Apple, Google, Mozilla ने मिलाया हाथ, अब मिलेगा बेस्ट वेब-ब्राउज़िंग एक्सपीरियंस

|
Apple, Google, Mozilla ने मिलाया हाथ, अब मिलेगा बेस्ट वेब-ब्राउज़िंग

Apple, Google और Mozilla ने एक हेल्प की अनाउंसमेंट की है, जिसके एक पार्ट के तीन कंपनियां एक बेहतर वेब ब्राउजर बेंचमार्क डिवेलप करने की दिशा में मिलकर काम करेंगी। स्पीडोमीटर 3 में डब किया गया डेवलपमेंट प्लेटफॉर्म सफारी, क्रोम और फायरफॉक्स वेब ब्राउजर के मैन्युफैक्चर से 'क्रॉस-इंडस्ट्री एसोसिएट एटेम्पट ' होगा और यह एक नया बेंचमार्क बनाने में मदद करेगा जो टेस्टिंग करेगा कि टेस्टिंग का यूज करते समय उनके ऐप्स कैसा परफॉर्मेंस करते हैं।

 

एक ट्विटर थ्रेड में, मोज़िला ने कहा कि स्पीडोमीटर 3 को कई कंपनियों द्वारा बनाया जाएगा और यह "क्या मायने रखता है इस बात को कंस्ट्रक्शन के समय फोकस किया जाएगा। "चीजों को बेहतर बनाने के बारे में हमारे पास बहुत सारे आइडिया हैं। कई लोगों को साइट ऑथर, फ्रेमवर्क बिल्डर, ब्राउज़र वेंडर और स्टैंडर्ड ग्रुप में हेल्प की जरुरत होती है, "कंपनी ने लिखा।

Apple के WebKit , वेब-इंजन जो सफारी को पावर प्रोवाइट करता है, उन्होंने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से कहा कि स्पीडोमीटर 3 वेब पर "रियल वर्ल्ड के ब्राउज़र परफॉर्मेंस को मापेगा"। कंपनी ने कहा, "मिलकर काम करने से हमें बेंचमार्क को और बेहतर बनाने और अपने यूजर्स के लिए ब्राउजर परफॉर्मेंस में सुधार करने में मदद मिलेगी।"

Apple, Google, Mozilla ने मिलाया हाथ, अब मिलेगा बेस्ट वेब-ब्राउज़िंग

जबकि Apple , Google और Mozilla अपने ब्राउज़र के परफॉर्मेंस को मापने के लिए एक इंटीग्रेटेड प्लेटफ़ॉर्म बनाने के लिए एक साथ काम कर रहे हैं, थोड़ा कन्फ्यूज्ड करने वाला लगता है, यह एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म बनाने में मदद करेगा जो Apple के WebKit, Mozilla के स्पाइडरमोनकी, Google के V8 और क्रोम के ब्लिंक की तुलना करने में मदद करेगा। तीनों कंपनियों ने एक कंसेंट सिस्टम तैयार की है जो वेब ब्राउज़रों की बेंचमार्किंग में ज्यादा बैलेंस्ड एप्रोच अपनाती है।

 

एक बड़े बदलाव के लिए कॉमन एग्रीमेंट की जरुरत होती है, जिसका मतलब है कि पार्टिसिपेट लेने वाले सभी ब्राउज़र प्रोजेक्ट द्वारा अप्रूवल," गवर्नमेंट पॉलिसी कहती हैं ।

स्पीडोमीटर 3 अभी भी डेवलपमेंट के शुरुआत स्टेप में है, और इसे पूरी तरह से डिवेलप करने और खड़ा करने में तीन कंपनियों का समय लगेगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
Apple's WebKit, the web-engine that powers Safari, said on its official Twitter account that Speedometer 3 will "measure real-world browser performance" on the web. "Working together will help us further improve benchmarks and improve browser performance for our users," the company said.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X