वोडाफोन का नया प्लान, अब हर महीना मिलेगा 75 जीबी डेटा


इंडिया के टेलीकॉम बाजार में पिछले कुछ सालों से शुरू हुआ कंप्टीशन खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। जियो के सस्ते इंटरनेट और कॉलिंग की शुरुआत होने के बाद बाकी सभी कंपनियों ने भी अपने-अपने सभी डेटा और कॉलिंग प्लान को सस्ता करना शुरू कर दिया। इसके बाद सभी कंपनियां ग्राहकों को लुभाने और अपनी तरफ खींचने के लिए लगातार अपने प्लान को पहले से ज्यादा सस्ता और कम दाम में ज्यादा इंटरनेट डेटा देना शुरू कर दिया।

जियो के सबसे बड़े कंप्टीटर में से एक वोडाफोन है। वोडाफोन ने अब अपने पोस्टपेड प्लान में इंटरनेट डेटा को लगभग दोगुना कर दिया है। वोडाफोन ने रेड पोस्टपेड प्लान के मौजूदा 399 रुपए और 499 रुपए वाले पैक में बदलाव किया है।

वोडाफोन ने अपने इन दोनों प्लान में अतिरिक्त इंटरनेट डेटा जोड़ दिया है। वोडाफोन के RED Basic 399 प्लान में यूजर्स को पहले 20 जीबी डेटा दिया जाता था लेकिन अब 40 जीबी डेटा दिया जाएगा। इसके अलावा Vodafone 499 RED-Traveler R प्लान में यूजर्स को पहले 40 जीबी डेटा मिलता था लेकिन अब 75 जीबी डेटा मिलेगा। वहीं इन दोनों प्लान में 200 जीबी डेटा तक रोलओवर संभव होगा। इसके अलावा इन दोनों में फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग लोकल और नेशनल कॉल (रोमिंग सहित) का लाभ भी मिलेगा।

इसके अलावा यूजर्स को यहां 1 साल का वोडाफोन प्ले और अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन का भी फायदा मिलेगा। समान लाभ के साथ यूज़र को इसमें 300 रुपये कीमत वाला डिवाइस प्रोटेक्शन प्लान मुफ्त में दिया जाएगा।

अब भारतीय टेलीकॉम में मुकाबले की बात करें तो सबसे बड़ा मुकाबला रिलायंस जियो कंपनी से ही है। जियो का 199 रुपये वाला एक पोस्टपेड प्लान है, जो यूज़र को 25 जीबी पूरे महीने के लिए देती है। इसके अलावा इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल, एसएमएस, मायजियो ऐप का फायदा भी मिलता है। वहीं इस प्लान में अगर 25 जीबी डेटा खत्म हो जाए तो यूजर्स हाई स्पीड सर्फिंग और डाउनलोडिंग के लिए 20 रुपये प्रति जीबी डेटा की दर से चुकाते हैं।

वाडाफोन और जियो के बाद तीसरी सबसे बड़ी कंप्टीटर टेलीकॉम कंपनी की बात करें तो एयरटेल का नाम सामने आता है। एयरटेल भी लगातार अपने यूजर्स को बढ़ाने के लिए इसी रेस में बनी हुई है। एयरटेल का भी 399 और 499 का पोस्टपेड प्लान हैं जो क्रमश: 20 जीबी और 40 जीबी डेटा यूजर्स को देता है। लिहाजा अभी तक इन तीनों कंपनी के प्लान में सबसे फायदेमंद प्लान वोडाफोन का ही है और इससे यूज़र्स और कंपनी दोनों को फायदा होगा।

Most Read Articles
Best Mobiles in India
Read More About: news technology telecom vodafone

Have a great day!
Read more...

English Summary

In Vodafone's RED Basic 399 plan, the first 20 GB data was given to users, but now 40 GB data will be given. In addition, the Vodafone 499 RED-Traveler R plan received the first 40 GB data but now 75 GB data will be available.