Google Maps में जल्द दिखेगी टोल की प्राइस, ऐसे बचा पाएंगे पैसे

|

Google Maps लोकेशन पर नेविगेशन प्राप्त करने के लिए सबसे बड़ा और सबसे ज्यादा उपयोग किया जाने वाला ऐप है। यूजर्स को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए, Google नए फीचर्स जोड़ता रहता है और अब वह जल्द ही एक और नया फीचर जोड़ने की योजना बना रहा है। AndroidPolice की एक रिपोर्ट के अनुसार, Google Maps में अब टोल कहाँ-कहाँ है इसके बारे में बताएगा और साथ ही कितने रुपए का टोल भरना होगा वो कीमत भी दिखा देगा। इससे आप पैसे बचा पाएंगे।

 
Google Maps में जल्द दिखेगी टोल की प्राइस, ऐसे बचा पाएंगे पैसे

यदि आप भी टोल का पैसा भरने से बचना चाहते है, तो यह फीचर काफी उपयोगी है क्योंकि इससे पहले से ही पता चल जाएगा कि टोल कहाँ है और कितना टोल भरना होगा। वर्तमान में, Google Map आपको टोल रोड की उपस्थिति दिखाता है, लेकिन ऐप में टोल की कीमतों को प्रदर्शित नहीं करता है। लेकिन सूत्रों की मानें, तो गूगल मैप पर यह फीचर जल्द ही रोल आउट कर दिया जाएगा।

एंड्रॉइड पुलिस ने यह भी बताया है कि कीमतें "यूजर्स द्वारा इसे चुनने से पहले ड्राइविंग वे के साथ प्रदर्शित की जाएंगी।" फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि कंपनी इस फीचर को सबके लिए कब रोल आउट करेगी। यह भी स्पष्ट नहीं है कि यह सुविधा केवल चुनिंदा क्षेत्रों तक ही सीमित होगी या सभी जगह में उपलब्ध होगी।

अभी के लिए, यदि आप टोल से बचना चाहते हैं और पैसे बचाना चाहते हैं, तो आप अपने रास्ते पर टोल से बचने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को कर सकते हैं।

Google Maps पर टोल से कैसे बचें और पैसे कैसे बचाएं

स्टेप 1: सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में Google Maps के ऐप को ओपन करना होगा।

स्टेप 2: इसके बाद सर्च बार में अपना डेस्टिनेशन टाइप करें और उसे सर्च करें।

स्टेप 3: एक बार जब ऐप "Directions" बटन दिखाता है, तो उस पर आपको टैप करना होगा।

स्टेप 4: फिर आपको तीन-डॉट्स वाले बटन पर टैप करना होगा, जो स्क्रीन के टॉप पर "Your Location" के बगल में देखा जा सकता है। उसके बाद, आपको "Route Options" पर फिर से टैप करना होगा।

 

स्टेप 5: ऐसा करने के बाद गूगल मैप्स आपको एक मेनू दिखाएगा। आपको "Avoid tolls" बॉक्स पर टिक करना होगा। आप मेनू से हाइवेज और घाटों से बचना भी चुन सकते हैं।

स्टेप 6: एक बार आप ऐसा करने के बाद "Done" पर टैप कर दें। उसके बाद, बस "Start" बटन पर टैप करें, जो स्क्रीन के निचले बाएं कोने में देखा जा सकता है।

(Source)

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Google Maps is the biggest and most used app to get navigation on location. In order to provide a better experience to the users.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X