LastPass Password Manager एक बार फिर हुआ हैक

|
LastPass Password Manager एक बार फिर हुआ हैक

LastPass: लोकप्रिय एन्क्रिप्टेड पासवर्ड मैनेजर लास्टपास एक बार फिर संकट में है। लास्टपास के CEO करीम तौबा ने पुष्टि की है कि इस साल दूसरी बार उनके सिस्टम से छेड़छाड़ हुई है। टुब्बा ने कहा कि कंपनी सुरक्षा उल्लंघन की घटना की जांच कर रही है। अनजान लोगों के लिए, लास्टपास एक फ्रीमियम पासवर्ड मैनेजर है जो एन्क्रिप्टेड पासवर्ड को ऑनलाइन स्टोर करता है। यह दूसरी बार है जब लास्टपास को सुरक्षा उल्लंघन का सामना करना पड़ा है। पहला उल्लंघन अगस्त में किया गया था, जब हैकर्स कंपनी के इंटरनल सिस्टम और ग्राहक के पर्सनल डेटा तक पहुंच सकते थे।

 

प्लेस्टोर पर मौजूद नकली ऐप को ऐसे चुटकियों में पहचानेंप्लेस्टोर पर मौजूद नकली ऐप को ऐसे चुटकियों में पहचानें

Lastpass CEO करीम तौबा ने की पुष्टि

हाल की घटना के बारे में बोलते हुए, लास्टपास के CEO ने कहा कि एक पार्टी , अगस्त के हैक के दौरान प्राप्त जानकारी का उपयोग करते हुए, "हमारे ग्राहकों की जानकारी" के कुछ पार्ट्स तक पहुंच प्राप्त करने में सक्षम थी। CEO तौबा ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "हमने तुरंत एक जांच शुरू की, एक प्रमुख सुरक्षा फर्म मैंडिएंट को शामिल किया और कानून प्रवर्तन को सतर्क किया।"

हालांकि, टुब्बा ने आश्वासन दिया कि ग्राहकों के पासवर्ड सुरक्षित हैं। उन्होंने एक बयान में कहा, "लास्टपास के जीरो नॉलेज आर्किटेक्चर के कारण हमारे ग्राहकों के पासवर्ड सुरक्षित रूप से एन्क्रिप्टेड रहते हैं।" "हम घटना के दायरे को समझने के लिएकाम कर रहे हैं और यह पहचानने के लिए कि कौन सी विशिष्ट जानकारी प्राप्त की गई है।

नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन रिन्यू कराने के चक्कर में डूब गए 1 लाखनेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन रिन्यू कराने के चक्कर में डूब गए 1 लाख

कंपनी कर रही है पर्सनल डेटा को सुरक्षित रखने पर काम

लास्टपास के CEO ने बताया कि कंपनी ने थर्ड-पार्टी क्लाउड स्टोरेज सर्विस के भीतर कुछ अलग एक्टिविटी का पता लगाया है, उन्होंने कहा कि कंपनी इस हिस्से में काम कर रही है जिससे सभी की निजी जानकारी और पासवर्ड सेव रहें और फ्यूचर में ऐसे खतरे का पता लगाने और उसे रोकने में मदद मिल सके।

एक दम नया हो जाएगा Realme का ये फोन, मिल गया है Android 13 अपडेटएक दम नया हो जाएगा Realme का ये फोन, मिल गया है Android 13 अपडेट

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
LastPass: Popular encrypted password manager LastPass is in trouble once again. LastPass CEO Karim Touba has confirmed that their systems have been compromised for the second time this year. Tubba said the company is investigating the security breach incident. For those unaware, LastPass is a freemium password manager that stores encrypted passwords online.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X