Apple ने iOS 16.2 को बेहतर ऑलवेज़-ऑन डिस्प्ले के साथ फ्रीफॉर्म ऐप किया रिलीज

|
Apple ने फ्रीफॉर्म ऐप्स के साथ iOS 16.2 किया रिलीज

Apple ने iOS 16 ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) के लिए दूसरा अपडेट iOS 16.2 को रोल आउट करना शुरू कर दिया है, जिसमें यूजर के लिए कई तरह के नए और बेहतर फैसिलिटी शामिल हैं, जैसे कि एक बेहतर ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले, क्रिएटर्स के लिए फ़्रीफ़ॉर्म ऐप, Apple Music। Apple ने भारतीय यूजर के लिए 5G सपोर्ट भी पेश किया है।

 

Apple ने जारी किया iOS 16.2: नया क्या है?

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, iphone 14 pro के ओनर हमेशा ऑन-डिस्प्ले सेटिंग्स में इम्प्रूवमेंट का फायदा उठा पाएंगे, जो यूजर को मोड के वॉलपेपर और नोटिफिकेशन को डिसेबल करने का परमिशन देता है ।

Apple ने फ्रीफॉर्म ऐप्स के साथ iOS 16.2 किया रिलीज

आईओएस 16.2 अपडेट का एक मेन अट्रैक्शन क्रिएटर्स के लिए फ्रीफॉर्म ऐप है। यह क्रिएटर को "फ्लेक्सिबल कैनवास" पर मटेरियल को ऑर्डरली करने और देखने का परमिशन देता है। यह यूजर्स को ऐप पर अपने काम को लेकर हेल्प करने और शेयर करने का भी परमिशन देता है।

फ्रीफॉर्म ऐप कैसे काम करता है?

नया फ्रीफॉर्म ऐप Google डॉक्स, शीट और स्लाइड के कॉम्बिनेशन जैसा दिखता है। ऐसा मालूम होता है कि ऐप्पल नोट्स के जैसा इन-हाउस डिवाइस के लिए डिजाइन किए गए Google एसोसिएट वर्क ऐप्स के लिए एप्पल की फीडबैक है।

जब आप ऐप खोलते हैं, तो यूजर को एक ही जगह पर आइडिया को लिखने के लिए एक बड़ा व्हाइटबोर्ड मिलेगा। यूजर बिल्ट-इन जेस्चर सपोर्ट के साथ सीमलेस तरिके से बोर्ड के चारों ओर घूम सकते हैं।

दिलचस्प बात यह है कि ऐप टच कंट्रोल का सपोर्ट करता है, जिसका मतलब है कि आईफोन यूजर्स भी स्टाइलस सपोर्ट के बिना अट्रैक्शन और डूडल कर सकते हैं। यह ऐप्पल पेंसिल वाले आईपैड पर ज्यादा अच्छे से काम करेगा। यूजर नीचे मौजूद टूल के साथ फ़ोटो, वीडियो, ऑडियो,डॉक्यूमेंट, PDF, वेबसाइटों के लिंक और मैप लोकेशन लिंक, स्टिकी नोट्स और बहुत कुछ फ़ाइलों की एक वाइड रेंज भी जोड़ सकते हैं।

 

फ्रीफॉर्म बोर्ड कैसे साझा करें?

ऐप यूजर को काम के लिए नोट्स लिखने का पर्मिशन देता है, और यूजर दूसरों की मदद करने के लिए उन्हें इनवाइट कर सकते हैं। फ़ाइल शेयर करने के लिए, ऊपर राइट दिए गए शेयर ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां, यूजर सेलेक्ट कर सकते हैं कि क्या वे चाहते हैं कि अन्य लोग फ़्रीफ़ॉर्म बोर्ड देखें या इसे एडिट करें।

फ़्रीफ़ॉर्म बोर्ड WhatsApp पर भी शेयर किया जा सकता है। ग्रुप फेसटाइम कॉल के दौरान यूजर इसे दूसरों के साथ शेयर कर सकते हैं।

Apple का कहना है कि फ्रीफॉर्म ऐप एक ही बोर्ड पर 100 वर्कर तक का सपोर्ट करता है। ऐप iOS 16.2, iPadOS 16.2, या macOS Ventura 13.1 को सपोर्ट करने वाले सभी Phone, iPad और Mac पर फ्री में आता है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
One of the main attractions of the iOS 16.2 update is the freeform app for creators. This allows the creator to order and view the material on a "flexible canvas". It also allows users to help and share their work on the app.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X