Fitness Freaks के लिए 5 बेस्ट फ्री वर्कआउट ऐप्स

|
Fitness Freaks के लिए 5 बेस्ट फ्री वर्कआउट ऐप्स

अगर आप एक फिटनेस फ्रीक हैं तो आपके पैसे का एक हिस्सा आपके जिम ट्रेनर के पास जाएगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वर्कआउट करने का एक सस्ता तरीका भी है, जिसमें किसी भी तरह का पेमेंट नहीं करना पड़ता है। आप वर्कआउट सेशन को फ्री में भी आजमा सकते हैं! बता दें कि मार्केट में कई तरह के वर्कआउट ऐप्स मौजूद हैं, जिससे आप खुद को फिट रख सकते हैं। आप Google Play Store या ऐप स्टोर पर मौजूद फ्री Workout Apps में से एक को डाउनलोड कर सकते हैं।

 

अब तक आपने अपने फोन में सबसे बेस्ट एक्सरसाइज ऐप्स को देखा होगा, लेकिन कौन सा डाउनलोड करें ये बात परेशान कर देता है? आज हम आपको 5 बेस्ट वर्कआउट ऐप्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

Calm

अगर आपको अपने तनाव और चिंता को कम करने, फोकस बढ़ाने और नींद में सुधार करने में मदद की ज़रूरत है, तो यह ऐप आपके लिए है! Calm एक मेडिटेशन और माइंडफुलनेस ऐप है जिसमें गाइडेड मेडिटेशन, बेडटाइम स्टोरीज, ब्रीदिंग प्रोग्राम और रिलैक्सिंग म्यूजिक शामिल है।

Fitness Freaks के लिए 5 बेस्ट फ्री वर्कआउट ऐप्स

Nike Training Club फिटनेस ऐप

नाइके ट्रेनिंग क्लब के साथ फिटनेस ऐप, वर्कआउट सेशन आसान हो सकता है! टॉप ट्रेनर एथलीटों और वैलनेस एक्सपर्ट से फ्री वर्कआउट और वेलनेस गाइडेंस के साथ एक्सरसाइज करें और अपनी मांसपेशियों और माइंडसेट को मजबूत करें।

Strong Workout ट्रैकर जिम लॉग

अगर आप लंबे समय तक वर्कआउट नहीं किया है और फिर से जिम जाने की सोच रहे हैं, तो यह ऐप आपके लिए एकदम सही है। एनिमेटेड वीडियो की लाइब्रेरी के साथ कार्डियो और स्ट्रेंथ एक्सरसाइज की एक वाइड रेंज से लेकर डिटेल एक्सरसाइज इंस्ट्रक्शन तक, स्ट्रॉन्ग वर्कआउट ट्रैकर जिम लॉग न केवल आपको फिटनेस में वापस लाने में मदद करता है।

 

स्ट्रावा फ़िटनेस

इस ऐप का यूज साइकिल चलाने, तैरने और दौड़ने की एक्टिविटी के लिए किया जा सकता है। स्ट्रावा के साथ आप समय के साथ अपने परफॉर्मेंस और प्रोग्रेस का एनालिसिस कर सकते हैं। आपके पास Strava का यूज करने वाले लोगों के ग्रुप तक भी पहुंच होगी। आप अपनी प्रोग्रेस को शेयर कर सकते हैं।

Endomondo

एंडोमोंडो आपको योग, टेनिस, फुटबॉल, दौड़ना, साइकिल चलाना और बॉडीबिल्डिंग के साथ 60 से ज्यादा खेलों में अपने परफॉर्मेंस को ट्रैक करने देता है। यह Fitbit, Garmin Connect, MyFitnessPal, Google Fit, Samsung Health जैसे अन्य ऐप्स और डिवाइस के साथ भी कोऑर्डिनेट करता है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
If you are a fitness freak then a part of your money will go to your gym trainer. But do you know that there is also a cheap way to workout, in which no payment is required. You can even try the workout sessions for free!

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X