरेज क्षमता होती है। जिसे आप जरूरत पड़ने पर बढ़ा भी सकते हैं। इस गूगल ड्राइव में आप किसी भी इमेज, वीडियो, ऑडियो को सेव कर सकते हैं।

20 जीबी तक फ्री स्टोरेज स्पेस

एकदम गूगल ड्राइव की ही तरह अब अलीबाबा डिजिटल मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ग्रुप के UC Browser ने भी UC Drive की सुविधा यूज़र्स के लिए पेश की है। इस यूसी ड्राइव में भी यूज़र्स गूगल ड्राइव की ही तरह सबकुछ सेव कर पाएंगे। आपको बता दें कि यूसी ड्राइव में डेटा सेव करने के लिए 20 जीबी का स्टोरेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें:- Amazon Great Indian Sale 2020 हुआ शुरू, 20 करोड़ से ज्यादा प्रॉडक्ट्स पर डिस्काउंट ऑफर्स

आपको बता दें कि जिस तरह गूगल ड्राइव में 15 जीबी तक ऑनलाइन कंटेंट सेव करने के लिए फ्री स्पेस दिया जाता है। ठीक उसी तरह यूसी ड्राइव में 20 जीबी तक का कंटेंट ऑनलाइन सेव करने के लिए फ्री स्पेस दिया जा रहा है। 20 जीबी से ज्यादा स्पेस के लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

यूसी ब्राउज़र की लोकप्रियता की बात करें तो इसने भारत समेत पूरी दुनिया के यूज़र्स तक अपनी पहुंच बनाई है। चीन की इस सर्विस ने भारत में खासतौर पर अपना व्यापार एक बड़े पैमाने पर फैला रखा है। इस कंपनी ने भारत में ही आकर भारतीय लोगों को रोजगार भी दिया है, जिसमें वो अपनी कंपनी के लिए काम कराते हैं। इन बढ़ते व्यापार का कारण यूसी ब्राउज़र की बढ़ी हुई लोकप्रियता है। कई स्मार्टफोन कंपनियां तो इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में प्री-इंस्टॉल करके भी दे रही है।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

Have a great day!
Read more...

English Summary

Just like Google Drive, UC Browser of Alibaba Digital Media & Entertainment Group has also introduced UC Drive facility for users. In this UC Drive, users will be able to save everything like Google Drive. Let us tell you that 20 GB of storage has been given to save data in UC drive.