Koo App ने बनाया नया रिकॉर्ड; महज 48 घंटों के भीतर हुआ 1 मिलियन से ज्यादा बार डाउनलोड

|
Koo App ने बनाया नया रिकॉर्ड

ट्विटर के भारत में जन्मे प्रतिद्वंद्वी कू को ब्राजील में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है क्योंकि ऐप ने लॉन्च के 48 घंटों के भीतर 1 मिलियन से अधिक डाउनलोड को पार कर लिया है।

 

कंपनी ने पुर्तगाली भाषा को जोड़ने के साथ ब्राजील में ऐप का विस्तार किया और देश में इसकी उपलब्धता के दो दिनों के भीतर 1 मिलियन से अधिक यूजर ने कू का उपयोग करना शुरू कर दिया है। ब्राजील में कू यूजर की सूची में लोकप्रिय हस्तियां जैसे क्लाउडिया लेइट, बाबू सैन्टाना, रोसाना हरमन और कई अन्य शामिल हैं।

कू ऐप को ब्राजील में मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया

पहले कुछ दिनों में, ब्राज़ीलियाई YouTuber Felipe Neto 450,000 से अधिक फॉलोअर्स के साथ देश में कू पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति बन गए। ब्राजील के बाजार से प्रतिक्रिया में, कू के सीईओ और सह-संस्थापक, अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा, "ब्राजील ने हमें जिस तरह का प्यार और समर्थन दिखाया है, उसे देखकर हम बहुत खुश हैं। Google Play Store दोनों में टॉप ऐप होना बहुत अच्छा है। और ब्राजील में ऐप्पल ऐप स्टोर देश में जाने के 48 घंटों के भीतर।"

ट्विटर को मिल रही बड़ी चुनौती

लॉन्च के बाद, कू एंड्रॉइड प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर दोनों पर सबसे अधिक डाउनलोड लिस्ट में सबसे ऊपर था। कू के सह-संस्थापक मयंक बिदावतका ने कहा, "हमें तकनीकी उत्पाद की दुनिया में 'मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड' अभियान शुरू करने पर गर्व है।" गौरतलब है कि कू के वैश्विक स्तर पर 50 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं। मार्च 2020 में ट्विटर के विकल्प के रूप में लॉन्च किया गया, कू उन बाजारों में आकर्षण प्राप्त कर रहा है जहां मस्क के स्वामित्व वाले माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को बैकलैश का सामना करना पड़ रहा है।

 

11 भाषाओं में उपलब्ध है Koo App

कू वर्तमान में 11 भाषाओं में उपलब्ध है और उम्मीद है कि प्लेटफॉर्म में महत्वपूर्ण वृद्धि होगी क्योंकि ट्विटर यूजर मस्क के अधिग्रहण के बाद से एक विकल्प की तलाश कर रहे हैं। मस्क के 44 अरब डॉलर के बड़े खरीद सौदे को बंद करने के बाद से सोशल मीडिया साइट मास्टोडन ने भी अपने यूजर आधार में भारी वृद्धि देखी है।

भारत के बेंगलुरु में स्थित, कू को शुरुआत में 2020 में कन्नड़ भाषा के सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया था। बाद में ऐप ने हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, असमिया, मराठी, बांग्ला, गुजराती, पंजाबी और हौसा के लिए सपोर्ट जोड़ा।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Within the 48 hours launch in Brazil Koo app occupied 1 million user downloads, 2 million Koo and 10 million likes and is currently on #1 spot on both the Android Play Store and Apple App Store.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X