Subscribe to Gizbot

वॉट्सएप का ये नया फीचर यूजर्स को कर सकता है परेशान

Posted By: ashutosh singh
WhatsApp 'Delete for everyone' फीचर

पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप यूजर्स के बीच काफी पॉपुलर है। वॉट्सएप के यूजर्स के बीच पॉपुलर होने की बड़ी वजह इस प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन का न होना भी है। लेकिन अब फेसबुक ने वॉट्सएप के जरिए पैसे कमाने के लिए नई कोशिशें शुरू कर दी हैं। फेसबुक वॉट्सएप के जरिए पैसे कमाने के लिए फेसबुक और वॉट्सएप को लिंक करने वाला है। ऐसे में फेसबुक को विज्ञापन देने वाले वॉट्सएप पर भी अपना विज्ञापन चला सकेंगे। दोनों ऐप के बीच एक लिंक हो जाएगी, जिसमें यूजर को ऐप पर कॉल या टेक्स्ट करने पर एक बार ऐड पर भी क्लिक करना होगा।

वॉट्सएप का ये नया फीचर यूजर्स को कर सकता है परेशान

फेसबुक वॉट्सएप पर भी विज्ञापन के जरिए पैसे कमाना चाहता है। टेकक्रंच की हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फेसबुक ने इस फीचर की टेस्टिंग इस साल की शुरुआत में ही शुरू कर दी थी और अब कंपनी की तरफ से इस फीचर की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है। टेस्टिंग के बाद फेसबुक जल्द ही इस फीचर को जल्द ही यूजर्स के लिए पेश कर दिया जाएगा।

मोटोरोला ने भारत में लॉन्च किए खास Moto Mods, जानें इनके बारे में सबकुछ

रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि यह सुविधा धीरे-धीरे उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, अफ्रीका और एशिया में शुरू होगी और इसके बाद सभी देशों में मौजूद यूजर्स के साथ इस फीचर को जोड़ा जाएगा। फेसबुक इस फीचर का विस्तार करना चाहता है, जिससे विज्ञापन के लिए वॉट्सएप और फेसबुक दोनों साथ काम करें।

खुशखबरी : इस स्मार्टफोन पर मिलेगा 90GB डेटा बिल्कुल फ्री

रिपोर्ट में कहा गया कि फेसबुक के एक अधिकारी ने कहा कि फेसबुक पेज के लिए कई तरह के तरीकों का परीक्षण शुरू कर दिया है। याद हो कि कुछ समय पहले भी रिपोर्ट्स सामने आई थीं, जिनमें कहा गया था कि फेसबुक वॉट्सएप को फेसबुक से जोड़ना चाहता है, जिसमें यूजर्स एक टैप पर दोनों ऐप्स के बीच में आसानी से स्विच कर सकें।

English summary
Facebook ads get Click-to-WhatsApp buttons for monetizing the popular messaging platform.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot