Vivo V19 हुआ लॉन्च, 2 बेहतरीन फ्रंट और 4 बैक कैमरा के साथ इस फोन में मिलेगा बहुत कुछ


Vivo V19 के वैश्विक वेरिएंट को आज आखिरकार ऑफिसियल तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन की लॉन्चिंग कुछ हफ्ते पहले ही की जानी थी लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण पूरी दुनिया में चल रहे इवेंट को कैंसल या टाल दिया गया। इनमें वीवो का ये फोन भी था।

भारत में भी इस फोन को लॉन्च करने की तारीख 26 मार्च थी लेकिन यहां भी इस फोन की लॉन्चिंग नहीं हो पाई थी। भारत में भी इस फोन के लॉन्च ना हो पाने का कारण कोरोना वायरस ही था। वीवो वी19 की कीमत के बारे में अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन ये फोन 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज और 256 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट में आएगा।

फुल एचडी+ बड़ी डिस्प्ले

इस फोन में कंपनी ने 6.44 इंच का फुल एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है, जो आजकल के युवा यूज़र्स की डिमांड होती है। इस फोन में एक खास ब्राइटनेस एंटी-फ्लिकर टेक्नोलॉजी दी गई है, जिसके जरिए इस फोन को अंधेरे में भी ज्यादा और एक्सट्रा प्रोटेक्शन मिलेगा।

यह भी पढ़ें:- शाओमी 144 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर वाला स्मार्टफोन करेगी लॉन्च

सोफ्टवेयर और हार्डवेयर

Vivo V19 एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड फनटच ओएस 10 पर चलता है। इस फोन में प्रोसेसर की बात करें तो इसमें कंपनी ने 8 जीबी रैम के साथ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर दिया है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने दो सेल्फी कैमरा दिया है। इस फोन के अगले हिस्से में एक बड़ा पंच होल डिस्प्ले हैं, जिसमें दो फ्रंट कैमरा दिया गया है।

दो फ्रंट और चार बैक कैमरा सेटअप

इसका पहला फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल के साथ आता है और दूसरा 8 मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ने चार बैक कैमरे भी दिए हैं। इनमें पहला कैमरा 48 मेगापिक्सल, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। वहीं इसका चौथा कैमरा 2 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर और चौथा 2 मेगापिक्सल के मैक्रो शूटर कैमरा के साथ आता है।

यह भी पढ़ें:- 8 अप्रैल को पृथ्वी के काफी नजदीक आ जाएगा चंद्रमा, कितना दूर...? पढ़िए और जानिए...!

ज्यादा इंटरनल स्टोरेज

इस फोन में कंपनी ने इंटरनल स्टोरेज के आधार पर दो वेरिएंट पेश किए हैं। इसका पहला वेरिएंट 128 जीबी और दूसरा वेरिएंट 245 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इन दोनों ही वेरिएंट में यूजर्स एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

बैटरी और कनेक्टिविटी

इन सभी चीजों के अलावा इस फोन में कंपनी ने 4,500 एमएएच की एक बैटरी भी दी है। इस फोन की बैटरी 33 वॉट के वीवो फ्लैशचार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन में टाइप सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, जीपीएस, ब्लूटूथ 5.0, और डुअल बैंड वाई-फाई सपोर्ट भी दिया गया है।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

Have a great day!
Read more...

English Summary

The global variant of Vivo V19 has finally been officially launched today. A lot will be found in this phone with 2 great front and 4 back cameras. No price has been disclosed about its price yet, but this phone will come in 8 GB RAM with 128 GB storage and 256 GB storage variants.