ऐपल ने हटाया अपने प्लेटफॉर्म से इस पॉपुलर कुरान ऐप को, जानें वजह

|

अमेरिकी स्मार्टफोन कंपनी ऐपल ने सरकारी आदेश के बाद अपने ऐप स्टोर से एक पॉपुलर कुरान ऐप को हटा लिया है। कुरान मजीद, ऐपल ऐप स्टोर ऐप, बाकी दुनिया में व्यापक रूप से उपलब्ध है और इसके 150,000 से अधिक रिव्यू भी हैं। दुनिया भर में लाखों मुसलमान इसका इस्तेमाल करते हैं।

 
ऐपल ने हटाया अपने प्लेटफॉर्म से इस पॉपुलर कुरान ऐप को, जानें वजह

ऐपल ने हटाया कुरान मजीद ऐप

बीबीसी के अनुसार, "अवैध धार्मिक कंटेंट" के कारण ऐप को हटा दिया गया है।

ये है भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर्स, नेट वर्थ हैं करोड़ों में, चेक करें पूरी लिस्टये है भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर्स, नेट वर्थ हैं करोड़ों में, चेक करें पूरी लिस्ट

कुरान मजीद (Quran Majeed) के निर्माता पाकिस्तान डेटा मैनेजमेंट सर्विसेज (पीडीएमएस) ने एक बयान में कहा, "ऐपल के मुताबिक, हमारे ऐप कुरान मजीद को चीन ऐप स्टोर से हटा दिया गया है क्योंकि इसमें ऐसी सामग्री शामिल है जिसके लिए चीनी अधिकारियों से अतिरिक्त दस्तावेज की आवश्यकता होती है।" "हम इस मुद्दे को हल करने के लिए चीन के साइबरस्पेस प्रशासन और संबंधित चीनी अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं।"

अगर किसी गलत बैंक अकाउंट में ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर कर दिये हैं, तो ऐसे ले सकते हैं वापसअगर किसी गलत बैंक अकाउंट में ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर कर दिये हैं, तो ऐसे ले सकते हैं वापस

इसने कहा कि चीन में ऐप के करीब 1 मिलियन डाउनलोड हैं और दुनिया भर में 25 मिलियन मुसलमानों द्वारा डाउनलोड किया गया है।

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी आधिकारिक तौर पर देश में इस्लाम को एक धर्म के रूप में मान्यता देती है, लेकिन उस पर शिनजियांग क्षेत्र में उइगर मुसलमानों का नरसंहार करने का आरोप है।

कहीं आपका स्मार्टफोन भी वायरस या मैलवेयर से इन्फेक्ट तो नहीं हुआ है, ऐसे करें पताकहीं आपका स्मार्टफोन भी वायरस या मैलवेयर से इन्फेक्ट तो नहीं हुआ है, ऐसे करें पता

ऐपल (Apple) ने इस मामले पर प्रश्नों के जवाब में अपनी मानवाधिकार नीति का हवाला दिया, जिसमें कहा गया था, "हमें स्थानीय कानूनों का पालन करने की आवश्यकता है, और कभी-कभी ऐसे जटिल मुद्दे होते हैं जिनके बारे में हम सही रास्ते पर सरकारों और अन्य हितधारकों से असहमत हो सकते हैं। हम उस समाधान को खोजने का प्रयास करते हैं जो हमारे यूजर्स की सबसे अच्छी सेवा करता है-उनकी गोपनीयता, स्वयं को व्यक्त करने की उनकी क्षमता, और विश्वसनीय जानकारी और सहायक तकनीक तक उनकी पहुंच"।

 

अमेजन से 10,000 रुपए के अंदर खरीद लो ये 5 काम के गैजेट, मिल रहा है डिस्काउंटअमेजन से 10,000 रुपए के अंदर खरीद लो ये 5 काम के गैजेट, मिल रहा है डिस्काउंट

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक पूर्व रिपोर्ट के अनुसार, ऐपल, जो चीन से अपने रिविन्यु का पांचवां हिस्सा प्राप्त करता है और कंपनी की आपूर्ति सीरीज अभी भी देश पर बहुत अधिक निर्भर है।

इस प्रकार चीन की सरकार के कहने पर ऐपल ने Quran Majeed (कुरान मजीद) ऐप को ऐपल ऐप स्टोर से हटा दिया गया है जिसको कई मिलियन यूजर्स ने अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर रखा था।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Apple Remove This Popular Quran Majeed app from the platform

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X