फरवरी में बदल जाएगी Instagram की होम स्क्रीन, क्यों हो रहा है बदलाव, जानिए यहां

|
फरवरी में बदल जाएगी Instagram की होम स्क्रीन, क्यों हो रहा है बदलाव

Meta के स्वामित्व वाला फोटो शेयरिंग ऐप Instagram अगले महीने से ऐप पर नेविगेशन बदल रहा है। कंपनी ने बताया है कि वह इस साल फरवरी से मेन बार से शॉपिंग टैब (Shopping Tab) हटा देगी। वहीं नई पोस्ट बनाने का बटन नीचे चला जाएगा, जबकि रील्स टैब राइट ओर आ जाएगा। एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए आगामी चेंज की अनाउंसमेंट करते हुए, कंपनी ने कहा कि फरवरी से, हम इंस्टाग्राम के नेविगेशन को बदल रहे हैं ताकि लोगों के लिए अपने दोस्तों को कुछ भी शेयर करना और उनसे कनेक्ट करना आसान हो सके।

 

Instagram का कहना है कि इन बदलावों से यूजर्स को दोस्तों के साथ जुड़ने और ऐप पर अपनी इंटरेस्ट शेयर करने में आसानी होगी।

इंस्टाग्राम के नेविगेशन को क्यों बदला जा रहा

एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए से कंपनी ने बताया कि फरवरी से इंस्टाग्राम के नेविगेशन को बदला जा रहा हैं ताकि लोगों के लिए अपने दोस्तों से जुड़ना, शेयर करना और कनेक्ट करना आसान हो सके। ऐप के निचले भाग में मौजूद नेविगेशन बार में अब केंद्र में सामग्री बनाने और दाईं ओर रील्स के लिए शॉर्टकट बटन होगा। जिससे यूजर्स को कुछ भी शेयर करना आसान हो जाएगा।

फरवरी में बदल जाएगी Instagram की होम स्क्रीन, क्यों हो रहा है बदलाव

इंस्टाग्राम ऐप से शॉपिंग फीचर हटाएगा

इंस्टाग्राम का कहना है कि शॉप टैब को स्क्रीन से हटा दिया जाएगा, लेकिन फीचर अभी भी ऐप का हिस्सा बना रहेगा। इस बदलाव के तहत, Instagram Shop टैब को हटा दिया जाएगा। आप अभी भी Instagram पर अपनी शॉप को चला सकेंगे क्योंकि हम खरीदारी के ऐसे अनुभवों में निवेश करना जारी रख रहे हैं जो फ़ीड, स्टोरी, रीलों, कमर्शियल के लिए सबसे ज्यादा कीमत प्रोवाइट करते हैं।

 

द इंफॉर्मेशन की पिछली रिपोर्ट में बताया गया था कि इंस्टाग्राम ऐप से शॉपिंग फीचर में कटौती करना चाहता है। इसके बजाय यह एडवरटाइजिंग बिजनेस पर अपना ध्यान केंद्रित करेगा। वहीं मेन स्क्रीन से शॉपिंग टैब को हटाकर, एडवरटाइजिंग को बढ़ावा देने के लिए यह कदम कंपनी के कैसा साबित होगा यह बाद में ही पता चल सकेगा।

हाल ही में, Instagram ने एक्सेस समस्याओं का सामना कर रहे अकाउंट की मदद के लिए एक 'हैक' हब लॉन्च किया है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Announcing the upcoming change through a blog post, the company said that starting February, we're changing the navigation of Instagram to make it easier for people to share and connect with their friends.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X