सेक्स, ड्रग्स या सुसाइड के चक्कर में है आपका बच्चा, अगर आ गया ये रेड अलर्ट

By Agrahi
|

सोशल मीडिया और इंटरनेट के इस दौर में लोग शॉर्टकट की लाइफ नहीं बल्कि भाषा भी अपनाते हैं। यदि आप किसी टीन ऐज के बच्चे के साथ थोड़ा समय बिताएं तो आपको पता चलेगा कि यह शॉर्टकट की भाषा क्या होती है। आज कल लोग कोड्स में ज्यादा बातें करते हैं। जिनमें से कई तो आपने भी सुने होंगे, जैसे एलओएल, यानी लाफ आउट लाउड। ऐसी ही कई सैंकड़ों कोड्स हैं जो लोग आपस में बात करते हुए इस्तेमाल करते हैं। खासकर सोशल मीडिया पर।

 

एलओएल या बीआरबी (बी राईट बैक) तक तो सही है लेकिन यदि आपके बच्चे एलएच6 या 53X जैसे कोड इस्तेमाल करने लगे तो आपको सावधान होने की जरुरत है। अब आप सोच रहे होंगे कि आपको कैसे पता चलेगा कि आपका बच्चा ये सब कर रहा है!

क्या आपको भी है ये रेड अलर्ट?

बार्क एप, यह एक ऐसी एप है जो आपकी कई समस्याएं हल कर सकती हैं। इस एप से आप अपने बच्चों पर नजर रख सकते हैं। यह एप आपको रेड फ्लैग के जरिए अलर्ट करती है। इस एप के जरिए आप जान सकते है कि आपका बच्चा किस बारे में बात कर रहा है।

कैसे करती है काम

कैसे करती है काम

यह बार्क एप करीब 20 मैसेजिंग और सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म से जुड़कर काम करती है। यह आपके बच्चे की एक्टिविटी को 24/7 और करती है। इस एप में कुछ कोड्स हैं जो कि एप को पता लगाने में मदद करते हैं कि आपका बच्चा सेक्स, ड्रग्स या आत्महत्या के बारे में बात कर रहा है।

ये हैं कुछ कोड्स

ये हैं कुछ कोड्स

यदि आपका बच्चा अपने स्मार्टफोन में इस तरह का कुछ भी टाइप करेगा तो यह एप आपको सतर्क करेगी।

#2
 

#2

सेक्स के अलावा आत्महत्या या ड्रग्स से संबंधित टेक्स्ट पर भी रहेगी इस एप की पूरी नज़र।

#3

#3

पेरेंट्स के आस-पास होने पर बच्चे कुछ इस तरह से जानकारी शेयर करते हैं। तो यदि आपका बच्चा अचानक आपके सामने से उठाकर चले जाए, तो एप चेक करें कहीं रेड अलर्ट न आया हो।

#4

#4

पेरेंट्स नहीं है तो भी शेयर होती है जानाकरी, इसलिए आपको रहना होगा और सतर्क, लेकिन इन कोड्स की मदद से बार्क एप आपका काम आसान कर देती है।

#5

#5

ये कुछ कोड्स हैं आजकल के टीन इस्तेमाल करते हैं। यही शॉर्टकट भाषा है जिसे बार्क एप एनालाइज करती है। यह बार्क एप के डाटा के अनुसार है।

ये भी पढ़ें

क्या आप भी फेसबुक पर हजारों फ्रेंड्स रखते हैं, तो ये आपके लिए है

रेड्मी 4 की पहली सेल आज, 6,999 रु में मिलेंगे ये बेस्ट फीचर्स

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Bark App will raise red flag if your kid is texting about sex, drugs or suicide. Read more to know more about this app.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X