क्या आप भी करती हैं अकेली सफर? अब मुश्किल आसान बनाएंगे ये ऐप

Written By:

हम में से कई लोग कई बार अकेले सफर करते हैं। बिल्कुल अंजान जगह जाने पर हमें कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। खासकर की अगर आप महिला हैं, तो आपकी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। अगर आप भी अक्सर अकेली सफर करती हैं, या जल्द ही अलोन ट्रेवल करने का प्लान कर रही हैं, तो हम आपको कुछ ऐप्स बताने जा रहे हैं। इन ऐप्स की मदद से आपकी यात्रा से जुड़ी परेशानियां खत्म हो जाएंगी और आप अपने सफर का मजा ले पाएंगी।

क्या आप भी करती हैं अकेली सफर? अब मुश्किल आसान बनाएंगे ये ऐप

गूगल ऐप- अगर आप किसी नई जगह गई हैं, ऐसे में आप रास्ता भटक जाएं या कंफ्यूज हो जाएं, तो आपके सफर का सारा मजा खत्म हो जाएगा। गूगल ऐप आपको मेप के अलावा आप रियल टाइम जीपीएस नैवीगेशन, ट्रैफिक, ट्रांजिट और लाखों जगहों के बारे में जानकारी के लिए इस ऐप पर निर्भर कर सकती हैं। रियल टाइम, नैवीगेशन, ईटीए के साथ यात्रा को आसान बनाएं। इस से आप के समय की भी बचत होगी और साथ ही यह आप को सही दिशा भी बताएगा। इस ऐप्लिकेशन की मदद से यात्रा के स्थानों को तलाश कर सकती हैं। इसमें रिव्यू और रेटिंग और इंटीरियर के फोटो के जरिए उचित स्थानों के बारे में निर्णय ले सकती हैं। आप जिन स्थानों पर बारबार जाना चाहते हों, उन्हें आप सेव भी कर सकते हैं और किसी कंप्यूटर या डिवाइस से बाद में उन्हें तुरंत तलाश सकती हैं।

ट्रैवलयारी- ट्रैवलयारी एक ऐसा ऑनलाइन बस बुकिंग प्लेटफॉर्म है, जो बस टिकटिंग प्रोसेस को आप के लिए आसान बनाता है। ट्रैवलयारी एंड्रॉयड ऐप मैंटीज का कस्टमर रिजर्वेशन सिस्टम (सीआरएस) भारत में 55% से ज्यादा बस सेवा देने वाले इंवेन्ट्री मैनेजमेंट को मजबूत बनाने वाला एक प्रमुख टेक्निकल प्लेटफॉर्म है। इस एक ऐप के जरीए आप बस, होटल, टूअर पैकेज का आसान भुगतान कर सकते हैं।

ओयो रूम्स- ओयो ऐप के साथ होटल में कमरे की तलाश आसान हो जाती है और सुरक्षित भी, खासकर जब आप अकेली हों। इस ऐप की मदद सेकुछ ही देर में आप अपने लिए कमरा बुक कर सकती हैं। इस ऐप में इंडियाभर के 150 शहरों के 50 हजार से अधिक कमरों में से आप अपनी पसंद के कमरे का चयन कर सकते हैं। यह ऐप आप को कमरा बुक करने, खानापीना ऑर्डर करने, कैब बुक करने और पेमेंट देने का भी ऑप्शन देता है।

जुगनू- जुगनू इंडिया के 40 से अधिक शहरों में किफायती रेट पर उपलब्ध हो जाएंगे। इनमें सफर करना सुरक्षित है और सुविधाजनक भी। जुगनू कैब की तरह ही काम करते हैं, यानी आपके बुक करने के कुछ ही मिनटों बाद ये पिकअप लोकेशन पर पहुंच जाएंगे।

जोमाटो- जब आप किसी नई जगह पर होते हैं, तो होटल या रेस्टोरेंट के बारे में कोई आईडिया नहीं होता है। इस ऐप के जरिए आप रेस्टोरेंट खोज सकते हैं। जोमाटो ऐप सफर में आपके खानेपीने की हर परेशानी को दूर कर देगा। जोमाटो में आप रेस्टोरेंट मेनू, फोटो, यूजर रिव्यू और रेटिंग भी देख सकते हैं, जो आपको डिसीजन आसान कर देगा कि आप वहां जाना चाहते हैं या नहीं।



Read more about:
English summary
Going somewhere or planning to move, just install few app in your smartphone and enjoy your journey.
Please Wait while comments are loading...
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
Opinion Poll

Social Counting