Subscribe to Gizbot

गर्लफ्रेंड कितनी बार चेक करती है आपका WhatsApp Profile, ऐसे जानें

Posted By: Devesh Jha

वॉट्सएप आजकल चैटिंग का सबसे बड़ा सोशल मीडिया माध्यम है। लगभग हर वर्ग के ज्यादातर लोग रोजमर्रा की जिंदगी में वॉट्सएप का यूज़ करना पसंद करते हैं। छोटी सी छोटी या बड़ी से बड़ी बात भी वॉट्सएप के जरिए भेजी जाती है।

लोगों में वॉट्सएप को लेकर बढ़ते क्रेज को देखते हुए इस कंपनी ने भी लगातार अपने फीचर्स में बदलाव किए हैं। पहले चैटिंग की सुविधा से शुरुआत करने के बाद ऑडियो कॉल, वीडियो कॉल, स्टेटस जैसी सुविधाओं को भी कंपनी ने ग्राहकों के लिए मुहैया कराई।

गर्लफ्रेंड कितनी बार चेक करती है आपका WhatsApp Profile, ऐसे जानें

इसके जरिए आप लोगों को जरूरी डॉक्यूमेंट्स, कॉन्टैक्ट नंबर, फोटो, वीडियो भेज सकते हैं। इसके जरिए ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा भी काफी बेहतरीन है, लेकिन क्या आप यह पता कर सकते हैं कि आपके वॉट्सएप प्रोफाइल को किन-किन लोगों ने चेक किया है?

आजकल के बहुत सारे युवा जानने चहाते हैं कि उनके वॉट्सएप प्रोफाइल को किन लोगों ने चेक किया है। वॉट्सएप उपयोग करने वाले बहुत सारे लोग इस बात की चर्चा भी करते है कि काश वॉट्सएप में ऐसा कोई फीचर होता या फिर वो ऐसा कोई फीचर बनाएं, जिससे पता लगाया जा सके कि हमारे वॉट्सएप प्रोफाइल पर सबसे ज्यादा कौन विजिट करता है।

गर्लफ्रेंड कितनी बार चेक करती है आपका WhatsApp Profile, ऐसे जानें

इसे पता करने की कोई तकनीक फिलहाल वॉट्सएप फीचर्स में मौजूद नहीं है, लेकिन हम आपको अपने इस आर्टिकल में एक ऐसी विधि बताएंगे जिससे आप पता कर सकेंगे कि कौन-कौन आपके प्रोफाइल को चेक करता है।

वॉट्सएप प्रोफाइल विजिटर्स को पता लगाने की प्रक्रिया:

गर्लफ्रेंड कितनी बार चेक करती है आपका WhatsApp Profile, ऐसे जानें

स्टेप 1: इसके लिए सबसे पहले आप अपने फोन में Who visited my WhtsApp profile ऐप डाउनलोड करें। हालांकि यह कोई प्रमाणित एप्लिकेशन नहीं है लेकिन काफी लोगों ने इसका प्रयोग करके सही परिणाम पाएं हैं।

स्टेप 2: जब आप इस एप को इंस्टॉल करेंगे तो ये आपको 1 मोबाइल मार्केट को इंस्टॉल करने के लिए कहेगा। आप इसे इंस्टॉल कर लें क्योंकि इसके बगैर आपकी प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ेगी।

स्टेप 3: इसको इंस्टॉल करने के बाद इसका आइकॉन आपके फोन स्क्रीन पर घूमेगा और आपके कॉनटैक्ट लिस्ट को स्कैन करेगा जिससे यह पता लगा सके कि आपके वॉट्सएप प्रोफाइल को किसने देखा है।

स्टेप 4: थोड़ी देर तक स्कैन करने के बाद यह आपके स्क्रीन पर उन सभी कॉन्टैक्ट की लिस्ट दे देगा जिसने पिछले 24 घंटे में आपकी प्रोफाइल चेक की है।

यह एक काफी आसान तरीका है जिससे आप इस एप को इंस्टॉल करेंगे और बाकी काम यह खुद ही करके आपको बता देगा कि आपके प्रोफाइल पर पिछले 24 घंटे में कौन-कौन आया था।

आपको बता दें कि इससे आपको सही परिणाम मिल भी सकते है, लेकिन गारंटी नहीं है कि इस एप का परिणाम बिल्कुल सटीक ही होगा। क्योंकि अभी तक इस एप्लिकेशन को बिल्कुल सटीक नहीं माना गया है।

English summary
Learn to Check Who Visited your WhatsApp Profile with help of an android app that will track your viewers on your profile picture.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot