Xiaomi Mi A3 को फरवरी में मिलेगा एंड्रॉयड 10 आधारित MIUI 11


आजकल Android 10 की चर्चा रोज हो रही है। एंड्रॉयड 10 का अपडेट रोज किसी ना किसी फोन में दिया जा रहा है या दिए जाने का ऐलान किया जा रहा है। अब ऐसे स्मार्टफोन्स की लिस्ट में Xiaomi Mi A3 का नाम भी शामिल हो गया है। आपको बता दें कि Xiaomi Mi A3 को भी अब Android 10 का अपडेट मिलने वाला है। इस फोन का ये नया अपडेट अगरे महीने यानि फरवरी महीने के बीच में मिलेगा।

हालांकि आपको बता दें कि शाओमी के कई स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड MIUI 11 का अपडेट दिया जा चुका है। इन स्मार्टफोन्स में Redmi K20 Pro, Redmi K20, Mi 8 और Mi 9 जैसे स्मार्टफोन शामिल हैं। अब इस लिस्ट में गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का स्मार्टफोन शाओमी एमआई ए3 भी शामिल होने वाला है। इस स्मार्टफोन की खासियत इसका गूगल एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा होना है। स्टॉक एंड्रॉयड वाला ये शाओमी एमआई ए3 स्मार्टफोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को दो साल में अपडेट मिलने की गारंटी है।

बेहद शानदार डिजाइन

इस फोन को शाओमी कंपनी ने साल 2019 के तीसरी तिमाही में लॉन्च किया था। इस फोन को लॉन्च करते वक्त कंपनी ने कहा कि इस फोन को मुख्य तौर पर तीन चीजों पर बेस्ड है। पहला अमेजिंग डिजाइन, दूसरा अमेजिंग कैमरा और तीसरा अमेजिंग प्रोसेसर। आइए हम एक-एक करके इन तीनों के बारे में बात करते हैं।

यह भी पढ़ें:- Realme 5i: realme.com और फ्लिपकार्ट पर अब ओपन सेल में भी बिक्री के लिए उपलब्ध

इस फोन का बैक डिजाइन काफी शानदार है। इसके लिए कंपनी ने हेलिक वेव पैटर्न का यूज़ किया है। इसकी वजह से इस फोन के पीछे एक वेव का डिजाइन दिखेगा, जो फोन को अलग-अलग एंगल से देखने पर अलग-अलग डिजाइन का दिखेगा। यह डिजाइन कंपनी ने अपने ब्लू वेरिएंट के लिए शामिल किया है।

6.8 इंच की बड़ी डिस्प्ले

इसके अलावा इस फोन का एक दूसरा वेरिएंट वाइट कलर का है। उस वेरिएंट में भी कंपनी ने होलोग्राफिक इफेक्ट का यूज़ किया है। इसकी वजह से इस फोन का वाइट बैक एक कलर बैकग्राउंड के साथ दिखाई देता है, जो देखने में काफी शानदार लगता है। इसमें 6.8 इंच की Super AMOLED डिस्प्ले दी गई है। इसके साथ-साथ इस फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

यह भी पढ़ें:- Xiaomi Mi A2 में आया Android 10 अपडेट, जानिए कैसे करें अपडेट...!

48MP बैक, 32MP फ्रंट

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का IMX586 है, जो एआई स्मार्ट सेंसर के साथ आता है। इसके अलावा इसका दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो अल्ट्रा वाइड एंगल के साथ आता है।

यह भी पढ़ें:- Realme UI का नया कस्टम इंटरफेस युवाओं के लिए होगा काफी खास, पढ़ें और विस्तार में जानें

इसके अलावा Xiaomi Mi A3 का तीसरा कैमरा सेंसर 2 मेगारपिक्सल का है। इसके अलावा इसमें स्लो मोशन वीडियो और 4K वीडियो शूट करने की भी क्षमता है। इस फोन में वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए भी कंपनी ने 32 मेगापिक्सल का एक फ्रंट कैमरा दिया हुआ है।

प्रोसेसर और बैटरी

इसमें प्रोसेसर की बात करें तो कंपनी ने इसको स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ पेश किया है। इसके अलावा इस फोन में एंड्रॉयड वन का भी सपोर्ट है। इस फोन को कंपनी ने 4 और 6 जीबी रैम वेरिएंट में पेश किया है। इसमें कंपनी ने एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक भी दिया है। इसके अलावा इस फोन में IR Blaster की भी सुविधा दी गई है। बैटरी की बात करें तो इस फोन में एक 4000 एमएएच की बैटरी भी दी गई है।

Most Read Articles
Best Mobiles in India
Read More About: news technology smartphone xiaomi

Have a great day!
Read more...

English Summary

Nowadays Android 10 is being discussed everyday. The update of Android 10 is being given or announced in some phone daily. Now the name of Xiaomi Mi A3 has also been included in the list of such smartphones. Let us know that Xiaomi Mi A3 is also going to get Android 10 update.