Subscribe to Gizbot

Apple ने पेश किया iPhone X का यूनिक वेरिएंट, बिना सिम के करेगा काम

Posted By: ashutosh singh

अगर आप भी आईफ़ोन एक्स के दीवाने है, तो आप के लिए ये खबर काफी ज्यादा खास है. एप्पल ने आईफ़ोन एक्स का सिम-फ्री वर्जन 9 नवंबर को कार्रिएर्स के साथ हुई टाई-अप के बाद अमेरिका में बेचना शुरू कर दिया है.जिसके बाद आप इसे ऑनलाइन आर्डर कर के हासिल कर सकते है.य्वे फ़ोन आप को ऑनलाइन वर्किंग डेज के पांच दिनों के अंदर आप को मिला जाएगा.जिसके बाद अब ये भी उम्मीद की जा रही है कि इस फ़ोन की आपूर्ति में भी किसी भी तरह की कोई भी कमी नही होगी. 

Apple ने पेश किया iPhone X का यूनिक वेरिएंट, बिना सिम के करेगा काम

आईफ़ोन एक्स के सिम सपोर्ट की बात करें तो इस फ़ोन में जीएसएम और सीडीएमए दोनों तरह के सिम काम करेंगे. वही अगर आईफ़ोन एक्स के मूल्य के बारे में बात करें तो आईफ़ोन एक्स 64जीबी की कीमत 999 अमेरिकी डॉलर है. वही 256जीबी मॉडल की कीमत 1,149 अमेरिकी डॉलर है. वही अगर आईफ़ोन एक्स के कलर की बात करे तो ये फ़ोन सिल्वर कलर और ग्रे कलर में उपलब्ध है.वही अगर आप इस फ़ोन को ऑनलाइन आर्डर नही करना चाहते है,तो आप एप्पल स्टोर से एप्पल एक्स को खरीद सकते है.

एप्पल ने इस साल सितंबर में आईफ़ोन 8 और आईफ़ोन 8 प्लस के साथ ही आईफ़ोन एक्स की भी घोषणा कर थी. ये एप्पल का चार सालों में सबसे बड़ा प्रोजेस्ट था. इस फ़ोन में आप को 5.8 इंच की सैमसंग निर्मित ओएलईडी डिस्प्ले भी मिलेगी. वही अगर फ़ोन की रैम की बात करे तो इस फ़ोन में आप को 3 जीबी रैम भी मिलेगी.वही अगर फ़ोन के प्रोसेसर की बात कर तो फ़ोन में आप को एप्पल के हेक्सा कोर ए 11 बायोनिक चिपसेट का प्रोसेसर मिलेगा.

नोकिया से शाओमी तक, ये हैं इस साल लॉन्च हुए टॉप 5 स्मार्टफोन

वही अगर आईफ़ोन एक्स के कैमरे की बात करे तो आप को आईफोन 8 प्लस के समान ही इस फ़ोन 12-मेगापिक्सेल डुअल-कैमरा मिलेगा.वही सेल्फी लेने के लिए आईफोन एक्स 7 एमपी सेल्फी कैमरा एप्पल पोर्ट्रेट लाइटिंग मोड के साथ मौजूद है.

हाल में ही अनुसंधान फर्म आईएचएस मार्केट में कहा था कि आईफोन एक्स की बाज़ार में काफी ज्यादा मांग की जा रही है. ऐसे में ये आईफ़ोन एक्स के लिए अच्छी शुरुआत कही जा सकती है. फ़ोन ने शुरुआत में ही इंस्टॉल बेस 2 प्रतिशत पार कर लिया है.वही एप्पल आईफ़ोन के जरिये चीन में भी अपनी गिरती हुई बिक्री को बढाने की कोशिश कर रहा है. जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि आईफोन की औसत बिकने वाली कीमत 700 डॉलर तक पहुंच जाएगी.

फेसबुक ला रहा है शानदार फीचर, गेमर्स के लिए होगा खास

वही अगर अक्टूबर की तिमाही के दौरान एप्पल के आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस की बिक्री में थोड़ी से गिरावट आई है. ऐसे में साल के अंत में आईफ़ोन एक्स के बाज़ार में आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि एप्पल के बाज़ार में सुधार हो सकता है.

English summary
Apple starts selling SIM-free version of iPhone X. more detail in hindi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot