WhatsApp पर जल्द मिलेंगे ये 5 दमदार फीचर, चैटिंग करने में आएगा दुगुना मजा

|
WhatsApp पर जल्द मिलेंगे ये 5 दमदार फीचर, चैटिंग करने में आएगा मजा

व्हाट्सएप कई नई फीचर का टेस्टिंग कर रहा है जो वर्तमान में बीटा में उपलब्ध हैं। टेस्टिंग की जा रही कुछ फीचर को आने वाले दिनों या हफ्तों में सार्वजनिक रूप से रोल आउट किया जा सकता है। कंपनी को मौजूदा फीचर में टेस्टिंग और सुधार करते हुए देखा गया जो यूजर को खुद से मैसेज करने की सुविधा देता है। यह फीचर उन लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है जो व्हाट्सएप को रिमाइंडर के लिए नोट लेने वाले ऐप के रूप में इस्तेमाल करना चाहते हैं।

 

1. खुद से Chat कर सकेंगे

फिलहाल व्हाट्सएप यूजर्स खुद को मैसेज करने में सक्षम हैं। 'मैसेज योरसेल्फ' विकल्प को हाइलाइट करके, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप अब खुद से चैट करने की क्षमता को सक्षम करेगा। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, आपके फोन नंबर से चैट करने की क्षमता व्हाट्सएप की कॉन्टैक्ट लिस्ट में भी उपलब्ध होगी, जिससे यूजर्स के लिए खुद से जुड़ना आसान हो जाएगा।

2. Group chat में प्रोफाइल फोटो

ग्रुप चैट में स्पेशल कांटेक्ट के लिए प्रोफ़ाइल इमेज सेट करना एक अन्य व्हाट्सएप फीचर है जो डेवलपर के अधीन है। किसी ग्रुप में मैसेज प्राप्त करते समय, ग्रुप के मेंबर के प्रोफ़ाइल फोटो दिखाई होंगे। डिफ़ॉल्ट प्रोफ़ाइल आइकन चैट में दिखाई देगा। यदि ग्रुप के मेंबर के पास प्रोफ़ाइल फ़ोटो नहीं है या गोपनीयता सेटिंग्स के कारण उपलब्ध नहीं है तो प्रोफाइल इमेज नहीं दिखाई देगी।

3. मीडिया कैपशन फॉरवर्ड कर सकेंगे

व्हाट्सएप यूजर्स जल्द ही कैप्शन के साथ डॉक्यूमेंट्स, इमेज, वीडियो और जीआईएफ को फॉरवर्ड कर सकेंगे। हालाँकि यह फीचर Google Play Store से Android 2.22.2.3.15 अपडेट के लिए नए WhatsApp बीटा में मौजूद है, यह अभी तक स्टेबल वर्जन में मौजूद नहीं है।

 

4. फोटरे Blur कर सकेंगे

जल्द ही, व्हाट्सएप फोटो को ब्लर करने की क्षमता को शामिल करेगा। यूजर्स इस नए फीचर के साथ अपनी तस्वीरों में संवेदनशील जानकारी को धुंधला या कवर कर सकेंगे। व्हाट्सएप ने दो ब्लर टूल डेवलप किए हैं जो यूजर को इमेज को एडिट करने देते हैं। इसके अतिरिक्त, वे इफ़ेक्ट को लागू करने के लिए ब्लर आकार का चयन कर सकते हैं।

5. डेस्‍कटॉप में Auto-Download Media का ऑप्‍शन मिलेगा

विंडोज़ और मैकोज़ पर व्हाट्सएप के डेस्कटॉप क्लाइंट यूजर को डॉक्यूमेंट, फ़ोटो और वीडियो के लिए ऑटो-डाउनलोड सेटिंग्स को कंट्रोल करने देंगे। केवल डेस्कटॉप बीटा यूजर ही इस फीचर का उपयोग करने में सक्षम हैं।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
5 upcoming WhatsApp features

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X