Elon Musk ने किया कन्फर्म! Twitter पर ब्लू टिक के देंगे होंगे हर महीने 640 रुपए

|
Twitter पर ब्लू टिक देने होंगे हर महीने 640 रुपए

जैसे ही दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने ट्विटर पर कब्जा किया, सोशल मीडिया कंपनी में कई बदलाव हो रहे हैं। एलोन मस्क ने मंगलवार को सबसे बड़ी घोषणा की थी क्योंकि उन्होंने कहा था कि ट्विटर का ब्लू टिक, जो एक यूजर को 'वेरिफाई' करता है, अब प्रति माह 8 अमरीकी डालर की लागत पर उपलब्ध होगा।

 

एलोन मस्क ने किया ट्वीट

वेरिफाइएड यूजर को मिलेंगी ये सुविधाएं

मस्क ने यह भी कहा कि क्रय शक्ति समता के अनुपात में मूल्य को देश द्वारा समायोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वेरिफाइएड ट्विटर यूजर को रिप्लाई, उल्लेख और सर्च में भी प्राथमिकता मिलेगी, जो स्पैम / घोटाले को हराने के लिए आवश्यक है। वे लंबे वीडियो और ऑडियो भी पोस्ट कर सकेंगे और आधे विज्ञापन देखेंगे।

हर महीने देने होंगे करीब 640 रुपए

यह ट्वीट उन अटकलों के बीच आया है कि ट्विटर जल्द ही वेरिफाइएड यूजर से उनके हैंडल पर ब्लू टिक के लिए मासिक शुल्क लेना शुरू कर सकता है। पिछले कुछ दिनों में मासिक शुल्क को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही थीं, कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि यह लगभग 5 अमरीकी डालर प्रति माह होगा, जबकि अन्य इसे 20 अमरीकी डालर तक बढ़ाएंगे।

क्या होता है ब्लू टिक

ब्लू टिक ट्विटर पर एक बेशकीमती विशेषता है, और आमतौर पर वेरिफिकेशन प्रॉसेस के बाद इसे अकाउंट हैंडल में जोड़ा जाता है। वेरिफाई बैज यह दर्शाता है कि अकाउंट वास्तव में उक्त व्यक्ति या संगठन का है, जो वास्तविक और पैरोडी खातों के बीच अंतर करने के लिए महत्वपूर्ण है।

उदाहरण के लिए, मशहूर हस्तियों, पत्रकारों, राजनेताओं और राष्ट्राध्यक्षों के लिए कई पैरोडी अकाउंट हैं। लेकिन 'ब्लू टिक' यह स्पष्ट करता है कि अकाउंट प्रामाणिक है और उक्त व्यक्ति या संगठन द्वारा संचालित है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter Blue tick, which 'verifies' a user, will now be available at a cost of USD 8 per month.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X