अगर आगे भी करना है Instagram का इस्तेमाल, तो देनी होगी यह जानकारी

|

यदि आप भी सोशल मीडिया के सबसे फेमस प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए एक अपडेट और उसको स्वीकार करना भी जरूरी है अन्यथा आप भी Instagram का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। बता दें कि फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने सुरक्षित वातावरण को इनेबल करने के लिए एक नई पॉलिसी लाने का निर्णय लिया है। फैसला यह है कि अब इंस्टाग्राम को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपने जन्मदिन की जानकारी देनी होगी, अन्यथा वो इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

 
अगर आगे भी करना है Instagram का इस्तेमाल, तो देनी होगी यह जानकारी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का कहना है कि इस फैसले का उद्देश्य लोगों के लिए विभिन्न सुरक्षा सुविधाओं का अधिकतम लाभ उठाना है और उनके लिए एक व्यक्तिगत (personalized) अनुभव प्राप्त करना है।

अगर करना है Instagram का इस्तेमाल, तो देनी होगी जन्मदिन की जानकारी

जैसा कि आपको बता दें कि कई लोगों ने इंस्टाग्राम अकाउंट को ओपन करते समय अपने जन्मदिन की जानकारी शेयर की थी लेकिन जिन लोगों ने अपने बर्थ डेट को अभी तक अपडेट नहीं किया है, उन्हें अब एक पॉप-अप मैसेज देखने को मिलेगा जिसमें कहा जाएगा कि प अपनी जन्म दिन के सेक्शन को अपडेट कर दें। यह मैसेज तब तक आता रहेगा जब तक यूजर्स अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में जन्म की तारीख को अपडेट न कर देते।

नजरंअदाज किया तो नहीं कर सकेंगे Instagram का इस्तेमाल

साथ ही जो लोग इसे नजरअंदाज करेंगे उन्हें इंस्टाग्राम बैन लगा सकता है और फिर वो कभी उस अकाउंट को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। साथ ही यह पोस्ट को हाइड करना शुरू कर देगा, ठीक उसी तरह जैसे यह सेंसिटिव कंटेंट को हाइड करता है, और आपको ऐप का उपयोग करने से रोकेगा। इस कारण अगर Instagram का उपयोग करना जारी रखना है, तो इस नई पॉलिसी के तहत बर्थ डेट को अपडेट करना अनिवार्य ही है।

कहा जा रहा है कि इससे लोगों को कई सुरक्षा सुविधाओं में आसानी होगी। इस फीचर्स से अगर आपकी उम्र 18 साल से कम है तो यह वयस्कों को यानि आपको अनावश्यक विज्ञापन दिखाने से रोकेगा और सिर्फ वही एड्स दिखेंगे जो 18 से कम आयु वालों को सूट करेंगे।

 

हालांकि जिन लोगों ने अपने इंस्टाग्राम के अकाउंट में जन्म दिन की जानकारी अपडेट कर रखी है, उनको कोई दिक्कत नहीं है। जबकि बाकी यूजर्स को पॉप-अप दिखाई देगा जब अपडेट न कर देते तब तक।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
If you also use Instagram, then it is very important for you to give one piece of information to this platform and that is your date of birth.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X