महिलाओं की सेफ्टी के लिए बेस्ट है ये Personal Safety Apps, अभी करें डाउनलोड

|
महिलाओं की सेफ्टी के लिए बेस्ट है ये Personal Safety Apps

आज के समय में, महिलाएं पहले से कहीं ज्यादा सशक्त है। लेकिन दुर्घटनाएं और अपराध अभी भी हो रहें है। आज महिलाएं किसी पर निर्भर न रहकर खुद के लिए खड़ी और अपने लिए आवाज़ उठा सकती है, जो की एक अच्छी बात है। कई चीजें मोबाइल के जरिए हैंडल की जा रही है, वैसे ही महिला सुरक्षा भी मोबाइल के जरिए की जा सकती है अब आप सोच रहें होंगे वो कैसे ?

 

सावधान! Amazon और Flipkart पर क्या सच में मिल रहा है डिस्काउंट? इन Price Tracking Apps से करें चेकसावधान! Amazon और Flipkart पर क्या सच में मिल रहा है डिस्काउंट? इन Price Tracking Apps से करें चेक

इस पोस्ट में हमने महिलाओं के लिए कुछ बेहतरीन Personal Safety Android Apps सूचीबद्ध किए है। SOS अलर्ट और इमरजेंसी कॉन्टैक्ट्स से लेकर लोकेशन शेयरिंग और कम्युनिटी एडवाइस तक, ये ऐप महिलाओं को उनकी जरूरत की सुरक्षा देने के लिए अलग-अलग फीचर पेश करते है। तो, सूची पर एक नज़र डालें कि कौन कौन-कौन Personal Safety Android Apps सी है इसमें शामिल...

आपको है नौकरी की तलाश? ये Top 5 जॉब वेबसाइट कर सकती है आपकी मददआपको है नौकरी की तलाश? ये Top 5 जॉब वेबसाइट कर सकती है आपकी मदद

1- Noonlight

1- Noonlight

Noonlight एक अनूठा ऐप है जो आपको संभावित खतरों के साथ-साथ वास्तविक खतरों से निपटने की सुविधा देता है। यह दो तरह से काम करता है - पहला, आप इसका उपयोग तब कर सकते है जब आप सुनिश्चित न हों कि 911 पर कॉल करना है या नहीं। दूसरे, आप इसका उपयोग तब कर सकते है जब आप वास्तव में मुसीबत में हों और अधिकारियों से मदद चाहते हों।
जब आप मुश्किल स्थिति में हों तो बस अपने एंड्रॉइड फोन पर बटन दबाकर रखें और स्थानीय पुलिस को आपके स्थान के बारे में सूचित किया जाएगा। आप मदद लेने के लिए कॉल या टेक्स्ट भी कर सकते है।

Android And iOS

2- Sheroes
 

2- Sheroes

SHEROES विशेष रूप से महिलाओं के लिए एक ऐप है। महिलाएं इसका उपयोग नौकरी खोजने, महिला स्वास्थ्य सलाह लेने, स्वास्थ्य और ब्यूटी टिप्स प्राप्त करने और निश्चित रूप से सुरक्षा के लिए इसका उपयोग कर सकती है। साथ ही आप व्यक्तिगत और पारिवारिक मुद्दों के बारे में चर्चा कर सकते है और घरेलू दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कर सकते है।

Android And iOS

3- SOS Alert

3- SOS Alert

SOS Alert एक आपातकालीन एंड्रॉइड ऐप है जो आपको खतरनाक स्थिति का सामना करने पर अपने आपातकालीन संपर्कों तक पहुंचने में सक्षम बनाता है और उन्हें आपके स्थान के बारे में सूचित करता है।
इसका एक बहुत ही सरल इंटरफ़ेस है जिससे कोई भी इसे आसानी से उपयोग कर सकता है और कोई विज्ञापन नहीं दिखाता है। आप केवल एक टैप से अपने आपातकालीन संपर्कों को सहायता के लिए संकेत भेज सकते है या पहले से सेव SOS मैसेज भी भेज सकते है।

Android And iOS

4- Women Safety

4- Women Safety

जैसा कि नाम से पता चलता है, महिला सुरक्षा ऐप आपके प्रियजनों को किसी परेशानी की स्थिति में सूचित करता है। ऐप आसान और फ़ास्ट है और आपके Emergency Contacts को आपके स्थान और 2 फोटो और/या एक वीडियो या ऑडियो मेसेज के साथ ईमेल भेज सकता है। साथ ही आप अपने Emergency Contacts को सूचित करने के लिए हरे, नारंगी और लाल बटन टैप कर सकते है कि आप सुरक्षित है, सतर्क स्थिति में है, या किसी वास्तविक खतरे में है।

Android 

5- Sekura

5- Sekura

एक सरल इंटरफ़ेस के साथ, Sekura उत्पीड़न और असुरक्षित स्थितियों के खिलाफ एक महिला सुरक्षा ऐप है। इसमें चार बटन है - फेक इनकमिंग कॉल, सायरन बजाना, अपने स्थान के साथ संदेश भेजना और Emergency Number पर कॉल करना।

Google इन 13 खतरनाक ऐप्स को हटाया, आप भी कर दें तुरंत अनइंस्टॉलGoogle इन 13 खतरनाक ऐप्स को हटाया, आप भी कर दें तुरंत अनइंस्टॉल

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Best 5 Personal Safety Apps For Women Android And iOS: In today's time, women are more empowered than ever. But accidents and crimes are still happening. Today women can stand up for themselves and raise their voice without being dependent on anyone, which is a good thing.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X