इन ऐप की मदद से सामान अभी खरीदें और पेमेंट बाद में करें

|

हाल के वर्षों में, भारत में कई बाय नाउ पे लेटर (BNPL) मोबाइल ऐप उभरकर सामने आए हैं। ये ऐप क्रेडिट कार्ड के समान काम करते हैं, जिसमें यूजर्स को एक इंस्टेंट क्रेडिट लाइन देते हैं जिसका उपयोग यूजर्स बिजली बिल, भोजन और अन्य वस्तुओं और सर्विसेज के पेमेंट के लिए कर सकते हैं। यानी कुल मिलाकर बात यह है कि अगर आपके पास अभी पैसे नहीं है तो भी आप इन ऐप्स की मदद दे सामान खरीद सकते हैं और उसका भुगतान बाद में कर सकते हैं। तो आइए बात करते हैं टॉप 5 Buy Now Pay Later ऐप्स के बारे में।

 
इन ऐप की मदद से सामान अभी खरीदें और पेमेंट बाद में करें

इन मोबाइल ऐप्स की मदद से सामान अभी खरीदें और पेमेंट करें बाद में

हमने यहाँ भारत में उपलब्ध बेस्ट 5 बाय नाउ पे लेटर ऐप्स के बारे में बताया है जिसकी मदद से आप सामान पहले खरीदकर बाद में पेमेंट कर सकते हैं।

अमेज़न पे लेटर (Amazon Pay Later)

Amazon Pay EMI सर्विस का नाम बदलकर Amazon Pay Later कर दिया गया है। आप अमेजन से इस फीचर का उपयोग करके सामान खरीद सकते हैं और पेमेंट बाद में कर सकते हैं। अमेजन अपने यूजर्स को क्रेडिट प्रोफ़ाइल के आधार पर जीरो इंटरेस्ट क्रेडिट लाइन भी प्रदान करता है।

फ्लिपकार्ट पे लेटर (Flipkart Pay Later)

अमेजन के अलावा इस लाइन में फ्लिपकार्ट भी पीछे नहीं है। यह ई-कॉमर्स द्वारा अपने कस्टमर्स के लिए ऐप पर दी जाने वाली क्रेडिट फैसिलिटी है। यह 70000 रुपये की क्रेडिट सीमा प्रदान करता है। यूजर्स Flipkart.com पर चेकआउट प्रक्रिया के दौरान देरी को रोकने के लिए फ्लिपकार्ट पे लेटर का उपयोग कर सकते हैं। सर्विस का उपयोग करने वाले कस्टमर्स अगले महीने की 5 तारीख से पहले चीजें खरीद सकते हैं और उनका भुगतान कर सकते हैं, इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क भी नहीं देना पड़ता है।

लैजी पे (Lazy Pay)

Lazy Pay के साथ आपको एक लाख रुपये तक का पर्सनल लोन मिल सकता है। आपकी क्रेडिट सीमा क्या है, यह जानने के लिए आपको बस कुछ सामान्य सी जानकारी दर्ज करनी होगी। इसके सबसे महत्वपूर्ण बेनीफिट में से एक यह है कि आप पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

 

पेटीएम पोस्टपेड (Paytm Postpaid)

Paytm भारत में फिनटेक पीयर ग्रुप में मार्केट लीडर है। प्रारंभ में, इसे डिजिटल वॉलेट के साथ मोबाइल के माध्यम से डेली इंस्टेंट पेमेंट करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। बाद में 2015 में, उन्होंने पेमेंट बैंक में कदम रखा था।

पेटीएम पोस्टपेड फीचर केवल उन विशिष्ट मर्चेंट वेबसाइटों या दुकानों से ऑनलाइन या ऑफलाइन उपयोग करने के लिए किया जा सकता है जो पेटीएम प्लेटफॉर्म पेमेंट एक्सेप्ट करते हैं। आप 30 दिनों के लिए 0% ब्याज दर पर 60,000 रुपये तक का क्रेडिट प्राप्त कर सकते हैं।

मोबिक्विक ज़िप पे (MobiKwik ZIP Pay)

MobiKwik जो Paytm के जैसा ही एक मोबाइल वॉलेट ऐप है। यह भी एक पॉपुलर ब्रांड है लेकिन पेटीएम जितने कस्टमर्स इसके पास नहीं है। MobiKwik ZIP एक डिजिटल क्रेडिट कार्ड है जिसकी क्रेडिट सीमा 30,000 रुपये तक है, जिसमें 0% ब्याज, क्रेडिट कार्ड के बराबर है। यानी आप इसकी मदद से भी सामान पहले खरीदकर बाद में पेमेंट कर सकते हैं। इस सर्विस को एक्टिवेट करने के लिए कुछ आसान सा प्रोसेस है जिसके बाद Buy Now Pay Later सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।

SALT ऐप

सॉल्‍ट एप भी यूजर बिना कोई भुगतान किए कुछ भी खरीद सकता है, खरीदार को एक क्रेडिट सीमा के साथ-साथ एक विस्तृत ब्याज मुक्त अवधि (इंटरेस्ट फ्री पीरियड) भी दिया जाता है। अगर यूज़र के पास क्रेडिट कार्ड नहीं है ऐसे में यूजर एप की मदद से खरीद्दारी करके पैसे का भुगतान बाद भी कर सकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Buy Now Pay Later Best Apps In India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X