ऑनलाइन पैसा कमाना है तो इन पांच ऐप का करें इस्तेमाल

|

आजकल बहुत कम लोग ऐसे हैं जो इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं करते। आज से करीब 10-15 साल पहले तक इंटरनेट एक बहुत बड़ी चीज मानी जाती थी और लोगों को पता भी नहीं था कि इंटरनेट क्या है और इसका यूज क्यों और कैसे किया जाता है। धीरे-धीरे इंटरनेट ने दुनियाभर में अपने पांव पसारने शुरू किए। यूजर्स को इंटरनेट के जरिए पूरी दुनिया की खबरें, पूरी दुनिया की कई सुविधाएं घर बैठे उनके मोबाइल फोन पर मिलने लगी। अब आलम ऐसा है कि इंटरनेट के बिना एक दिन भी काटना बहुत मुश्किल हो लगता है। तो आज हम 5 ऐसे ऐप्स बताएँगे जिससे आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं।

 
ऑनलाइन पैसा कमाना है तो इन पांच ऐप का करें इस्तेमाल

ऑनलाइन पैसा कमाना है तो इन पांच ऐप का करें इस्तेमाल

ऐसे में हर यूजर्स चाहता है कि काश इंटरनेट के जरिए घर बैठे पैसे कमाने का भी सिस्टम होता तो कितना अच्छा होता। अगर आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो खुश हो जाएं। हम आपको बता रहे हैं कि आप कैसे इंटरनेट का यूज करके बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। हालांकि इंटरनेट से पैसा कमाने के लिए वेबसाइट जैसी कई चीजें हैं लेकिन हम इस आर्टिकल में आपको पांच ऐसे ऐप्स बताएंगे, जिनके जरिए आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

Instagram

चीनी ऐप्स, खासतौर पर टिकटॉक के बंद होने के बाद शॉर्ट वीडियो क्रिएटर्स का तो जैसे धंधा ही बंद हो गया है। ये सभी यूजर्स अब इंस्टाग्राम रील्स में स्विच कर चुके हैं और फिर से लाखों रुपए कमाने लगे हैं। अगर आप भी कमाना चाहते हैं तो बस इंस्टाग्राम ऐप डाउनलोड करें और अपने मनपसंद टॉपिक पर रील्स यानी शॉर्ट वीडियो अपलोड करना शुरू कर दें। जैसे-जैसे आपके फॉलोवर्स बढ़ेंगे, आपकी ऑनलाइन पैसा कमाई भी बढ़ती जाएगी।

Dream 11

अगर आप खेल में रुचि रखते हैं तो ये ऐप आपके लिए काफी काम का साबित हो सकता है। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि इस ऐप में आपको नुकसान भी हो सकता है। ऐसे में आपको इसकी आदत ना पड़े तो ही अच्छा है लेकिन अगर आप स्पोर्ट्स एक्सपर्ट हैं तो आपके लिए ये बड़े काम का ऐप है। इस ऐप के जरिए आप किसी भी खेल में कुछ पैसा और अपना दिमाग लगाकर पैसे कमा सकते हैं।

 

Roz Dhan

ऑनलाइन पैसे कमाने की बात हो और इस ऐप का नाम ना आएं, ऐसा हो नहीं सकता। इस ऐप के जरिए लाखों-करोड़ों लोग पैसे कमा रहे हैं। ये ऐप करीब 10 मिलियन यूजर्स को अपनी सर्विस दे रही है। आप ऐप में जाकर गेम्स खेलने हैं, आर्टिकल्स शेयर करने है और न्यूज़ पढ़नी है। ऐप अपने यूजर्स को 50 रुपए का इंस्टेंट कैश ऑफर करती है। इसके लिए आपको रोज धन ऐप को डाउनलोड करना है।

इसके बाद अपने मोबाइल नंबर के जरिए साइन-अप करना है। इसके आपको 25 रुपए मिलेंगे। सबसे पहले आप प्रोफाइल आइकॉन पर जाइए और रेफरल कोड 013GVD के इनवाइट कोड एड कीजिए। इसके बाद आपको हररोज़ 20 से 50 कॉइन्स मिलेंगे। बाद में आपको डिटेल्स भरने पर 200 प्वॉइंट्स मिलेंगे।

MEESHO

मीशो एक रीसेलिंग ऐप है। इस ऐप के जरिए यूजर्स को किसी समान को प्रमोट करना होता है और उसका सेलिंग लिंक अपने दोस्तों या किसी को भी भेजना होता है। अगर उसने आपके भेजे लिंक के जरिए श़ॉपिंग कर ली तो कमीशन के तौर पर आपकी कमाई हो सकती है। इस ऐप को सबसे अच्छे अर्निंग ऐप्स में से एक माना जाता है। इस ऐप को खासतौर पर ऐसे लोगों के लिए बनाया गया है जो साइड बिजनेस करना चाहते हैं। ऐप के जरिए आपको अपने फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम पर इमेजेस शेयर करनी है। इससे आप 25,000 रुपए तक जीत सकते हैं।

Amazon Pay

इस ऐप के बारे में कौन नहीं जानता। अमेज़न पे ऐप के जरिए आप हर पेमेंट पर कैशबैक जीत सकते हैं। खासतौर पर जब यूज़र्स नया हो तो उसे काफी ज्यादा फायदा होता है। इसके लिए आपको ऐप डाउनलोड कर और रजिस्टर करना होगा। इस ऐप के जरिए आप किसी भी सामान को खरीद सकते हैं, उसके लिए ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। इसके अलावा किसी भी तरह के बिल का भुगतान भी कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए छोटे ट्रांजैक्शन पर भी कुछ ना कुछ कैशबैक मिलता है, जिससे यूज़र्स की काफी कमाई हो जाती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
If you also want to earn money from mobile apps, then here we have told 5 such apps with the help of which you can earn money online.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X