एक नजर भारत की Top 5 Cryptocurrency Exchange Apps पर

|
एक नजर भारत की  Top 5 Cryptocurrency Exchange Apps पर

Top 5 Cryptocurrency Exchange Apps: क्रिप्टोकरंसी इन दिनों काफी पॉपुलर है। यह एक नए प्रकार की मनी है जो पारंपरिक मुद्रा की तुलना में एक अलग तरीके से ओपेरट्स होता है। आप डिजिटल मनी की कीमत में अचानक वृद्धि देख सकते हैं और साथ ही बॉलीवुड सुपरस्टार के कई विज्ञापन आपको बता रहे हैं कि क्रिप्टो भविष्य है।

 

Students के लिए ये बेस्ट 5 ऐप्स जिसकी मदद से घर बैठे कमा सकते है पैसाStudents के लिए ये बेस्ट 5 ऐप्स जिसकी मदद से घर बैठे कमा सकते है पैसा

इसके अलावा, भारत के वित्त मंत्री ने बजट 2022 में घोषणा की कि एक नया क्रिप्टो कर पेश किया जाएगा जिसके तहत वर्चुअल डिजिटल संपत्ति पर 30 प्रतिशत कर लगाया जाएगा। इसलिए, यदि आप बिटकॉइन, एथेरियम, टीथर, शिबा, आदि जैसी क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करना शुरू करना चाहते हैं और यह नहीं पता है कि इसे कहां से किया जाए तो हमने लोकप्रिय क्रिप्टो करेंसी एक्सचेंज ऐप्स की एक लिस्ट तैयार की है जहां आप कीमतों की जांच कर सकते हैं।

One Delhi App: क्या आप भी है ट्रेवल करने के शौकीन, तो ये ऐप कर सकते है आपकी मददOne Delhi App: क्या आप भी है ट्रेवल करने के शौकीन, तो ये ऐप कर सकते है आपकी मदद

1- CoinSwitch Kuber

1- CoinSwitch Kuber

आप ऐप का उपयोग करके 100+ क्रिप्टो तक व्यापार कर सकते हैं। आप अपने मोबाइल नंबर का उपयोग करके ऐप पर अकाउंट बना सकते हैं। साथ ही ट्रेडिंग शुरू करने के लिए केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करना अनिवार्य है।

2- Zebpay

2- Zebpay

ज़ेबपे सबसे पुराने और लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज ऐप में से एक है। आप साइन अप करके और अपने मोबाइल नंबर के माध्यम से पूर्ण केवाईसी डिटेल्स भरकर ऐप पर ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, ऐप रेफर-एंड-अर्न फीचर के साथ आता है।

3- CoinDCX
 

3- CoinDCX

यह भारत में क्रिप्टो मनी के लिए ट्रेडिंग ऐप में से एक है। आप ऐप पर 200 से अधिक ट्रेड कॉइन खरीद या बेच सकते हैं। इसके अलावा, ऐप की सेटअप प्रक्रिया बहुत सरल है और इसके लिए केवल एक ओटीपी की आवश्यकता होती है जो मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी पर भेजा जाता है। क्रिप्टो में ट्रेडिंग के लिए CoinDCX केवल INR का समर्थन करता है।

4- Unocoin

4- Unocoin

यह भारत में सबसे पुराने क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज ऐप में से एक है जिसमें एक सरल उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस है और कई क्रिप्टोकरेंसी के लिए स्पोर्ट करता है। यूजर्स को कोई भी लेन-देन करने के लिए साइन अप करना होगा और ऐप पर एक अकाउंट बनाना होगा। साथ ही Unocoin ऐप पर KYC अनिवार्य है।

 

5- WazirX

5- WazirX

यह सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज ऐप में से एक है जो आपको INR, BTC, US डॉलर और P2P का उपयोग करके भी निवेश करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, WazirX के पास 'WRX' नाम का अपना कॉइन है जिसे INR का उपयोग करके खरीदा जा सकता है। वज़ीरएक्स ऐप की लोकप्रिय विशेषताओं में से एक यह है कि आप विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेकर सिक्के कमा सकते हैं जो ऐप के सूचना अनुभाग में पाए जा सकते हैं।

 

Best Free Music Download Sites and Apps: मिनटों में करें अपने पसंदीदा गाने डाउनलोडBest Free Music Download Sites and Apps: मिनटों में करें अपने पसंदीदा गाने डाउनलोड

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Top 5 Cryptocurrency Exchange Apps: Cryptocurrency is quite popular these days. It is a new type of money that operates in a different way than traditional currency. You can see the sudden rise in the price of digital money as well as many advertisements of Bollywood superstars telling you that crypto is the future.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X