Elon Musk के Twitter के ये पांच नए नियम जान लीजिये; वरना अकॉउंट हो जायेगा बैन

|
Elon Musk के Twitter के ये पांच नए नियम जान लीजिये

ट्विटर देर से विभिन्न कारणों से चर्चा में रहा है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट को हाल ही में अरबपति एलोन मस्क (Elon Musk) ने खरीदा था, जिन्होंने कथित तौर पर अधिग्रहण के बाद 50 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया था। कंपनी ने एक नया ट्विटर ब्लू अपडेट भी जारी किया, जो यूजर को प्रति माह $ 8 का भुगतान करके एक ब्लू टिक और कई नए फीचर प्रदान करता है।

 

ट्विटर कई बदलावों से गुजर रहा है क्योंकि सीईओ मस्क कंपनी को और अधिक लाभदायक बनाने पर काम कर रहे हैं। मस्क, जो खुद को ट्विटर शिकायत हॉटलाइन ऑपरेटर भी कहना पसंद करते हैं, ने प्लेटफॉर्म पर यूजर की सुरक्षा के लिए नए नियमों की घोषणा की है। ये नए नियम सुरक्षा, गोपनीयता, विज्ञापन आदि के इर्द-गिर्द घूमते हैं।

1.सेफ्टी

नए ट्विटर नियम दोहराते हैं कि मंच पर किसी भी प्रकार की हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है - चाहे वह किसी व्यक्ति या लोगों के समूह को धमकी देना हो, या आत्महत्या या आत्म-नुकसान को बढ़ावा देना या प्रोत्साहित करना हो। मंच नस्ल, जातीयता, राष्ट्रीय मूल, जाति, यौन अभिविन्यास, लिंग पहचान, धार्मिक संबद्धता, आयु, विकलांगता या गंभीर बीमारी के आधार पर उत्पीड़न को बढ़ावा नहीं देता है।

इसके अलावा, यूजर को सलाह दी जाती है कि वे किसी के उत्पीड़न में शामिल न हों, या अन्य लोगों को ऐसा करने के लिए उकसाएं। यूजर किसी लाइव वीडियो या प्रोफ़ाइल में वयस्क कंटेंट से संबंधित मीडिया पोस्ट नहीं कर सकते हैं। यौन हिंसा और/या हमले को दर्शाने वाले मीडिया की भी अनुमति नहीं है।

 

2.गोपनीयता

ट्विटर के नए नियम यूजर को सलाह देते हैं कि वे अन्य लोगों की निजी जानकारी, जैसे कि घर का फोन नंबर और पता, उनकी अनुमति या प्राधिकरण के बिना प्रकाशित या पोस्ट न करें। यूजर किसी ऐसे व्यक्ति की न्यूड तस्वीरें या वीडियो पोस्ट या साझा नहीं कर सकते हैं जो उनकी सहमति के बिना निर्मित या वितरित किए गए थे।

3.ऑथेंटिसिटी

ट्विटर, एक मंच के रूप में, आर्टिफिशियल रूप से जानकारी को बढ़ाने या दबाने या लोगों के अनुभव में हेरफेर या बाधित करने वाले व्यवहार में संलग्न होने के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है। मस्क ने ट्वीट किया कि स्पष्ट रूप से पैरोडी निर्दिष्ट किए बिना प्रतिरूपण में संलग्न ट्विटर हैंडल को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा। यूजर कॉपीराइट और ट्रेडमार्क सहित किसी और के स्वामित्व वाले किसी भी बौद्धिक संपदा अधिकार का उल्लंघन नहीं कर सकते हैं।

4.इंफोर्स्मेंट और अपील

यदि आवश्यक हुआ तो ट्विटर प्रवर्तन कार्रवाइयों का अनुपालन करेगा। कंपनी किसी अकाउंट को उस व्यक्ति को मैसेज भेजने से भी रोक सकती है जिसने उन्हें सूचित किया है यदि अकाउंट किसी भी बताए गए नियमों का उल्लंघन करता पाया जाता है। कई बार ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने वाले यूजर्स के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया जाएगा।

5.वीडियो कंटेंट में थर्ड-पार्टी विज्ञापन

ट्विटर के नए नियम बताते हैं कि यूजर किसी भी वीडियो कंटेंट को उसकी सेवाओं पर या उसके माध्यम से सबमिट, पोस्ट या प्रदर्शित नहीं कर सकते हैं जिसमें थर्ड-पार्टी विज्ञापन शामिल है। इनमें प्री-रोल वीडियो विज्ञापन या प्रायोजन ग्राफिक्स शामिल हैं।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Musk, who also likes to call himself the Twitter Complaint Hotline Operator, has announced new rules for the safety and security of users on the platform.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X