एंड्रायड फोन को बिना रूट करे कीजिए ये 5 बेहद जरुरी काम!

By Agrahi
|

भारत के लिहाज से देखें तो यहां ज्यादातर यूज़र्स एंड्रायड स्मार्टफोन का इस्तेमला करते हैं। लेकिन एंड्रायड डिवाइस में कई जरुरी टास्क परफॉर्म करने के लिए स्मार्टफोन को रूट करने की जरुरत पड़ती है। स्मार्टफोन को रूट करना हमेशा सही नहीं माना जाता है। इसलिए कई लोग फोन को रूट नहीं करते हैं और ऐसा करने से कतराते हैं।

 

गूगल सर्च से ऐसे बुक करें ओला और उबर कैब!

हालांकि एंड्रायड डिवाइस में आप स्मार्ट हैक्स के जरिए कई काम कर सकते हैं और आपको इसे रूट करने की भी आवश्यकता नहीं होगी। आज हम आपको इस आर्टिकल में ऐसे ही कमाल के हैक्स बताने जा रहे हैं जो आपके बेहद काम आएंगे और आपको इस्तेमाल करने के लिए फोन रूट नहीं करना होगा।

अपने 3जी फोन में ऐसे जेनरेट करें जियो सिम के लिए बारकोड!

अपना डेस्कटॉप फोन से करें कंट्रोल

अपना डेस्कटॉप फोन से करें कंट्रोल

गूगल ने हाल ही में एक नया एप पेश किया है, जिसका नाम है क्रोम रिमोट डेस्कटॉप। यह एप आपको अपने एंड्रायड फोन से डेस्कटॉप को कंट्रोल करने देती है। अपने डेस्कटॉप को कंट्रोल करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन में इस एप को डाउनलोड करना होगा और उसी नाम का क्रोम एक्सटेंशन अपन डेस्कटॉप पर भी एड करना होगा।

नए एंड्रायड स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

स्क्रीन रिकॉर्डिंग

स्क्रीन रिकॉर्डिंग

यदि आपके घर पर कोई बच्चा है या फिर कोई ऐसे टीनेजर जो बार बार आपका फोन लेते हैं तो बेहतर है कि आप अपने फोन में इन में से कोई एक एप जरुर रखें। Rec, AZ Screen recorder या Shou एप्स हैं जो आप इस्तेमाल कर सकते हैं। इन एप्स के लिए आपको फोन रूट करने की जरुरत नहीं होगी।

इनकमिंग और आउटगोइंग कॉक्स का रिकॉर्ड
 

इनकमिंग और आउटगोइंग कॉक्स का रिकॉर्ड

आटोमेटिक कॉल रिकॉर्डर जैसी एप्स को एंड्रायड स्मार्टफोन रूटिंग की जरुरत नहीं है। आपको केवल इस एप्स को डाउनलोड कर इसे इंस्टॉल करना होगा।

नए स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

नेविगेशन बटन एप शॉर्टकट

नेविगेशन बटन एप शॉर्टकट

फोन में ऐसी कई एप्स होती हैं जो हम अक्सर इस्तेमाल करते हैं। इन एप्स को आप चाहें तो शॉर्टकट में इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे आपके लिए इन्हें इस्तेमाल करना आसान हो जाएगा।

बैकग्राउंड में प्ले करें यूट्यूब

बैकग्राउंड में प्ले करें यूट्यूब

जब यूट्यूब पर वीडियो देख रहे हों और एकदम से आप होमस्क्रीन पर जाएं तो आपका वीडियो चला जाता है और यूट्यूब बंद हो जाता है। लेकिन थर्ड पार्टी एप Awesome pop-up video का इस्तेमाल करने से आप यूट्यूब का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हैं।

नए एंड्रायड स्मार्टफोन की बेस्ट ऑनलाइन डील्स के लिए यहाँ क्लिक करें

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Hacks you can do without rooting your android smartphone. Read more in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X