अमिताभ बच्चन ने जब फेक न्यूज़ को किया शेयर... तो जानिए उनके साथ क्या हुआ...!


आजकल सोशल मीडिया पर फेक ख़बरों के फैलने का सिलसिला काफी बढ़ गया है। इस बढ़ते सिलसिले के चक्कर में अब फेक न्यूज़ फैलाने वाले लोगों को ट्रोलर्स ट्रोल भी करते हैं, फिर चाहे वो अभिताभ बच्चन ही क्यों ना हो। अमिताभ बच्चन अक्सर फेक न्यूज़ को फॉरवर्ड करते रहते हैं। इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया और ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए। ट्रोलर्स ने फिर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को भी नहीं बख्सा।

अमिताभ बच्चन हुए ट्रोल

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने 5 अप्रैल 2020 के रात 11:49 बजे एक फोटो को रिट्वीट किया था। इस फोटो में दिख रहा था कि पूरी दुनिया के नक्शे पर अंधेरा छाया हुआ है और सिर्फ भारत के नक्शे पर रोशनी छाई हुई है और वह पूरी तरह से जगमगा रहा है। इस फोटो को रितिका जैन नाम की एक यूज़र्स ने ट्वीट किया था, जिसे अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया। इस ट्वीट के साथ अमिताभ बच्चन ने लिखा कि "The World sees us .. we are ONE यानि दुनिया हमें देख रही है... हम एक हैं..."।

यह भी पढ़ें:- WhatsApp ने फर्ज़ी ख़बरों पर लगाई लगाम, अब एक बार में एक ही मैसेज हो पाएगा फॉरवर्ड

अब आपको बता दें कि नीचे अटैच किए ट्वीट वाली फोटो फेक है और उसमें लिखा हुआ है संदेश भी गलत है। इस फेक तस्वीर के साथ फेक ट्वीट करने की वजह से अमिताभ बच्चन को ट्रोलर्स ने घेर लिया। एक यूज़र ने लिखा...और फर्ज़ी ख़बरों के शंहशाह, एक व्हाट्सऐप फॉरवर्ड के साथ वापस आ गए। इसके अलावा एक दूसरे यूज़र ने लिखा कि अमिताभ बच्चन को ट्विटर पर बैन कर देना चाहिए, इससे वह रोज-रोज की शर्मिंदगी से बच जाएंगे। इस तरह से बहुत सारे यूज़र्स ने अमिताभ बच्चन को बहुत सारी बातें कही।

पीएम मोदी ने की थी अपील

गौरतलब है कि 5 अप्रैल को पीएम मोदी ने रात को 9 बचे 9 मिनट के लिए देशवासियों से अपने-अपने घरों में दिया जलाने की अपील की थी। ये अपील देश में एकता को दर्शानें और कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने की हिम्मत को बनाए रखने के लिए की गई थी। जिसके बाद लोगों ने पीएम मोदी की अपील सुनी और अपने-अपने घरों में दिया जलाया। दिया जलने के बाद सोशल मीडिया पर इस तरह की तस्वीरें वायरल होने लगी, जिसमें दुनिया भर के अंधेरे के बीच जगमगाया हुआ भारत दिख रहा है।

यह भी पढ़ें:- Vivo V19 हुआ लॉन्च, 2 बेहतरीन फ्रंट और 4 बैक कैमरा के साथ इस फोन में मिलेगा बहुत कुछ

उन्हीं में से एक तस्वीर को अमिताभ बच्चन ने भी शेयर कर दिया और उनका नाम फेक न्यूज फैलाने वाले सूचि में एक बार फिर शामिल हो गया। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने पिछले एक महीने में तीसरी बार फेक न्यूज को शेयर किया है और हर बार वो ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाते हैं।

Most Read Articles
Best Mobiles in India

Have a great day!
Read more...

English Summary

Nowadays, the trend of spreading fake news on social media has increased considerably. In the wake of this growing sequence, trollers also troll people spreading fake news, even if it is Bachchan. Amitabh Bachchan is often forwarded to fake news. This time too, he did the same and came under the trolls' target.