10 मोदी एप्स, जिन्हें देख मोदी भी होते हैं खुश

By Agrahi
|

नरेंद्र मोदी भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में पसंद किए जाने वाले नेता हैं। भारत में तो मोदी के फैन्स की कोई कमी नहीं है, लेकिन दुनिया ने भी इस बात का लोहा माना है। ट्विटर और इंस्टाग्राम पर मोदी के फॉलोअर्स की संख्या हैरान कर देने वाली है। हाल ही में मोदी इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाली शख्स हैं।

 

नरेंद्र मोदी क्‍यों हैं सोशल मीडिया में इतने पॉपुलर

खास मोदी फैन्स के लिए हैं ये 10 एप्स

ये तो हुई मोदी की बात, अब बात करते हैं उन फैन्स की जो इनके व्यक्तित्व के दीवाने हैं। मोदी की खास बात है कि इनके फैन्स हर उम्र के लोग हैं। बड़े से लेकर छोटे तक हर कोई इनको पसंद करता है। खासकर युवा पीढ़ी में मोदी को काफी सराहा जाता है। इसमें कोई संदेह नहीं कि कई युवा इन्हें अपना रोल मॉडल मानते हैं।

ये हैं वो 10 लोग जिन्‍हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

यदि आप भी मोदी और उनके व्यक्तित्व के दीवाने हैं और उन्हें फॉलो करते हैं तो लीजिए खास आपके लिए हम लेकर आए हैं वो 10 बेहद जरुरी एप्स जो आपके फोन में जरुर होनी चाहिए। ये एप्स आपको मोदी से संबंधित हर जानकारी देंगी और आपको उनके और करीब ले जाएंगी।

नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी

यह भारत के प्रधानमंत्री मोदी की ऑफिशियल एप है। इस शानदार एप पर आपको हर तरह की इनफार्मेशन साथ ही इंस्टेंट अपडेट्स भी मिलते हैं। इसके अलावा यह एप आपको टास्क में अपना योगदान देने में हेल्प भी करती है। आप जानकार हैरान होंगे कि इस एप के जरिए आपको सीधे पीएम मोदी से भी मैसेज और ईमेल आ सकते हैं।

पीएमओ इंडिया

पीएमओ इंडिया

यह पीएम के ऑफिस की ऑफिशहीयल एप है। इसमें आपको सभी लेटेस्ट जानकारियां मिलती हैं। यह एप करीब 10 भाषाओं में उपलब्ध है। आपको इसके जरिए पीएमओ के सोशल मडिया अपडेट्स भी देखने को मिलते हैं।

मोदी कीनोट
 

मोदी कीनोट

वो समय तो आपको याद ही होगा जब एकदम से पुराने 1000 और 500 रुपए के नोट बंद कर दिए गए थे और नए 2000 के नोट सामने आए थे। एक ओर जहां देश नोटबंदी से जूझ रहा था और मोदी की सरकार को खरी खोटी सुना रहा था वहीं कुछ लोग मोदी के कदम से बेहद प्रभावित थे। उन्हीं दिनों लॉन्च हुई थी यह मजेदार मोदी कीनोट एप
इस एप में जैसे ही आप अपने कैमरे को नए 2000 या 500 के नोट पर ले जाएं और स्कैन करें तो मोदी का नोटबंदी पर भाषण सुनाई देता था।

सेल्फी विद नरेंद्र मोदी जी

सेल्फी विद नरेंद्र मोदी जी

अपने देश के प्रधानमंत्री के साथ सेल्फी कौन नहीं चाहता है, खासकर जब पीएम मोदी जैसे पॉपुलर और पसंद किए जाने वाले व्यक्ति हों। मोदी के फैन्स तो पूरी दुनिया में बसे हैं इसका प्रमाण मोदी के ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट से भी मिलता है। यदि आप भी मोदी के फैन हैं और उनके साथ सेल्फी चाहते हैं तो यह एप आपका काम चलाऊ काम तो कर ही सकती है।
बाता दें इस एप को 1-5 मिलियन यूज़र्स ने इंस्टॉल किया है।

मोदी योजना 2017 लेटेस्ट

मोदी योजना 2017 लेटेस्ट

प्रधानमंत्री मोदी ने जब से देश की बाग-डोर संभाली है तब से लेकर अब तक कई सारी योजनाएं पेश की जा चुकी हैं। जिनमें प्रधानमंत्री जन धन योजना, स्वच्छ भारत अभियान, मेक इन इंडिया आदि शामिल हैं। यदि आपको लगता है कि आपको इनकी जानकारी चाहिए तो आप इस एप को डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप में आपको कई योजनाओं की जानकारी मिलेगी। इस एप की खासियत है कि यह आपको हिंदी में मिलेगी।

मोदी गवर्नमेंट योजना

मोदी गवर्नमेंट योजना

ठीक मोदी योजना की ही तरह ये एप है। इस एप में नरेंद्र मोदी सरकार की शुरू की शुई सभी योजनाओं के बारे में है। यह एप आपको अंग्रेजी में मिलती है, इसके साथ ही आपको हिंदी, मराठी आदि भाषाओं में भी जानकारी मिलती है।

राईट टू नरेंद्र मोदी

राईट टू नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी के फैन्स के लिए यह सबसे खास है यह राईट टू नरेंद्र मोदी एप। इस एप के जरिए आप सीधे प्रधानमंत्री मोदी से जुड़ सकते हैं। आप नरेंद्र मोदी को मैसेज कर सकते हैं, उन्हें ईमेल लिख सकते हैं। इतना ही नहीं यदि आपका पत्र जरुरी हुआ तो आपको अपने हीरो मोदी से जवाब भी मिल सकता है। तो कब लिखने वाले हैं आप मोदी को ईमेल?

भीम एप

भीम एप

नोटबदनी से जूझ रहे देश को डिजिटल होने की राह में एक और कदम मोदी सरकार ने भीम एप के जरिए लिया। मोदी सरकार द्वारा लॉन्च इस एप से आप कैशलेस ट्रांजेक्शन कर सकते हैं। इस एप से आप कहीं भी कैशलेस पेमेंट कर सकते हैं। यह एप कैनरा बैंक, सिटी यूनियन बैंक, एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया आदि कई अन्य बैंक्स को सपोर्ट करती है।

मोदी भीम एप गाइड

मोदी भीम एप गाइड

यदि आपको मोदी भीम एप को इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है तो यह एप आपकी मदद कर सकती है। इस एप में आपको स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी दी जाएगी। इस एप में आपको विडियो के रूप में भी गाइड मिलती है।

नमो एप

नमो एप

मोदी फैन्स के लिए एक और शानदार एप है नमो एप। इस एप में वो सभी फीचर्स हैं जो फैन्स को चाहिए। यह एप आपको मोदी के आपके शहर में आने पर नोटिफिकेशन भेजती है। इए एप से पीएम के खास कार्यकर्म 'मन की बात' से संबंधित जानकारियां भी सभी यूज़र्स को मिलती हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
10 Modi Apps Which makes even PM smile, these are the 10 Must have apps for Modi's fans. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X